यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
सांकेतिक तस्वीर

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2020, 7:14 AM IST
  • Share this:
गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एल. वाई ने लॉकडाउन (Lockdown) को और सख्‍त करते हुए नोएडा और दिल्ली (Noida and Delhi) के बीच लोगों की आवाजाही पर रोक लगाने की खातिर बॉर्डर सील करने का आदेश जारी किया है. वहीं गृह मंत्रालय (Home Ministry) की ओर से कहा गया है कि हालांकि लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान नेशनल कोविड-19 डाइरेक्टिव्स (National Covid-19 Directives) और स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर का ध्यान रखते हुए दफ्तरों, कारखानों, कार्यस्थलों और अन्यसभी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया जाएगा. साथ ही Jammu-Kashmir: तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पूरी तरह सील, इन्हें मिलेगी छूट
#गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एल. वाई ने लॉकडाउन (Lockdown) को और सख्‍त करते हुए नोएडा और दिल्ली (Noida and Delhi) के बीच लोगों की आवाजाही पर रोक लगाने की खातिर बॉर्डर सील करने का आदेश जारी किया है.
#जी हां, उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देख जिला प्रशासन लॉकडाउन के नियमों को और कड़ाई से लागू करने पर अमल कर रहा है.



यहां क्लिक कर पढें पूरी खबर



कोरोना वायरस: सरकार ने कहा- लॉकडाउन के दौरान मिल सकेगी प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज की सुविधा, शहरों में आटा-दाल मिलें खुल सकेंगी
#केंद्रीय गृह मंत्रालय (Ministry Home Ministry) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर जारी लॉकडाउन (Lockdown) में 20 अप्रैल से दी गई छूट के दौरान की जाने वाली गतिविधियों को लेकर दिशानिर्देश जारी किए हैं.
#इसमें बताया गया है कि इस दौरान कौन से काम किये जा सकते हैं और कौन से नहीं. गृह मंत्रालय के इस आदेश के मुताबिक इस दौरान प्रीपेड मोबाइल रीचार्जिंग की सुविधा दी जा सकती है. वहीं शहरी इलाकों में ब्रेड फैक्ट्रियां, मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट, आटा और दाल मिलों में काम किया जा सकता है.


यहां क्लिक कर पढें पूरी खबर

जम्‍मू-कश्‍मीर: शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
#जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां (Shopian) जिले में मंगलवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गयी.
#पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के मेलहोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया.

यहां क्लिक कर पढें पूरी खबर

प्रवासी मजदूरों को ट्रेन से भेजने के लिए CM उद्धव ने लिखा PM मोदी को पत्र, कहा- गाइडलाइंस जारी करें
#कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) को मात देने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है. इस दौरान जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर किसी की आवाजाही पर प्रतिबंध है.
#इसकी जद में प्रवासी मजदूर (Migrant labours) भी हैं. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में भी दूसरे राज्‍यों से आए हजारों मजदूर फंसे हुए हैं.

यहां क्लिक कर पढें पूरी खबर

मेंटल हेल्थ पर WHO के डायरेक्टर से बात करेंगी दीपिका पादुकोण, फैंस ने जताई नाराजगी
#कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते इन दिनों हर तरफ लोगों में चिंता देखी जा रही है. ऐसे में बॉलीवुड के स्टार्स आर्थिक और मानसिक दोनों ही तरह से लोगों की इस जंग में मदद करने को तैयार दिखाई दे रहे हैं.
#हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने WHO के डायरेक्टर से बात की थी, जिसके बाद भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने मेंटल हेल्थ पर श्रीश्री रविशंकर (Sri Sri Ravishankar) से बातचीत की थी.

यहां क्लिक कर पढें पूरी खबर

ममता की केंद्र सरकार से ठनी, राज्यपाल ने बंगाल सरकार की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल
#पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) को लेकर मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की राज्‍यपाल और केंद्र सरकार से ठन गई है.
#राज्‍यपाल जगदीप धनकड़ (Jagdeep Dhankar) ने प्रदेश की ममता सरकार की कार्यप्रणाली पर मंगलवार को सवाल उठाए हैं.
#इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय भी पश्चिम बंगाल सरकार पर कोविड 19 से जंग में साथ ना देने का आरोप लगा चुका है.

यहां क्लिक कर पढें पूरी खबर

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का होगा कोरोना टेस्ट, संक्रमित से मिलाया था हाथ
#पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) कोरोना टेस्ट (Corona Test) कराने के लिए तैयार हो गए हैं.
#कोरोना से संक्रमित शख्स के संपर्क में आने के बाद इमरान खान को उनके मेडिकल विशेषज्ञों ने टेस्ट कराने की सलाह दी थी. जिस पर इमरान खान राज़ी हो गए.
#इमरान के निजी फिज़िशियन और शौकत खानम मेमोरियल कैंसर हॉस्पिटल के सीईओ फैज़ल सुल्तान ने इस बात की जानकारी दी.

यहां क्लिक कर पढें पूरी खबर

भोपाल: पिता की कोरोना से मौत हुई तो बेटे का शव लेने से इंकार, तहसीलदार ने किया अंतिम संस्कार
#कोरोना का संक्रमण (Corona Virus) जिंदगी पर ही नहीं, रिश्तों और जज़्बातों पर भी भारी पड़ रहा है. ये ऐसी बीमारी है जो जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी पीड़ित को अपनों से अलग कर रहा है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना से एक बुज़ुर्ग की मौत हो गयी.
#संक्रमण की ऐसी दहशत कि बेटे ने पिता का शव लेने से इनकार कर दिया. चिट्ठी लिखकर प्रशासन को सूचना दी कि वो शव लेने में असमर्थ है. ऐसे में तहसीलदार गुलाब सिंह ने बेटे का फर्ज निभाया और पूरे रीति-रिवाज के साथ उनका अंतिम संस्कार किया.

यहां क्लिक कर पढें पूरी खबर

आंध्र प्रदेश: 82 साल की महिला ने कोरोना को दी मात, लेकिन बेटा हार गया
#आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के हिंदुपुर (Hindupur) शहर में एक 82 साल की महिला ने कोविड-19 (Covid-19) को मात दे दी है. उन्हें उनके बेटे के साथ ही कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया था.
#82 साल की बुजुर्ग अब कोरोना संक्रमण (Coronavirus Infection) से पूरी तरह स्वस्थ हो चुकी हैं. जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल (Hospital) से भी डिस्चार्ज कर दिया गया है.

यहां क्लिक कर पढें पूरी खबर

Coronavirus: देश में अब तक 603 लोगों की मौत, 19 हजार के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा
#कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमित मरीजों और मृतकों की संख्या में लगातार हो रहे इजाफे के साथ मंगलवार तक देश में इस वायरस से संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 603 और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18,985 पर पहुंच गई.
#केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 15,122 मरीज उपचाराधीन हैं, जबकि 3,259 लोग स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है वहीं एक व्यक्ति विदेश चला गया है. कुल मामलों में 77 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. संक्रमण के बाद स्वस्थ हुये लोगों का प्रतिशत 17 के स्तर को पार कर गया है.


यहां क्लिक कर पढें पूरी खबर

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading