UK में प्रत्यर्पण के खिलाफ नीरव मोदी की याचिका खारिज, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

नीरव मोदी.

TOP 10 News: आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिसने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भगोड़ा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) यूनाइटेड किंगडम के हाईकोर्ट में अपनी कानूनी लड़ाई हार गया है. कोर्ट ने उसकी प्रत्यर्पण रोकने की याचिका (Plea Against Extradition) खारिज कर दी है. माना जा रहा है कि अब नीरव की भारत वापसी का रास्ता साफ हो सकता है. उधर महाराष्ट्र की कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी को शामिल किए बिना ''बीजेपी-विरोधी मोर्चा'' बनाने की कोई भी कोशिश अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा को फायदा ही पहुंचाएगी. आईए एक नज़र डालते हैं देश और दुनिया की बढ़ी खबरों पर....

    1. UK हाईकोर्ट में प्रत्यर्पण के खिलाफ नीरव मोदी की याचिका खारिज, जल्द लौटेगा भारत!
    >>भगोड़ा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) यूनाइटेड किंगडम के हाईकोर्ट में अपनी कानूनी लड़ाई हार गया है. माना जा रहा है कि अब नीरव की भारत वापसी का रास्ता साफ हो सकता है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    2. अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर मुंबई में गिरफ्तार
    >> एनसीबी)ने बुधवार को भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को एक मादक पदार्थ मामले में गिरफ्तार किया. एनसीबी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.
    >>अधिकारी ने विस्तृत ब्योरा दिए बिना बताया कि कासकर की संलिप्तता 15 किलोग्राम मादक पदार्थ हशीश को जब्त किये जाने के संबंध में पाई गई है, जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    3. कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र 'पीआर इवेंट' से आगे नहीं बढ़ पा रहा, राहुल गांधी का आरोप
    >>कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार कोविड टीकाकरण को लेकर ‘पीआर इवेंट’ (प्रचार कार्यक्रम) से आगे नहीं बढ़ पा रही है.
    >>उन्होंने ट्वीट किया, ‘कोरोना टीकाकरण जब तक निरंतर बड़े स्तर पर नहीं होता, तब तक हमारा देश सुरक्षित नहीं है. अफ़सोस, केंद्र सरकार पीआर इवेंट से आगे नहीं बढ़ पा रही.’
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    4.तालिबान से वार्ता की खबरों के बीच अफगानिस्तान में युद्धविराम की कोशिश कर रहा भारत
    >>अफगानिस्तान में हिंसा में हुई बढ़ोतरी और तालिबान के साथ भारत के संपर्क साधने की खबरों के बीच हिंदुस्तान वहां संपूर्ण युद्धविराम के लिए प्रयासरत है.
    >>अमेरिकी सैनिकों की 11 सितंबर तक अफगानिस्तान से पूरी तरह वापसी की संभावनाओं के बीच भारत के तालिबान से संपर्क साधने की खबर आई थी. अमेरिकी सैनिक लगभग दो दशकों से वहां जमे हुए थे और अब वे वहां से वापसी कर रहे हैं.
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    5.हिंद महासागर में भारतीय वायुसेना और अमेरिकी सेना ने शुरू किया युद्धाभ्यास, बढ़ेगी चीन की टेंशन!
    >>भारतीय नौसेना हिंद महासागर क्षेत्र में अमेरिकी नौसेना कैरियर स्ट्राइक ग्रुप, रोनाल्ड रीगन के साथ नौसैनिक अभ्यास में भाग ले रही है.
    >>दो दिनों तक चलने वाला ये अभ्यास आज से शुरू हो गया है. यह अभ्यास दोनों नौसेनाओं के बीच बढ़ते परिचालन सहयोग को दर्शाता है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    6. 'एलोपैथी पर बयान' को लेकर देशभर में दर्ज हो रहीं FIR रुकवाने SC पहुंचे बाबा रामदेव
    >> एलोपैथी पर दिए गए बयान को लेकर देश में अलग-अलग जगहों पर हो रहीं FIR रुकवाने के लिए बाबा रामदेव ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है.
    >>उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर अलग-अलग जगह दर्ज FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    7. WTC Final: न्यूजीलैंड बना वर्ल्ड चैंपियन, भारत को हराकर 144 साल की सबसे बड़ी ट्रॉफी जीती
    >>न्यूजीलैंड ने पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का टाइटल जीत लिया है. टीम ने फाइनल में टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया. अंतिम दिन टीम इंडिया दूसरी पारी में सिर्फ 170 रन बना सकी. जवाब में न्यूजीलैंड ने 139 रन के लक्ष्य को दो विकेट पर हासिल कर लिया.
    >>टीम इंडिया ने पहली पारी में 217 जबकि न्यूजीलैंड ने 249 रन बनाए थे. आईसीसी की ओर से पहली बार टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. 1877 में पहला टेस्ट खेला गया था.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    8. PSL Final: पेशावर जाल्मी का मुकाबला पहली बार फाइनल में पहुंची मुल्तान सुल्तांस के साथ
    >>फॉर्म में चल रहे अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजाई और जोनाथन वेल्स के शानदार प्रदर्शन के दम पर पेशावर जाल्मी ने इस्लामाबाद युनाइटेड को प्लेऑफ में आठ विकेट से हराकर चौथी बार पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया.
    >>फाइनल में पेशावर का सामना मुल्तान सुल्तांस से होगा, जो पहली बार फाइनल में पहुंची है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    9. कंगना रनौत 'थलाइवी' के बाद अब बनेंगी मैडम इंदिरा गांधी, शुरू की रोल की तैयारी
    >>कंगना रनौत अब एक और पॉलीट‍िकल ड्रामा फिल्‍म का ह‍िस्‍सा बनने जा रही हैं. तम‍िलानाडु की पूर्व मुख्‍यमंत्री जयलल‍िता की बायोप‍िक 'थलाइवी' (की र‍िलीज से पहले ही अब कंगना ने अपनी अगली फिल्‍म की तैयारी शुरू कर दी है.
    >>'मणिकर्णिका: द क्‍वीन ऑफ झांसी' के ल‍िए राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार जीत चुकीं एक्‍ट्रेस अब अपनी अगली फिल्‍म में देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के क‍िरदार में नजर आएंगी. कंगना अपनी इस फ‍िल्‍म के लिए खासी एक्‍साइटेड हैं.
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    10.केंद्र ने BPO सेक्टर को दी बड़ी राहत! घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय सर्विस प्रोवाइडर्स का अंतर किया खत्म
    >>टेलीकॉम मंत्रालय ने बीपीओ इंडस्ट्री ( को बड़ी राहत देते हुए अन्य सेवा प्रदाता (OSPs) के लिए बने नियमों में बड़ी छूट दी है. साथ ही इसके गाइडलाइंस को पहले से ज्यादा आसान और सुविधाजनक बनाया है.
    >>आईटी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को ओएसपी के लिए नई गाइडलाइंस जारी की. केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने कहा कि आज जो गाइडलाइन जारी की गई है, वह देश में टेलीकॉम सेक्टर के विकास में बड़ी क्रांति साबित होगा.
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.