Home /News /nation /

Corona news updates: देश के कई हिस्सों में कोरोना का कहर जारी, मौत के मामले भी बढ़े, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

Corona news updates: देश के कई हिस्सों में कोरोना का कहर जारी, मौत के मामले भी बढ़े, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

सांकेतिक फोटो (File Photo)

सांकेतिक फोटो (File Photo)

Top 10 News: हालांकि पिछले कुछ दिनों से देश में कोरोना के ऑवरऑल मामले में कमी आ रही है लेकिन देश के कई हिस्सों में अब भी कोरोना का कहर जारी है. पिछले कुछ दिनों के मुकाबले रविवार को कोरोना से होने वाली मौत के मामले में वृद्धि देखी गई है. रविवार देर रात तक कोरोना के 3,37,704 नए केस मिले हैं. ये शनिवार के मुकाबले 9,550 कम हैं. इस दौरान 488 लोगों की मौत हुई.ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों में 3.63 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है. महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 48,270 नए मामले सामने आये जिनमें ओमीक्रोन के 144 मामले शामिल हैं. इधर पांच राज्यों में चुनावी सरगर्मी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. यूपी से सपा ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है जिनमें चाचा शिवपाल यादव का नाम नहीं है. देश में मौसम का हाल भी बिगड़ा हुआ है. अभी और दो दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. देश भर में रविवार देर रात तक कोरोना के 3,37,704 नए केस मिले हैं. ये शनिवार के मुकाबले 9,550 कम हैं. इस दौरान 488 लोगों की मौत हुई.ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों में 3.63 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है. महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 48,270 नए मामले सामने आये जिनमें ओमीक्रोन के 144 मामले शामिल हैं इधर पांच राज्यों में चुनावी सरगर्मी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. यूपी से सपा ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है जिनमें चाचा शिवपाल यादव का नाम नहीं है. देश में मौसम का हाल भी बिगड़ा हुआ है. अभी और दो दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना है.

1.दिल्ली में तीसरी लहर में मौतों का टूटा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 45 लोगों की मौत
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते दिख रहे हैं. शुक्रवार की अपेक्षा दिल्ली में दिल्ली में सात प्रतिशत ज्यादा कोरोना केस सामने आए. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार यहां 24 घंटे में 11, 486 मामले सामने आए जबकि इस दौरान 45 लोगों की मौत हुई. कोरोना की तीसरी लहर में एक दिन में मौतों का यह सर्वाधिक आंकड़ा है. राज्य में इस समय कुल 58,53 एक्टिव केस हैं. (पूरी खबर पढ़ें)

2.COVID-19: ओमिक्रॉन के सब-वेरिएंट BA.2 से वैज्ञानिकों में दहशत! भारत सहित 40 देशों के लिए खतरे की घंटी
शुरुआती ओमिक्रॉन वैरिएंट हाल के महीनों में वायरस का सबसे खतरनाक स्ट्रेन बन गया है, लेकिन ब्रिटिश स्वास्थ्य अधिकारियों ने बीए.2 नाम के नवीनतम वेरिएंट के सैकड़ों मामलों की विशेष रूप से पहचान की है, जबकि अंतरराष्ट्रीय डाटा का सुझाव है कि यह अपेक्षाकृत तेज़ी से फैल सकता है. (पूरी खबर पढ़ें)

3.Weather Update: अगले 3 दिनों तक बिगड़े रहेंगे मिजाज, मौसम विभाग ने किया अलर्ट
उत्‍तर भारत के कई हिस्‍सों में बारिश (Rain), तेज बारिश, ओलावृष्टि, शीतलहर (Cold wave) और घने कोहरे के कारण मौसम के मिजाज अगले तीन दिनों तक बिगड़े रहेंगे. मौसम विज्ञान विभाग का पूर्वानुमान (IMD forecast) है कि कहीं-कहीं दिन भी असमान्‍य रूप से सर्द रहेगा. (पूरी खबर पढ़ें)

4. कोरोना से ठीक होने के बाद भी परेशानी! महामारी विशेषज्ञों ने चेताया, जानें क्या हैं लॉन्ग कोविड लक्षण
विश्व स्वास्थ्य संगठन ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि कोविड-19 महामारी से स्वस्थ होने के बाद भी यह बीमारी लंबे वक्त तक व्यक्ति को प्रभावित कर सकती है. (पूरी खबर पढ़ें)

5.UP Chunav: अखिलेश की पार्टी ने जारी की 30 स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट, मुलायम सबसे ऊपर, चाचा शिवपाल नदारद
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) के लिए समाजवादी पार्टी Samajwadi Party की ओर से स्टार प्रचारकों की पहली लिस्ट में 30 प्रचारकों के नाम शामिल किए गए हें.  हालांकि, साइकिल छाप पर चुनाव लड़ रहे अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव को इस सूची में कहीं जगह नहीं मिली है. (पूरी खबर पढ़ें) 

6.’बीटिंग रिट्रीट’ सेरेमनी से हटाई गई महात्मा गांधी की पसंदीदा धुन ‘अबाइड विद मी’, अब बजेगी ‘ए मेरे वतन के लोगों’ की धुन
इस साल 29 जनवरी को होने वाले ‘बीटिंग द रिट्रीट’ समारोह में 1950 के बाद पहली बार पारंपरिक ईसाई गान ‘अबाइड विद मी’ को हटा दिया गया है. (पूरी खबर पढ़ें) 

7. अमित शाह बोले- मंत्री या मुख्‍यमंत्री नहीं, मोदी जी की तरफ देखिए, उत्‍तर प्रदेश को उत्‍तम प्रदेश बनाने के लिए वोट कीजिए
यूपी विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Elections 2022) को लेकर प्रचार का दौर जारी है. इस बीच भाजपा के नेता ताबड़तोड़ कैंपेन कर रहे हैं. वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शामली के कैराना (Kairana) में डोर-टू-डोर कैंपेन करने के बाद मेरठ पहुंचे. (पूरी खबर पढ़ें) 

8.UP Chunav 2022: चुनाव आयोग ने प्रचार को लेकर दी बड़ी राहत, अब UP में 500 लोगों के साथ कर सकेंगे रैली, जानें नियम
चुनाव आयोग (Election Commission) ने उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों (UP Election 2022) में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी राहत दी है. पहले चरण के चुनाव के लिए 28 जनवरी से उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों को कुछ शर्तों के साथ 500 लोगों की रैली की इजाजत मिल गयी है. (पूरी खबर पढ़ें)

9. बड़ा खुलासा: कोविड की थर्ड वेब में सिर्फ इस वजह से हुईं 60% मौतें, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती
कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) की मौजूदा लहर के दौरान मरने वालों में 60 प्रतिशत लोग ऐसे थे जिन्होंने या तो बिलकुल टीकाकरण (Vaccination) नहीं कराया था या फिर आंशिक टीकाकरण ही कराया था. यह बात एक निजी अस्पताल के एक अध्ययन में कही गई है. (पूरी खबर पढ़ें)

10.U19 World Cup: भारतीय क्रिकेट पर ‘राज करने आया बावा’, 22 गेंदों में ठोके 104 रन, धवन का रिकॉर्ड तोड़ा
फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी (144 रन) और राज बावा (नाबाद 162 रन) की शानदार शतकीय पारियों भारत ने अंडर-19 विश्व कप (Under 19 World Cup) के ग्रुप बी में अपने अंतिम मैच में युगांडा के खिलाफ पांच विकेट पर 405 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. (पूरी खबर पढ़ें) 

Tags: Assembly elections, Corona vaccine, Corona virus cases, COVID 19

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर