लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 7:38 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
शरद पवार (फ़ाइल फोटो)

देश, दुनिया, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 7:38 AM IST
  • Share this:
महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर लगातार खींचतान लगातार चल रही है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए शुक्रवार को स्पष्ट किया कि शिवसेना (Shiv Sena) की तरफ से सरकार बनाने के लिए उनके पास कोई प्रस्ताव नहीं आया है. उधर उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को क्रियान्वयन एजेंसियों को पंजाब और हरियाणा में पराली जलाने पर रोक लगाने के लिए तत्काल कड़े कदम उठाने का निर्देश दिया. इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media case) में गिरफ्तार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) से तिहाड़ जेल में मुलाकात की.

शरद पवार बोले- शिवसेना से कोई प्रस्ताव नहीं आया
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए शुक्रवार को स्पष्ट किया कि न तो शिवसेना (Shiv Sena) की तरफ से सरकार बनाने के लिए उनके पास कोई प्रस्ताव आया था, न ही महाराष्ट्र में सरकार बनाने के संबंध में उनकी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से कोई बात हुई है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

पी. चिदंबरम से मिले अशोक गहलोत
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम से तिहाड़ जेल में मुलाकात की. मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि यह मामला राजनीतिक प्रतिशोध की सबसे बड़ी मिसाल है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
Loading...

'आज़ादी मार्च' से घबराई इमरान सरकार
पाकिस्तान में कानून और सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी सेना अपने हाथ में ले सकती है. पिछले कई दिनों से पाकिस्तान पर अस्थिरता के बादल मंडरा रहे हैं शनिवार को पाकिस्तान में कानून और सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी पाकिस्तानी सेना अपने हाथ में ले सकती है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कश्मीर नहीं पाकिस्तानियों को चाहिए खाना: सर्वे
पाकिस्तान की जनता को कश्मीर की नहीं बल्कि सबसे ज्यादा चिंता आसमान छूती महंगाई और बेरोजगारी की सता रही है. गलप इंटरनेशनल ने आर्थिक संकटसे जूझ रहे देश के सभी चार प्रांतों में एक सर्वेक्षण करवाया है जिसमें यह पता चला है. ‘गलप ऐंड गिलानी पाकिस्तान’ की ओर से किया गया यह अध्ययन मंगलवार को प्रकाशित हुआ.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

नगालैंड शांति समझौते से पहले डिप्टी सीएम ने की ये अपील
नगालैंड दशकों से जारी विद्रोह को खत्म करने के लिए भारत सरकार और एनएससीएन-आईएमऔर नगा नेशनल पॉलिटिकल ग्रुप के बीच बातचीत आखिरी दौर में है. इस बारे में जल्द ही घोषणा की जा सकती है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अयोध्या फैसले से पहले CM योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों को दी नसीहत
अयोध्या में राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद को लेकर पूरे देश की निगाहें सुप्रीम कोर्ट पर टिकी हैं. मामले में संविधान पीठ के समक्ष (सामने) सुनवाई पूरी हो चुकी है और अब सभी को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार है. उधर फैसले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंत्रिमंडल के साथियों के साथ शुक्रवार शाम बैठक की. बैठक के दौरान सीएम योगी ने गलत बयानबाजी और फैसले पर किसी भी तरह की कोई टिप्पणी करने से बचने की नसीहत मंत्रियों को दी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली में सरकारी दफ्तरों की बदली टाइमिंग
दिल्ली में ऑड-इवन लागू करने के मद्देनजर केजरीवाल सरकार ने सरकारी दफ्तरों का समय बदल दिया है. दिल्ली सरकार के 21 विभागों के दफ्तर सुबह 10:30 से शाम 7:00 बजे तक खुले रहेंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में प्रदूषण और स्मॉग का आरोप हरियाणा और पंजाब में जलने वाली पराली पर लगाया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

रोहित शर्मा दिल्‍ली टी20 मैच के लिए फिट
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ तीन नवंबर को होने वाले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले चोटिल हो गए. मैच की तैयारियों के दौरान शुक्रवार को थ्रोडाउन के दौरान गेंद रोहित की बायीं जांघ पर लग गई जिससे उन्हें नेट सत्र छोड़कर जाना पड़ा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

 टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ का टीम इंडिया पर बड़ा बयान
बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कहा है कि टी20 विश्व कप 2020 से पहले अधिक फेरबदल किए बिना मुख्य खिलाड़ियों का सही संयोजन तैयार करना भारत की प्राथमिकता होगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

शिव थापा और पूजा रानी फाइनल में पहुंचे
पूर्व विश्व कांस्य पदक विजेता शिव थापा ने कड़े मुकाबले में जीत से पूजा रानी के साथ ओलिंपिक परीक्षण मुक्केबाजी प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि दो अन्य भारतीयों को शुरुआती दौर में हारने के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 7:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...