Home /News /nation /

यूपी में बीजेपी की फिर से बनेगी सरकार या 5 साल बाद सपा की होगी वापसी? पढ़ें 10 बड़ी खबरें

यूपी में बीजेपी की फिर से बनेगी सरकार या 5 साल बाद सपा की होगी वापसी? पढ़ें 10 बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश में इस बार किसके सिर सजेगा ताज? क्‍या कहते हैं महापोल के नतीजे

उत्तर प्रदेश में इस बार किसके सिर सजेगा ताज? क्‍या कहते हैं महापोल के नतीजे

Top 10 News: न्यूज चैनलों के ओपिनियन पोल (Opinion poll) के मुताबिक यूपी (UP) में एक बार फिर से भाजपा (BJP) की सरकार बन सकती है. वहीं पंजाब (Punjab) में त्रिशंकु विधानसभा की आशंका है. यहां आम आदमी पार्टी (AAP) सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है. गोवा में महापोल के अनुसार भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है. ओपिनियन पोल के मुताबिक मणिपुर (Manipur) में भाजपा को 23-27, कांग्रेस को 22-26, एनपीएफ को 2-6 व अन्‍य को 5-9 सीटें मिल सकती है. इधर आईपीएल (IPL) में के एल राहुल विराट कोहली को पीछे छोड़कर सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं भारत दक्षिण अफ्रीका से फिर अपना टेस्ट गंवा चुका है. दूसरी ओर कोरोना संक्रमण के मामले में एक नया खुलासा किया गया है जिसमें कहा गया है कि कोविड-19 का संक्रमण एक बार फिर आएगा लेकिन इस बार यह महामारी की शक्ल अख्तियार नहीं करेगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. न्यूज चैनलों के ओपिनियन पोल (Opinion poll) के मुताबिक यूपी (UP) में एक बार फिर से भाजपा (BJP) की सरकार बन सकती है. एबीपी न्यूज-सी वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी गठबंधन को 223 से 235 सीटें मिल सकती हैं. सपा (SP) गठबंधन को 145 से 157 सीटें मिल सकती हैं. मायावती (Mayawati) की पार्टी बसपा (BSP) महज 8 से 16 सीटों पर सिमट सकती है. वहीं, कांग्रेस (Congress) के हाथ महज 3 से 7 सीटें आने की संभावना जताई गई है. इंडिया टीवी के ओपिनियन पोल के मुताबिक, भाजपा गठबंधन को 230 से 235 सीटें मिलती दिख रही हैं. सपा (SP) गठबंधन को 160 से 165 सीटों के मिलने का अनुमान जाताय गया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka) भी इस बार यूपी चुनाव में उतर सकती हैं.

1. साइकिल पकड़ेगी रफ्तार या फिर एक बार भाजपा सरकार? क्‍या कहते हैं महापोल के नतीजे
उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर अब तक सात चैनलों-एजेंसियों के ओपिनियन पोल आ चुके हैं और उन सभी ओपिनियन पोल्स में यूपी में भाजपा के जीत की भविष्यवाणी की गई है. न्यूज18 ने इन सभी ओपिनियन पोल्स का एक महापोल किया है और उसके हिसाब से एक संभावना जताई है. (पूरी खबर यहां पढ़े)

2. पंजाब, गोवा में होने वाले चुनावों में क्‍या होंगे परिणाम, क्‍या कहते हैं ओपिनियन पोल के नतीजे?
न्यूज चैनल-एजेंसियों के ओपिनियन पोल का औसत निकालने पर जो संभावनाएं बन रही हैं, वो चौंकाने वाली हैं.पंजाब की बात करें तो यहां किसी भी पार्टी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है. ओपिनियन पोल के मुताबिक आम आदमी पार्टी यहां बड़ा खेल कर सकती है, ऐसा संभव है कि वह सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरे. पंजाब में महापोल के मुताबिक कांग्रेस को 38-44, आप को 51-57, अकाली व गठबंधन को 17-21 और भाजपा व गठबंधन को 1 से 3 सीटें का अनुमान जताया है. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

3. यूपी में चुनाव लड़ सकती हैं प्रियंका गांधी, कहा- ‘नहीं मानती कि मैं सीएम उम्‍मीदवार हूं’
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (priyanka gandhi) वाड्रा ने कहा है कि मैं यूपी विधानसभा चुनाव लड़ सकती हूं, लेकिन यह नहीं मान सकती कि मैं मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार हूं. उन्‍होंने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि शुक्रवार को ही प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान मैंने कहा था कि मैं सीएम उम्‍मीदवार हूं, लेकिन यह एक जुबानी कमेंट मात्र था. (पूरी खबर यहां पढ़ें) 

4. केएल राहुल IPL 2022 के सबसे महंगे खिलाड़ी बने, रोहित-कोहली से भी ज्यादा सैलरी मिली
भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) आईपीएल 2022 के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. राहुल को लखनऊ फ्रेंचाइजी ने 17 करोड़ रुपये दिए हैं. केएल राहुल लखनऊ टीम के कप्तान भी होंगे.(पूरी खबर  यहां पढ़ें) 

5. India vs South Africa 2nd ODI: भारत की लगातार चौथी हार, दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट के बाद वनडे सीरीज भी जीती
दक्षिण अफ्रीका ने पार्ल में खेले गए दूसरे वनडे में भारतीय टीम (India vs South Africa) को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और केएल राहुल (KL Rahul) के अर्धशतकों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका के सामने 288 रन का लक्ष्य रखा. जानेमन मलान और क्विंटन डिकॉ़क की ताबड़तोड़ पारियों की बदौलत अफ्रीकी ने इस लक्ष्य को तीन विकेट खोकर 48वें ओवर में हासिल कर लिया. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

6. जियो का बेजोड़ प्रदर्शन! 1.02 करोड़ नए ग्राहक जोड़े, कंपनी के शुद्ध लाभ में 8.9 फीसदी इजाफा
रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Ltd.) की सहयोगी कंपनी रिलायंस जियो ने अक्‍तूबर-दिसंबर तिमाही में दमदार प्रदर्शन (Jio Results Q3 Result) किया. जियो ने RIL के कुल मुनाफे में बड़ी हिस्‍सेदारी निभाई है. वित्‍त वर्ष 2021-22 की तीसरी तिमाही में जियो (Reliance Jio) की कुल कमाई 13.8 फीसदी बढ़कर 24,176 करोड़ रुपये पहुंच गई.  (पूरी खबर यहां पढ़ें) 

6. ओमिक्रॉन के बाद फिर आएगा कोविड-19 का संक्रमण, लेकिन इस बार नहीं होगी महामारी, स्टडी में बड़ा खुलासा
कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को लेकर हुए एक अध्ययन में बड़ा खुलासा हुआ है. द लैंसेट जर्नल में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार कोविड-19 महामारी जल्द ही समाप्त हो जाएगी लेकिन वायरस का संक्रमण जारी रह सकता है. पूरी खबर यहां पढ़ें) 

7. Assembly Elections: चुनावी रैली-रोड शो और नुक्कड़ सभाओं से पाबंदी हटेगी या नहीं, EC आज करेगा फैसला
भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission) पांच राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर आज एक अहम बैठक (Election Commission Meeting) करेगा. इस बैठक में आयोग पांचों राज्यों में चुनावी रैली (Election Rallies ), पद यात्रा, रोड शो पर लगी पाबंदी पर फैसला करेगा. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

8. कंगना को SC ने दी राहत, सोशल मीडिया पोस्ट पर सेंसर मांग वाली याचिका हुई खारिज
सर्वोच्च अदालत (Supreme Court) की तरफ से एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को अपने एक फैसले में कंगना रनौत के खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया है. (पूरी खबर यहां पढ़ें) 

9. प्रियंका गांधी ने गिनाए कारण, प्रशांत किशोर के साथ इसलिए नहीं हुई साझेदारी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (priyanka gandhi) ने कहा कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के पिछले साल कांग्रेस (congress) में शामिल होने की संभावना थी, लेकिन यह हो नहीं पाई. उन्‍होंने एनडीटीवी को बताया कि इसके पीछे कई कारण थे. (पूरी खबर यहां पढ़ें) 

10. हरियाणा ने दिल्ली की दबंगई तोड़ी, यूपी के योद्धा बंगाल पर पड़े भारी
प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के 8वें सीजन में शुक्रवार को पहले मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स (haryana Steelers) ने दबंग दिल्ली (Dagang Delhi) को 3 अंकों से मात दी. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

Tags: Assembly elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर