अगले 3 दिन में भारत में हो जाएंगे 3 लाख केस, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

अगले 3 दिन में भारत में हो जाएंगे 3 लाख केस, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
प्रतीकात्मक तस्वीर

अगले 3 दिन में भारत में हो जाएंगे 3 लाख केस, प्रगति मैदान और तालकटोरा स्टेडियम सहित इन जगहों को बनाया जा सकता है टेंपरेरी हॉस्पिटल, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत ने कोविड-19 (Covid-19) के 50 लाख टेस्ट कर लिए हैं. लेकिन वह टेस्ट रेटिंग में टॉप-130 में भी नहीं है. उससे बेहतर रैंकिंग तो नेपाल, भूटान और श्रीलंका की है. पाकिस्तान (Pakistan) और भारत (India) की रेटिंग के बीच में सिर्फ एक देश खड़ा है. कोरोना वायरस (Coronavirus) पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है. अगले 3 दिन में दुनिया में इसका संक्रमण 75 लाख पार कर जाएगा. भारत (India) में यह तीन लाख हो जाएगा. सिर्फ महाराष्ट्र ही एक लाख का आंकड़ा छू सकता है. चीनी सैनिकों की हलचल शुरू होने के एक दिन बाद सेना के अधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) और कैबिनेट के दूसरे सहयोगियों से इस मुद्दे पर चर्चा की थी.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


Covid-19: भारत ने किए 50 लाख टेस्ट, पर रेटिंग में टॉप-130 में भी नहीं, नेपाल-श्रीलंका से पीछे
#भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) तेजी से फैल रहा है. जून में रोज तकरीबन 8-10 हजार नए केस सामने आ रहे हैं. नए केस आने की दो वजह मानी जा रही हैं.
#पहली तो लॉकडाउन जैसे तमाम उपायों के बावजूद संक्रमण का नहीं थमना. दूसरी, भारत (India) ने कोविड-19 की जांच तेज कर दी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



Covid-19: अगले 3 दिन में भारत में हो जाएंगे 3 लाख केस, इसमें एक तिहाई महाराष्ट्र से होंगे
#कोरोना वायरस (Coronavirus) पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है. तमाम प्रयासों के बावजूद इस पर काबू कर पाना मुश्किल हो रहा है.
#हालांकि, इसका संक्रमण फैलने के ट्रेंड में एक बदलाव आया है. डब्ल्यूएचओ ने कोविड-19 (Covid-19) को महामारी घोषित किया, तब यह चीन, अमेरिका और यूरोप में सबसे तेजी से फेल रहा था.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

LAC पर चीनी सैनिक जुटने के अगले ही दिन सेना ने PM मोदी को दी थी जानकारी: सूत्र
#चीनी सैनिकों की हलचल शुरू होने के एक दिन बाद सेना के अधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) और कैबिनेट के दूसरे सहयोगियों से इस मुद्दे पर चर्चा की थी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

5 लाख में खरीदें Maruti-Hyundai और इन ब्रांड की ये 5 कारें, बढ़िया माइलेज के साथ कीमत भी किफायती
#कोरोना वायरस की वजह से चल रहे लॉकडाउन के बाद अब सरकार लॉकडाउन कही हद तक खोल दिया है. सरकार ने लॉकडाउन के नियमों में कुछ छूट दे दी है.
#जिसके चलते लोग अपने कामकाज पर वापस लौट रहे हैं. लोगों ने ऑफिस जाना शुरू कर दिया है. कारोने से बचने के लिए लोग गाड़ी खरीदने के मूड में दिख रहे हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

COVID-19: अब प्रगति मैदान और तालकटोरा स्टेडियम सहित इन जगहों को बनाया जा सकता है टेंपरेरी हॉस्पिटल
#दिल्ली सरकार (Delhi Government) की कमेटी ने दिल्ली में अतिरिक्‍त बेड (Extra Bed) की व्यवस्था करने के लिए प्रगति मैदान (Pragati Maidan) सहित दिल्‍ली के कुछ स्‍टेडियम (Stadium) को अस्‍थाई अस्‍पताल (Temporary Hospital) में तब्‍दील करने का सुझाव दिया है.
#कमेटी के अनुसार, कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का शिकार हुए मरीजों (Patients) के इलाज के लिए दिल्‍ली में स्थिति छह स्‍टेडियम और व्‍यापारिक केंद्र को अस्‍थाई अस्‍पताल में तब्‍दील किया जा सकता है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

10 जून से हो रहे हैं ये 5 बड़े बदलाव, आपकी जेब पर होगा असर
#SBI के लाखों खाताधाकरों को जहां ईएमआई (EMI) का बोझ कम होगा. वहीं एक प्राइवेट बैंक में पैसा जमा करने वालों को ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. आइए आपको बताते हैं कि आज से क्या बदलाव हो रहे हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम: कहां के किसान उठा रहे हैं सबसे ज्यादा फायदा, यहां देखें पूरी लिस्ट!
#पीएम किसान योजना (PM Kisan Scheme) का लाभ लेने में न तो बीजेपी शासित सूबे पीछे हैं और न ही कांग्रेस और दूसरे दलों के शासन वाले राज्य, खेती के लिए कहां मिला कितने किसानों को फायदा .

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बेहद कम कीमत के रिचार्ज पर Airtel दे रहा है 50GB इंटरनेट डेटा, मिलेगा ये फायदा
#कोरोना वायरस (coronavirus) की वजह से घर पर रहने पर डेटा की खपत बढ़ गई है. इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने ग्राहकों के लिए कई तरह के प्लान पेश करता है.
#एयरटेल (Airtel) की बात करें तो कंपनी ऐसा रिचार्ज प्लान भी ऑफर करती है, जिसमें ग्राहकों को 50GB डेटा मिलता है. आइए जानते हैं 50GB मिलने वाले प्लान के बारे में...

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले 90 हजार के पार, मुंबई में 51,100 लोग संक्रमित
#महाराष्ट्र (Maharshtra) में सिर्फ मुंबई (Mumbai) में ही कोरोना वायरस (Coronavirus) के 1760 नए मामले आए हैं जिसके बाद मुंबई में संक्रमितों की संख्या (Mumbai Covid-19 Cases) 51100 पहुंच गई है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज