Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बिहार जीतने के बाद अब हैदराबाद नगर पालिका के चुनावों पर BJP की नजर, भेजी विशेष टीम

    बीजेपी की नजर हैदराबाद नगर पालिका चुनाव पर है. (Pic- PTI File)
    बीजेपी की नजर हैदराबाद नगर पालिका चुनाव पर है. (Pic- PTI File)

    बीजेपी (BJP) ने अब ग्रेटर हैदराबाद नगर पालिका चुनाव की निगरानी के लिए नेताओं की एक टीम भी नियुक्त की है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 16, 2020, 3:23 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्‍ली. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly elections 2020) में बीजेपी (BJP) ने अकेले 74 सीटें जीती हैं. इसके साथ ही पिछले दिनों तेलंगाना (Telangana) की दुबक्‍का विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भी बीजेपी ने जीत दर्ज की. इसके साथ ही अब बीजेपी की नजर ग्रेटर हैदराबाद नगर पालिका (जीएचएमसी) के चुनावों पर है. चुनावों की तारीखों का ऐलान जल्‍द हो सकता है. बीजेपी इन चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए बिहार चुनाव में अहम भूमिका निभाने वाले अपने शीर्ष नेताओं को हैदराबाद भेज चुकी है.

    तेलंगाना की दुबक्‍का विधानसभा सीट पर बीजेपी ने सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को 1,079 वोटों से हराया. बीजेपी ने अब अपने राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव से हैदराबाद चुनाव के लिए चुनावी और राजनीतिक रणनीति पर काम करने के लिए कहा है. बिहार में बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की जीत में भूपेंद्र यादव की अहम भूमिका है.

    भूपेंद्र यादव राज्यसभा सदस्य भी हैं. साथ ही वह बिहार मामलों के बीजेपी प्रभारी हैं. उनकी देखरेख में ही पार्टी नीत एनडीए ने बिहार विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी. बीजेपी बिहार में 74 सीटें जीतकर एनडीए में बड़े दल के रूप में उभरी थी. वहीं जदयू ने 43 सीटों पर कब्‍जा किया.

    बीजेपी ने अब ग्रेटर हैदराबाद नगर पालिका चुनाव की निगरानी के लिए नेताओं की एक टीम भी नियुक्त की है. इसमें कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री, महाराष्ट्र के बीजेपी नेता आशीष शेलार, गुजरात के नेता प्रदीप सिंह वाघेला और कर्नाटक विधानसभा के सदस्य सतीश रेड्डी शामिल हैं. इसके साथ ही 23 स्‍थानीय नेताओं की भी टीम घोषित की गई है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज