भारत में 5 लाख मरीजों ने कोरोना को हराया, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

भारत में 5 लाख मरीजों ने कोरोना को हराया, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
देश में कोरोना के आठ लाख मरीज होने वाले हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भारत में 5 लाख मरीजों ने कोरोना को हराया, कुल केस हुए 8 लाख, करीब 22 हजार की गई जान, गैंगस्‍टर विकास दुबे का हुआ अंतिम संस्कार, पत्नी ऋचा बोली- एक दिन करूंगी सबका हिसाब- भारत में 5 लाख मरीजों ने कोरोना को हराया, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • Share this:
अमेजन ने अपने कर्मचारियों को ई-मेल भेजकर कहा है कि वो अपने डिवाइस से टिकटॉक (TikTok) ऐप को डिलीट कर दें. कुछ दिन पहले ही डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने भी ​कुछ चीनी ऐप्स को बैन करने का संकेत दिया है. भारत (India) में कोविड-19 के केस 8 लाख हो गए हैं. देश ने यह आंकड़ा 10 जुलाई को पार किया. राहत की बात यह है कि भारत में कोरोना से संक्रमित होने के बाद लोग तेजी से ठीक हो रहे हैं. अब तक 5 लाख लोग इस महामारी से उबर चुके हैं. INDIA-CHINA FACE OFF: बातचीत में दोनों ही देश पूर्वी लद्दाख में LAC के पास शांति कायम करने के लिए पूरी तरह से सेनाएं पीछे करने को तैयार हो गए हैं. विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


अमेजन ने कर्मचारियों से TikTok ऐप डिलीट करने को कहा, भेजा मेल
#ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने अपने कर्मचारियों से चीनी शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक (TikTok) को फोन से डिलीट करने को कहा है.
#कंपनी ने शुक्रवार को कर्मचारियों को भेजे गए एक ई-मेल में 'सिक्योरिटी रिस्क' का हवाला देते हुए टिकटॉक ऐप को डिलीट करने को कहा है. न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी एक रिपोर्ट में इस बारे में जानकारी दी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



भारत में 5 लाख मरीजों ने कोरोना को हराया, कुल केस हुए 8 लाख, करीब 22 हजार की गई जान
#10 जुलाई को कोरोना वायरस (Coronavirus) और भारत से जुड़ी दो अहम खबरें आईं. इनमें एक अच्छी खबर है और दूसरी चिंताजनक. अच्छी खबर यह है कि देश में कोरोना से संक्रमित होकर ठीक होने वाले लोगों की संख्या 5 लाख पहुंच गई है.
#देश में अब तक जितने लोग कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित हुए हैं उनमें से 62% से ज्यादा लोग रिकवर होकर घर लौट चुके हैं.
#कोरोना वायरस से जुड़ी दूसरी अहम खबर यह है कि भारत (India) में कुल केस का आंकड़ा 8 लाख को पार कर गया है. चिंताजनक यह है कि अब देश में महज चार दिन में एक लाख नए केस आ रहे हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

सीमा विवाद: पूर्वी लद्दाख से पूरी तरह सेनाएं पीछे करने को तैयार हुए भारत-चीन
#भारत और चीन के बीच सीमा विवाद (India-China Border Dispute) को लेकर एक बार फिर शुक्रवार को राजनयिक स्तर की वार्ता हुई.
#इस बातचीत में दोनों ही देश पूर्वी लद्दाख में LAC के पास शांति कायम करने के लिए पूरी तरह से सेनाएं पीछे करने को तैयार हो गए हैं.
#विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी है कि दोनों ही देशों ने माना है कि द्विपक्षीय संबंधों को बेहतर बनाने के लिए सीमा पर शांति बेहद जरूरी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

गैंगस्‍टर विकास दुबे का हुआ अंतिम संस्कार, पत्नी ऋचा बोली- एक दिन करूंगी सबका हिसाब
#उत्तर प्रदेश के मोस्ट वांटेड अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया है. कानपुर के भैंसा कुंड पर मौजूद हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की पत्नी ऋचा अचानक मीडिया कर्मियों पर भड़क गई.
#इस दौरान ऋचा ने मौके पर मौजूद मीडिया कर्मियों को भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए कहा कि वक्त आने पर मैं सबका हिसाब करूंगी.
#वहीं मीडिया के सामने नहीं आई ऋचा, लेकिन दूर से मीडिया कर्मियों को कोसते हुए कैमरे में कैद हो गई.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अगले साल से पहले तैयार नहीं होगी कोरोना वैक्सीन-संसदीय पैनल के सामने अधिकारी का दावा
#वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस (Coronavirus) की वैक्सीन (Vaccine) को लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं.
#वहीं, शुक्रवार को एक संसदीय पैनल के सामने पेश हुए अधिकारियों ने कहा कि कोरोना वायरस का कोई टीका (Corona Vaccine) अगले साल से पहले तैयार नहीं होगा.
#विज्ञान और प्रौद्योगिकी, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन संबंधी संसदीय स्थाई समिति की शुक्रवार को पहली बार बैठक हुई.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मुंबई की धरावी झुग्गीबस्ती को सक्सेस मॉडल माना
#एशिया की सबसे बड़ी झुग्गीबस्ती धरावी (Dharavi) को लेकर अप्रैल और मई महीने में कहा जा रहा था कि यहां पर 'कोरोना विस्फोट' हो सकता है.
#तकरीबन दो महीने तक 5 हजार स्वास्थकर्मियों की मेहनत ने जून महीने में रंग दिखाना शुरू किया था. अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organisation-WHO) ने भी इसे बड़ी सफलता माना है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

चीन की मेहरबानी से ओली को मिला एक हफ्ते का वक़्त, पांचवीं बार टली बैठक
#के पी शर्मा (KP Sharma Oli) ओली के राजनीतिक भविष्य का फैसला करने वाली नेपाल (Nepal) की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी (NCP) की बैठक लगातार पांचवीं बार फिट टल गयी है.
#इस बार इसे देश में बाढ़ आने की वजहों का हवाला देते हुए एक हफ्ते के लिए टाल दिया गया है. उधर चीन की राजदूत होउ यांगकी (Hou Yanqi) और नेपाल के शीर्ष नेताओं के बीच बैठकों का दौर बढ़ता जा रहा है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

नेटवर्थ के मामले में मुकेश अंबानी ने दिग्गज निवेशक वारेन बफे को पीछे छोड़ा
#रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने नेटवर्थ (Mukesh Ambani Networth) के मामले में दिग्गज निवेशक वारेन बफे (Warren Buffet) को पीछे छोड़ दिया है.
#फोर्ब्स मैगजीन के रियल टाइम बिलियनेयर इंडेक्स से यह जानकारी मिलती है. इस इंडेक्स से पता चलता है कि आज मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति में 2 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

इलाहाबाद HC का अहम फैसला, 60 साल से पहले हुई मौत तो नहीं रोक सकते ग्रेच्यूटी
#इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने मृत कर्मचारी के ग्रेच्युटी भुगतान (Gratuity Payment) को लेकर अहम आदेश दिया है. हाईकोर्ट ने कहा है कि सहायक अध्यापक की पेंशन, ग्रेच्यूटी आदि भुगतान के संबंध में 16 सित॔बर 2009 को जारी शासनादेश 60 साल की आयु से पहले मृत्यु की दशा में ग्रेच्यूटी भुगतान पर रोक नहीं लगाता.
#बल्कि इसके क्लाज 5 में साफ लिखा है कि 60 साल या मृत्यु की दशा में ग्रेच्यूटी भुगतान किया जाएगा. कोर्ट ने 60 साल का विकल्प न देने के आधार पर विधवा याची को ग्रेच्यूटी का भुगतान करने से इंकार करने के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कन्नौज के 3 मार्च 20 के आदेश को रद्द कर दिया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

भू-माफियाओं ने फायर स्टेशन की जमीन भी कर ली थी कब्जा, SDM ने अवैध निर्माण पर चलवाई JCB
#राजधानी लखनऊ में फायर स्टेशन (Fire Station) के लिए अलॉट की गई जमीन पर भी भू-माफिया (Land mafia) काबिज हो गए जिसे आज एसडीएम मोहनलालगंज किंशुक श्रीवास्तव (SDM Kinshuk Srivastava) ने डीएम अभिषेक प्रकाश (DM Abhishek Prakash) के निर्देश के बाद खाली करवाया और अवैध निर्माण को जेसीबी से गिरवाया गया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading