Home /News /nation /

Corona news updates: COVID-19: ओमिक्रॉन का भारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

Corona news updates: COVID-19: ओमिक्रॉन का भारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

40 अन्य देशों में भी नवीनतम संस्करण बीए.2 (New Sub Variant BA.2) का पता चला है. (Shutterstock)

40 अन्य देशों में भी नवीनतम संस्करण बीए.2 (New Sub Variant BA.2) का पता चला है. (Shutterstock)

Top 10 News: हालांकि दुनिया से ओमिक्रॉन का प्रभाव घटता जा रहा है लेकिन भारत में ओमिक्रॉन का कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो चुका है. यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी (UKHSA) ने इस महीने के पहले दस दिनों में ब्रिटेन में 426 मामलों की पहचान की है और यह संकेत दिया है कि करीब 40 अन्य देशों में भी नवीनतम संस्करण बीए.2 (New Sub Variant BA.2) का पता चला है. वहीं डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि जो लोग वैक्सीन अब तक नहीं लगाए हैं, उनके लिए ओमिक्रॉन मुसीबत पैदा कर सकता है. इसके साथ ही अफ्रीकी टीम ने वनडे सीरीज में 3-0 से भारत का सूपड़ा साफ कर दिया. अफ्रीकी टीम ने टेस्ट सीरीज भी 2-1 से जीती थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. हालांकि दुनिया से ओमिक्रॉन का प्रभाव घटता जा रहा है लेकिन भारत में ओमिक्रॉन का कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो चुका है. यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी (UKHSA) ने इस महीने के पहले दस दिनों में ब्रिटेन में 426 मामलों की पहचान की है और यह संकेत दिया है कि करीब 40 अन्य देशों में भी नवीनतम संस्करण बीए.2 (New Sub Variant BA.2) का पता चला है. वहीं डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि जो लोग वैक्सीन अब तक नहीं लगाए हैं, उनके लिए ओमिक्रॉन मुसीबत पैदा कर सकता है. इसके साथ ही अफ्रीकी टीम ने वनडे सीरीज में 3-0 से भारत का सूपड़ा साफ कर दिया. अफ्रीकी टीम ने टेस्ट सीरीज भी 2-1 से जीती थी.

    1.COVID-19: ओमिक्रॉन का भारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू, जानें कितना घातक है नया सब-वेरिएंट BA.2
    ओमिक्रॉन वेरिएंट के सामुदायिक प्रसार (Omicron Variant Community Spread) की वजह से भारत में कोविड-19 के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. इस बीच, ओमिक्रॉन के खोजे गए नए सब-वेरिएंट जिसे बीए.2 (Sub Variant BA.2) कहा जाता है, यूरोपीय और एशियाई देशों में एक घातक वायरस स्ट्रेन के तौर पर उभरा है, जिसने भविष्य में महामारी की लहरों को लेकर डर का माहौल पैदा कर दिया है. (पूरी खबर पढ़ें)

    2. India vs South Africa: ODI सीरीज में टीम इंडिया का सूपड़ा साफ, भारत तीसरा वनडे भी हारा
    दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में खेले गए तीसरे वनडे में भारतीय टीम (India vs South Africa) को 4 रनों से शिकस्त दी. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर क्विंटन डिकॉक के शानदार शतक की बदौलत भारत के सामने 288 रन का लक्ष्य रखा. शिखर धवन (Shikhar Dhawan), विराट कोहली (Virat Kohli) और दीपक चाहर अर्धशतकीय पारियों के बावजूद भारतीय टीम 283 रन ही बना सकी. (पूरी खबर पढ़ें) 

    3. उम्मीद की किरण! ओमिक्रॉन के बाद यूरोप में कोविड-19 महामारी का अंत मुमकिन, WHO ने कहा
    विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने पहली बार संकेत दिया है कि यूरोप में इस महामारी का ‘अंत’ आ सकता है, बशर्ते ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) की वजह से वर्तमान में जारी कोविड-19 लहर का दौर गुजर जाए. संभावना जताई जा रही है कि कोरोना का यह खतरनाक वेरिएंट महाद्वीप की लगभग 60 प्रतिशत आबादी को संक्रमित करेगा. (पूरी खबर पढ़ें) 

    4.वैक्सीनेशन न कराने वालों के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है Omicron, WHO ने किया आगाह
    विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के एक शीर्ष अधिकारी ने रविवार को वैक्सीनेशन न कराने वालों को आगाह किया है. डब्ल्यूएचओ की तकनीकी प्रमुख, मारिया वैन केरखोव ने कहा, “जो लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित हैं, उनमें बीमारी किसी भी स्तर तक जा सकती है. (पूरी खबर पढ़ें) 

    5.IND vs SA 3rd ODI: टीम इंडिया हर मोर्चे पर फेल, 15 साल की सबसे बुरी शिकस्त
    यह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की 15 साल में सबसे बुरी शिकस्त है. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) 1991 से द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेल रहे हैं. इन 31 साल में यह सिर्फ दूसरा मौका है, जब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में एक भी मैच नहीं जीत सकी. (पूरी खबर पढ़ें) 

    6. पंजाब चुनाव से पहले 1993 बम ब्लास्ट के दोषी की रिहाई क्यों चाहते हैं बादल, AAP की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
    पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल (CM Parkash Singh Badal) ने पंजाब में ‘‘शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को मजबूत करने के व्यापक हित’’ को देखते हुये रविवार को 1993 में दिल्ली में हुये बम विस्फोट के दोषी दविंदरपाल सिंह भुल्लर की तत्काल रिहाई की मांग की. (पूरी खबर पढ़ें) 

    7.UP Chunav: ओमप्रकाश राजभर के विवादित बोल- पिछड़ों की बात करते स्‍वतंत्र देव तो योगी आदित्‍यनाथ काट देते जीभ
    सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने संडीला में विवादित बयान दिया है.राजभर ने कहा कि बीजेपी में झूठ बोलने की ट्रेनिंग दी जाती है इसका सेंटर नागपुर है. उन्होंने कहा पिछड़े-दलित लोग बीजेपी के लोडर हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता वोट मांगने जा रहे हैं, लेकिन गांवों से उन्हें भगाया जा रहा है. (पूरी खबर पढ़ें) 

    8. मणिपुर से कब हटेगा अफ्सपा, मुख्यमंत्री ने कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा हमारे लिए शीर्ष प्राथमिकता है, लेकिन हम…
    मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह ने रविवार को कहा कि वह और उनके राज्य के लोग सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (अफ्सपा) हटाया जाना चाहते हैं, लेकिन केंद्र की परस्पर सहमति के बाद ही क्योंकि राष्ट्रीय सुरक्षा उनकी शीर्ष प्राथमिकता है. (पूरी खबर पढ़ें) 

    9. Maharashtra: उद्धव ठाकरे बोले- शिवसेना ने बीजेपी के साथ गठबंधन करके अपने 25 साल बर्बाद कर दिए
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने रविवार को कहा कि अब भी मेरा मानना है कि शिवसेना (Shivsena) ने बीजेपी के साथ गठबंधन करके अपने 25 सालों को बर्बाद कर दिया. (पूरी खबर पढ़ें)

    10.नेताजी की प्रतिमा स्थापित करना अमर जवान ज्योति को बुझाने का प्रायश्चित नहीं हो सकता, केंद्र पर बरसीं ममता बनर्जी
    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) ने भाजपा पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा (Netaji Subhas Chandra Bose Statue) स्थापित करने का वादा करके महान स्वतंत्रता सेनानी पर आधारित राज्य की गणतंत्र दिवस झांकी को शामिल न करने की अपनी गलती से पल्ला नहीं झाड़ सकती. (पूरी खबर पढ़ें) 

    Tags: Assembly elections, Corona vaccine, Corona virus cases, COVID 19

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर