Home /News /nation /

share market : इन 4 स्‍टॉक ने खाली कर दी निवेशकों की झोली

share market : इन 4 स्‍टॉक ने खाली कर दी निवेशकों की झोली

निवेशकों की मुनाफावसूली हावी होने से बाजार लगातार नुकसान पर बंद हो रहा

निवेशकों की मुनाफावसूली हावी होने से बाजार लगातार नुकसान पर बंद हो रहा

बाजार में जारी बड़ी गिरावट का असर ब्‍लूचिप कंपनियों के स्‍टॉक पर भी दिखा. सोमवार को सेंसेक्‍स 2.62 फीसदी और निफ्टी 2.66 फीसदी नीचे आ गए. कई स्‍टॉक ऐसे भी रहे जिनके तिमाही रिजल्‍ट अच्‍छे होने के बावजूद बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके.

नई दिल्‍ली. पिछले सप्‍ताह से ही शेयर बाजार में बिकवाली का दौर जारी है, जबकि सोमवार को इस साल की सबसे बड़ी गिरावट दिखी. बीएसई और एनएसई दोनों ही 3 फीसदी से ज्‍यादा टूटे. कई बड़ी कंपनियों के शेयरों ने अपने निवेशकों को बड़ा नुकसान कराया. इसमें बैंकिंग, टेलीकॉम सहित विभिन्‍न सेक्‍टर के स्‍टॉक शामिल हैं. हम बता रहे हैं कि 24 जनवरी को बाजार के टॉप 4 लूजर स्‍टॉक कौन से रहे.

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज
इस हैवीवेट स्‍टॉक ने नए साल का सबसे बुरा दिन देखा और शेयरों में 4 फीसदी गिरावट आई. कंपनी को तीसरी तिमाही में रिकॉर्ड मुनाफा होने के बावजूद शेयरों के भाव गिरकर 2,379.90 पर आ गए. हालांकि, ब्रोकरेज ने इसका भाव 2,850 तक जाने की संभवना जताई है.

वोडाफोन आइडिया
इस दूरसंचार कंपनी के शेयर भी औंधे मुंह गिर गए. यह 7 फीसदी गिरावट के साथ 10.95 रुपये के भाव पर आ गया. कंपनी को तीसरी तिमाही में 7,230.9 करोड़ का बड़ा घाटा लगा जिसका असर उसके स्‍टॉक के प्रदर्शन पर भी दिख रहा है.

ये भी पढ़ें – जोमैटो ले डूबा आपके 26 हजार करोड़, ये कंपनियां भी डुबा रहीं लुटिया

आईसीआईसीआई बैंक
तीसरी तिमाही में शुद्ध मुनाफा 25 फीसदी बढ़ने के बावजूद स्‍टॉक का प्रदर्शन कमजोर रहा. शेयरों का भाव करीब 2 फीसदी गिरकर 792 रुपये पर आ गया. हालांकि विदेशी ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉर्गन ने इसका भाव 930 रुपये तक जाने का अनुमान लगाया है.

ये भी पढ़ें – राष्‍ट्रीय बालिका दिवस : इन 5 तरीकों से बेटी को दें आर्थिक सुरक्षा

जोमैटो
ऑनलाइन फूड डिलीवरी फर्म जोमैटो का लचर प्रदर्शन लगातार जारी है. 24 जनवरी को इसके शेयरों में 20 फीसदी की बंपर गिरावट आई और स्‍टॉक का मूल्‍य 90.95 रुपये के भाव आ गया. पिछले पांच कारोबारी सत्र में ये शेयर एक चौथाई नीचे आ गए हैं.

Tags: BSE Sensex, Nifty

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर