Home /News /nation /

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पर वार, त्राल में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में जैश का टॉप कमांडर ढेर

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पर वार, त्राल में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में जैश का टॉप कमांडर ढेर

 सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया.. (फाइल फोटो)

सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया.. (फाइल फोटो)

Jammu Kashmir Encounter: पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपुरा के त्राल इलाके के तिलवानी मोहल्ला वाग्गड़ में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. भारतीय सुरक्षाबलों ने कश्मीर के त्राल में हुए एक एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad) के टॉप कमांडर शम सोफी को ढेर कर दिया है. कश्मीर के आईजी (पुलिस महानिरीक्षक) विजय कुमार ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपुरा के त्राल इलाके के तिलवानी मोहल्ला वाग्गड़ में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया.

    उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बल पर गोलीबारी के बाद अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि आतंकवादी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर शम सोफी के तौर पर हुई है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ जैश-ए-मोहम्मद का शीर्ष कमांडर शम सोफी मुठभेड़ में मारा गया.’’

    ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में निशाना बनाकर की गई हत्याओं के बाद खुफिया एजेंसियां सतर्क, सरकार ने बनाया ये प्लान

    एक दिन पहले शोपियां में मारे गए थे पांच आतंकी
    इससे पहले जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच आतंकवादी मारे गए. इनमें से एक आतंकवादी हाल में श्रीनगर में बिहार के एक फेरी वाले की हत्या में शामिल था. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

    पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि श्रीनगर और बांदीपोरा में लोगों की चुन-चुनकर हत्या करने के हाल के चार मामलों में से दो को इन घटनाओं में शामिल आतंकवादियों को मार गिराए जाने के साथ ही सुलझा लिया गया है.

    खुफिया सूचना मिलने के बाद चलाया गया अभियान
    उन्होंने बताया, ‘‘पिछले 24 घंटों में शोपियां के दो गांवों तुलरान और फेरीपुरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद दो आतंकवाद रोधी अभियान चलाए गए, जिसमें पांच आतंकवादी मारे गए. मृत आतंकवादियों में मुख्तार शाह शामिल है, जो श्रीनगर के लाल बाजार इलाके में एक गैर स्थानीय विक्रेता की हत्या में शामिल था.’’

    ये भी पढ़ें- UP Election: अखिलेश ने रथ यात्रा निकाल दिखाई अपनी ताकत, देखें Exclusive Photos

    प्रवक्ता ने बताया कि खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के दो गांवों की घेराबंदी की और वहां तलाश अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि तुलरान में आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का बार-बार मौका दिया गया लेकिन उन्होंने सुरक्षाबलों के संयुक्त दलों पर अंधाधुंध गोलियां चलायीं, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी.

    उन्होंने कहा, ‘‘अंधेरे के कारण अभियान निलंबित कर दिया गया लेकिन घेराबंदी जारी रही. सुबह-सुबह आतंकवादियों को आत्मसमर्पण के लिए कहते हुए बार-बार घोषणाएं की गयीं, लेकिन उन्होंने फिर से संयुक्त तलाशी दल पर गोलियां चलाईं और सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.’’

    Tags: Jammu kashmir, Jammu kashmir news, South Kashmir, Srinagar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर