मुंबई में आज से चलेंगी 350 ट्रेनें, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

मुंबई में आज से चलेंगी 350 ट्रेनें, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
मुंबई में आज से और 350 लोकल ट्रेनें शुरू की जा रही हैं (File Photo)

यूरोप ने चीन सहित 15 देशों के लिए खोली सीमाएं, भारत-अमेरिका लिस्ट से बाहर, सुशांत सुसाइड केस में डायरेक्टर शेखर कपूर से पूछताछ करेगी मुंबई पुलिस , यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • Share this:
नई दिल्ली. यूरोपीय यूनियन (European Union) 1 जुलाई से चीन सहित अन्य 15 देशों के लिए अपनी सीमाएं खोल देगा. हालांकि भारत (India) और अमेरिका (America) के लिए अभी ये प्रतिबंध जारी रहेगा. भारत और अमेरिका को कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों की वजह से इस लिस्ट से बाहर रखा गया है. एक नई स्टडी (New Study) के मुताबिक सामान्य सर्दी-जुकाम (Common Cold) आपको कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ कुछ हद तक इम्यूनिटी प्रदान कर सकता है. और इस इम्यूनिटी के पीछे असली वजह T-सेल्स होती हैं. बिहार में मानसून के चलते भारी बारिश (Heavy Rain) का दौर जारी है. इसी के साथ ठनका (Thunderclap) गिरने से लोगों की जान भी जा रही है. मंगलवार को पांच जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए चार-चार लाख रुपये मदद के तौर पर देने का निर्देश दिया है.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


यूरोप ने चीन सहित 15 देशों के लिए खोली सीमाएं, भारत-अमेरिका लिस्ट से बाहर
#यूरोपीय यूनियन (European Union) 1 जुलाई से चीन सहित अन्य 15 देशों के लिए अपनी सीमाएं खोल देगा. हालांकि भारत (India) और अमेरिका (America) के लिए अभी ये प्रतिबंध जारी रहेगा.



#भारत और अमेरिका को कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों की वजह से इस लिस्ट से बाहर रखा गया है. इसके अलावा ब्राजील और रूस को भी इस लिस्ट से बाहर रखा गया है. इन सभी देशों में कोरोना के मामले अभी बढ़ रहे हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



सामान्य सर्दी-जुकाम आपको दे सकता है कोविड-19 के खतरे से सुरक्षा!
#एक नई स्टडी (New Study) के मुताबिक सामान्य सर्दी-जुकाम (Common Cold) आपको कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ कुछ हद तक इम्यूनिटी प्रदान कर सकता है. और इस इम्यूनिटी के पीछे असली वजह T-सेल्स होती हैं. टी सेल्स दरअसल व्हाइट ब्लड सेल्स का हिस्सा होती हैं और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में शरीर की प्रतिरोधक क्षमता की मदद करती हैं.
#जर्मनी की Tubingen University के शोधकर्ताओं ने कोविड-19 के संक्रमण से ठीक हो चुके रोगियों और अन्य स्वस्थ लोगों की ब्लड सेल्स के बीच तुलनात्मक अध्ययन किया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बिहार के 5 जिलों में बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत, पीड़ित परिवारों को 4-4 लाख रुपये देने के निर्देश
#बिहार में मानसून के चलते भारी बारिश (Heavy Rain) का दौर जारी है. इसी के साथ ठनका (Thunderclap) गिरने से लोगों की जान भी जा रही है. मंगलवार को पांच जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई.
#मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए चार-चार लाख रुपये मदद के तौर पर देने का निर्देश दिया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

59 चाइनीज ऐप बैन करने से बौखलाया चीन, बोला- WTO का उल्‍लंघन हो सकता है भारत का ये कदम
#Chinese Apps Ban in India: चीन ने इससे पहले भारत के इस कदम पर चिंता जताई थी और अब बीजिंग की ओर से कहा गया है क‍ि भारत का यह कदम विश्व व्यापार संगठन/डब्ल्यूटीओ (WTO) के नियमों का उल्लंघन हो सकता है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

देश में कोरोना वायरस महामारी के दौरान ICMR का चेहरा रहे डॉ गंगाखेड़कर हुए रिटायर
#अधिकारियों ने बताया, डॉ गंगाखेड़कर अब इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) में प्रतिष्ठित डॉ सीजी पंडित नेशनल चेयर (Dr CG Pandit National Chair) ज्वाइन करेंगे और पुणे (Pune) की रिसर्च संस्था की मदद करेंगे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Doctor's Day: देश में कोरोना से लड़ रहे हैं 9 लाख डॉक्टर, जानें और भी दिलचस्प Facts
#डॉक्टर देश के सबसे बड़े कोरोना वारियर्स (Coronawarriors) हैं. कोविड-19 (Covid-19) का इलाज अब तक नहीं ढूंढ़ा जा सका है. दिल्ली से लेकर चेन्नई और इंदौर तक कई डॉक्टर कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण जान गंवा चुके हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Covid-19: पाकिस्तान-बांग्लादेश में जितने कुल केस, भारत में उससे ज्यादा जून में बढ़ गए
#भारत में आज (1 जुलाई) को कोरोना वायरस के कुल केस 6 लाख पहुंच जाएंगे. देश में सबसे अधिक केस जून में आए. इस महीने भारत में जितने नए केस आए, उतने पाकिस्तान (Pakistan) और बांग्लादेश (Bangladesh) में कुल केस भी नहीं हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम के डेढ़ साल पूरे, छह फैसले जिससे आसान होगा खेती के लिए 6000 रुपये लेना
#किसानों के बैंक अकाउंट में सीधे पैसे भेजने वाली पहली योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम (Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi scheme) के आज 18 माह पूरे हो गए. इस दौरान खेती-किसानी के लिए 9 करोड़ 96 लाख से अधिक किसानों को करीब 73 हजार करोड़ रुपये की नगद सहायता मिल चुकी है. रजिस्ट्रेशन जारी है.
#पिछले डेढ़ साल में इस योजना को लेकर कई बदलाव हुए हैं जिसके बारे में आप जानेंगे तो इसके तहत सालाना 6000 रुपये लेने में आसानी होगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

मुंबई में आज से चलेंगी 350 ट्रेनें, सिर्फ इन लोगों को मिलेगी यात्रा करने की इजाजत
#भारतीय रेलवे (Indian Railways) बुधवार से मुंबई (Mumbai) में 350 ट्रेनों के बढ़ाने जा रहा है. रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी दी. पीयूष गोयल ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा चिन्हित किए गए जरूरी कामों जैसे- केंद्र सरकार के कर्मचारी, आईटी, जीएसटी, कस्टम्स, पोस्टल, राष्ट्रीय बैंक, एमबीपीटी, न्यायपालिका, डिफेंस और राज भवन के कर्मचारी को ही इसमें सफर करने के लिए मंजूरी दी गई है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

सुशांत सुसाइड केस में डायरेक्टर शेखर कपूर से पूछताछ करेगी मुंबई पुलिस
#बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की अचानक हुई मौत ने सभी को हैरान कर दिया है.
#एक्टर ने 34 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया. वहीं, इस मामले में मुंबई पुलिस जांच कर रही है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading