देश-दुनिया की दस बड़ी खबरें, एक क्लिक में आपके पास

वो खबरें जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और लोगों के लिए चर्चा का विषय बनी रहीं.

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 8:10 AM IST
देश-दुनिया की दस बड़ी खबरें, एक क्लिक में आपके पास
G-7 में पीएम मोदी और ट्रंप में हो सकती है मुलाकात.
News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 8:10 AM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) G-7 में हिस्सा लेने के लिए रविवार को फ्रांस पहुंचे. यहां पहुंचने के बाद फ्रांस के बिआरिट्ज शहर में पीएम मोदी को 'गार्ड ऑफ ऑनर' (Guard of Honor) दिया गया. पीएम मोदी ने फ्रांस में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से मुलाकात की.
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

G-7 समिट में यूएन महासचिव से मिले PM मोदी, जम्मू-कश्मीर मसले पर हुई बात
फ्रांस में चल रहे जी-7 (G-7) शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से मुलाकात की. प्राथमिक जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच पर्यावरण, आतंकवाद, वैश्विक परिदृश्य पर सार्थक चर्चा हुई. साथ ही पीएम मोदी और UN महासचिव के बीच जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर भी बात हुई.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

G-7 में पीएम मोदी और ट्रंप में हो सकती है मुलाकात, कश्मीर पर भारत साफ कर सकता है पक्ष
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जी-7 शिखर सम्मेलन (G7 Summit) में भाग लेने के लिए रविवार को फ्रांस (France) पहुंचे. यहां वह पर्यावरण, जलवायु और डिजिटल बदलाव जैसे ज्वलंत वैश्विक मुद्दों (Global Issues) पर बात करेंगे और विश्व नेताओं से भी मुलाकात करेंगे.
Loading...

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

INX Media Case: हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ चिदंबरम की अर्जी पर आज सुनवाई करेगा SC
पूर्व वित मंत्री पी. चिदंबरम (P Chidambaram) की दिल्ली हाईकोर्ट (High Court) के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. हाईकोर्ट ने चिंदबरम को आईएनएक्स मीडिया (INX Media) मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार मामलों में अग्रिम जमानत देने से इंकार कर दिया था.
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

लश्कर के 6 आतंकवादियों की घुसपैठ की खुफिया सूचना, इस राज्‍य को किया गया अलर्ट
कर्नाटक (Karnataka) में तटवर्ती मालपे में तटीय सुरक्षा पुलिस ने सार्वजनिक नोटिस (Public Notice) जारी करके लोगों से पड़ोसी राज्य तमिलनाडु (Tamilnadu) में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-E-Taiba) के छह आतंकवादियों (Terrorists) की घुसपैठ के बारे में अलर्ट जारी किया है.
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

सिंधु के वर्ल्ड चैंपियन बनने पर बॉलीवुड में जश्न, शाहरुख-आमिर ने कुछ यूं दी बधाई
ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु (PC Sindhu) ने स्विटजरलैंड के बासेल (Basel) में खेली जा रही बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप (BWF World Championship) के महिला सिंगल्स में रविवार को गोल्ड मेडल जीता. सिंधु जापान की नोजोमी ओकुहारा (Nozomi Okuhara) को मात देकर पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनीं. इस जीत के साथ ही वह वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय शटलर बन गईं. उनकी जीत से देशभर में जश्न का माहौल है. बॉलीवुड स्टार्स ने भी सिंधु की इस ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी है.
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

IND vs WI, 1st Test, Day4: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया का विजयी आगाज, रहाणे और बुमराह ने दिलाई बड़ी जीत
अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के शतक के बाद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने स्विंग गेंदबाजी का खूबसूरत नमूना पेश करके भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में बड़ी जीत दिला दी. एंटीगा टेस्ट में 419 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम की दूसरी पारी 100 रन पर ही सिमट गई और भारत ने 318 रनों से बड़ी जीत हासिल कर ली.
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

पीवी सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत को दिलाया पहला गोल्ड, PM मोदी बोले- देश को आप पर गर्व
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पीवी सिंधु (PV Sindhu) को विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप (bwf world championships) जीतने पर बधाई देते हुए रविवार को कहा कि उनका समर्पण प्रेरणादायी है.
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

पंचायत के आदेश पर महिला के बाल काटे, निर्वस्‍त्र कर सरेआम गांव में घुमाया
कोडरमा के मरकच्चो प्रखंड के देंगोडीह गांव में महिलाओं की कथित पंचायत में निर्वस्त्र कर बाल काटे जाने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि महिला का शारीरिक शोषण उसका भतीजा ही कर रहा था. फिर बाद में महिला को ही दोषी करार दिया गया.
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

नए Android में होंगे ये 10 खास फीचर्स, पूरी तरह बदल जाएगा आपका स्मार्टफोन
गूगल (Google) ने अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम Android Q के ऑफिशियल नाम का ऐलान कर दिया है. इस बार गूगल ने अपनी परंपरा को तोड़ते हुए अपने OS (operating system) का नाम किसी मीठी चीज़ पर नहीं बल्कि ‘Android 10’ रखा है. इस नए OS के कई डेवलपर्स तक पहुंचने और बीटा वर्जन (Beta version) पर टेस्टिंग के बाद, इसके कुछ फीचर्स के बारे में पता चल गया है. आइए जानते हैं नए फीचर्स से कैसे बदल जाएगा आपका एंड्रॉयड स्मार्टफोन...
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 7:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...