• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • केरल में एक दिन में आए कोरोना के 33 हजार केस, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

केरल में एक दिन में आए कोरोना के 33 हजार केस, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

केरल में कोरोना महामारी के हालात बेहद चिंताजनक हो चुके हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

केरल में कोरोना महामारी के हालात बेहद चिंताजनक हो चुके हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Top 10 News: आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. केरल में बीते 24 घंटे के भीतर कोरोना के 32, 803 मामले सामने आए हैं. वहीं 21,610 की रिकवरी हुई है और 173 मौतें हुई हैं. पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा (Post Poll Violence) की सीबीआई जांच को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. इससे पहले कलकत्ता हाईकोर्ट ने हिंसा की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी (Syed Ali Shah Geelani death ) का निधन हो गया है. आईए एक नज़र डालते हैं. देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरों….

    1. केरल में थम नहीं रहा कोरोना, बुधवार को आए करीब 33 हजार केस, एक्शन में केंद्र
    >>केरल में कोरोना वायरस  के हालात बेहद चिंताजनक हो चुके हैं. राज्य में बीते 24 घंटे के भीतर 32, 803 मामले सामने आए हैं. वहीं 21,610 की रिकवरी हुई है और 173 मौतें हुई हैं.
    >>केरल से अब पड़ोसी राज्यों तमिलनाडु और कर्नाटक में केस बढ़ने का खतरा है. जिसे देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार समीक्षा बैठक की.
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    2. चुनाव बाद हिंसा की CBI जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची ममता सरकार
    >> पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा की सीबीआई जांच को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.
    >> ममता सरकार का कहना है कि आयोग की रिपोर्ट दुर्भावना से ग्रसित है. जब राज्य सरकार हिंसा की जांच कर रही है तो फिर सीबीआई से जांच कराना राज्य के अधिकारों का हनन है.
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    3. जम्मू-कश्मीर: अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का निधन, महबूबा मुफ्ती ने किया ट्वीट
    >>जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का निधन हो गया है. श्रीनगर के हैदरपुरा स्थित घर में गिलानी का रात 10 बजे इंतकाल हुआ.
    >>पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर गिलानी के निधन पर शोक जताया है. गिलानी श्रीनगर के हैदरपोरा इलाके में रहते थे. वह मूल रूप से सोपोर जिले के रहने वाले थे.
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    4. लड़की के लापता होने के मामले में UP पुलिस को SC की फटकार, दिल्ली पुलिस से जांच रिपोर्ट साझा करने के दिए निर्देश
    >>उच्चतम न्यायालय ने 13 साल की एक लड़की के लापता होने के मामले की जांच को लेकर बुधवार को उत्तर प्रदेश पुलिस की खिंचाई की और उसे जांच रिपोर्ट तत्काल दिल्ली पुलिस के साथ साझा करने का निर्देश दिया ताकि नाबालिग का पता लगाया जा सके.
    >>न्यायालय ने उत्तर प्रदेश पुलिस को यह भी चेतावनी दी कि अगर वह नाबालिग का पता लगाने में नाकाम रहती है तो यह मामला सीबीआई को सौंपा जा सकता है. किशोरी आठ जुलाई से ही लापता है.
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    5. गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए, गोरक्षा हिंदुओं का मौलिक अधिकार बने : इलाहाबाद HC
    >>गोहत्या के एक आरोपी की जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बड़ी टिप्पणी की. हाईकोट्र ने कहा कि गाय भारत की संस्कृति का अभिन्न अंग है और इसे राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए.
    >>इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि गाय को मौलिक अधिकार देने और इसे राष्ट्रीय पशु घोषित करने के लिए केंद्र सरकार को कदम उठाना चाहिए और संसद में विधेयक लाना चाहिए.
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    6. RSS के एजेंडे को जबरदस्ती जनता पर थोप रही BJP: मायावती
    >> बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने आज उत्तर प्रदेश के 10 मंडलों के वरिष्ठ और जिम्मेदार पदाधिकारियों के साथ बैठक की.
    >>बहुजन समाज पार्टी के लखनऊ कार्यालय में बैठक का यह दूसरा दिन था. इस दौरान की मायावती ने सभी स्तर की कमेटियों में पोलिंग बूथों की कमेटियों में युद्धस्तर पर तैयारी करने और सजग रहने के निर्देश दिए.
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    7.Air India को जल्‍द बेचने की तैयारी कर रहा है केंद्र, कहा- बोली लगाने वालों को केयर्न एनर्जी के दावे से मिलेगी छूट
    >> केंद्र सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया को जल्‍द से जल्‍द बेचने की कवायद में जुटा है. इसके लिए मोदी सरकार कई साल से घाटे में चल रही एयर इंडिया के बोलीदाताओं को केयर्न एनर्जी  की ओर से दायर किए गए मामले में देनदारी से छूट दिलाएगी.
    >>केयर्न ने केंद्र सरकार के साथ टैक्स विवाद में एयर इंडिया की संपत्तियों पर दावा किया है. बता दें कि सरकार पहले भी एयर इंडिया को बेचने की कोशिश कर चुकी है, लेकिन सफलता नहीं मिली.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    8. सायरा बानो की तबीयत बिगड़ी, हिंदुजा अस्पताल के ICU में कराया गया भर्ती
    >>बॉलीवुड के दिग्गज स्टार दिलीप कुमार के आखिरी दम तक उनके साथ रहने वाली उनकी बेगम और बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सायरा बानो की सेहत बिगड़ गई है. उन्हें मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
    >>दिलीप साहब के इंतकाल के करीब दो महीने के बाद सायरा बानो की तबीयत अचानक खराब हो गई. पिछले 3 दिनों से वो हिंदुजा अस्पताल के ICU में भर्ती हैं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    9. IND VS ENG: रवि शास्त्री की चेतावनी-विराट कोहली और टीम इंडिया को हल्के में लेने की गलती ना करना

    >>भारत के हेड कोच रवि शास्त्री चाहते हैं कि उनकी टीम इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से ओवल पर शुरू हो रहे चौथे टेस्ट  से पहले लीड्स में मिली शर्मनाक हार के बारे में सोचने की बजाय लॉडर्स की जीत से प्रेरणा ले .
    >>शास्त्री ने माना कि तीसरे टेस्ट के पहले ही दिन 78 रन पर आउट होना निर्णायक साबित हुआ लेकिन उन्होंने कहा कि सीरीज अभी भी खुली है . उन्होंने अपनी नयर किताब ‘ स्टारगेजिंग’ के प्रचार के सिलसिले में ‘टाइम्स नाउ नवभारत’ से कहा ,’ यह बहुत आसान है . आप बस लॉडर्स के बारे में सोचो . पिछला मैच भूल जाओ . मुझे पता है कि यह कहना आसान है लेकिन हमें अच्छे पल भी याद रखने चाहिये . खेल में यह सब होता रहता है .’

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    10. NZ vs BAN: बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड से जीता टी20, 60 रन पर ढेर कर 7 विकेट से मारी बाजी
    >>बुधवार को बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पहले टी20 में सिर्फ 60 रन पर समेट दिया. इसके बाद जीत 15 ओवर में ही 3 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया.
    >>टी20 में बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड को हराया है. यह न्यूजीलैंड का टी20 में सबसे कम स्कोर है. इससे पहले भी कीवी टीम 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 60 रन पर आउट हो चुकी है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज