देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें पढ़ें एक क्लिक में

यहां आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन पर आपको नजर रखनी चाहिए.

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 7:44 AM IST
देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें पढ़ें एक क्लिक में
पीएम मोदी
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 7:44 AM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने दूसरे कार्यकाल के 75वें दिन केंद्र सरकार के कामकाज का लेखा-जोखा पेश किया. दिल्‍ली के तुगलकाबाद इलाके में रविदास मंदिर को कथित तौर पर हटाने के बाद पंजाब में रविदास समुदाय के लोग सड़क पर उतर आए हैं. जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं. उधर भारतीय मौसम विभाग (Indian Metrological Department) ने अपने ताजा बुलेटिन में अगले चार दिनों तक दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

मोदी सरकार 2.0 के 75 दिन
#प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल के 75वें दिन केंद्र सरकार के कामकाज का लेखा-जोखा पेश किया.
#अमूमन सरकार अपना रिपोर्ट कार्ड 100 दिन में पेश करती है. उन्‍होंने सरकार के अब तक के कामकाज को शानदार बताया.

# पीएम ने कहा कि सरकार ने स्‍पष्‍ट नीति और सही दिशा में काम करते हुए कश्‍मीर से किसानों तक के लिए अच्‍छा काम किया है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
जम्‍मू-कश्‍मीर में पहला ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट
Loading...

#जम्मू-कश्मीर से अनुच्‍छेद-370 हटाने के बाद केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने दावा किया था कि इससे सूबे के विकास में बहुत मदद मिलेगी.
#अब जम्‍मू-कश्‍मीर भी देश के साथ विकास की राह में कदम से कदम मिलाकर चलेगा. सूबे ने इस दिशा में पहला कदम उठा लिया है. जम्‍मू-कश्‍मीर में 12 से 14 अक्‍टूबर, 2019 तक ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट (Global Investors Summit) होने वाला है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

राजीव गांधी हत्याकांड में दोषी नलिनी ने लगाई एक महीना पैरोल बढ़ाने की अर्जी
#राजीव गांधी हत्याकांड के सात दोषियों में शामिल नलिनी श्रीहरन ने तमिलनाडु सरकार को एक अर्जी देकर अपने पैरोल की अवधि एक महीना बढ़ाने का अनुरोध किया है.
#नलिनी फिलहाल एक महीने की पैरोल (Parole) पर जेल से बाहर है. उनके कानूनी सलाहकार पी पुगाझेंती ने मंगलवार को कहा, "नलिनी ने अपनी बेटी की शादी की तैयारियों के लिए गृह सचिव को याचिका देकर अपना अवकाश एक महीना बढ़ाने का अनुरोध किया है."
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
मेरे लिए अपना धर्म साबित करने से बेहतर होगा मरना: ममता बनर्जी
#पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि उनके लिए अपना धर्म साबित करने से ज्यादा मर जाना बेहतर होगा.
#मुख्यमंत्री ने भाजपा को चुनौती दी है कि वह तृणमूल कांग्रेस सरकार द्वारा की कई धार्मिक गतिविधियों की तुलना पहले वाली राज्य सरकार से करें.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
दिल्‍ली में रविदास मंदिर हटाने पर उबल रहा पंजाब, सुप्रीम कोर्ट अपने आदेश पर कायम
#दिल्‍ली के तुगलकाबाद इलाके में रविदास मंदिर को कथित तौर पर हटाने के बाद पंजाब में रविदास समुदाय के लोग सड़क पर उतर आए हैं. जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं.
#इस बीच अपने फैसले पर कायम सुप्रीम कोर्ट ने स्‍पष्‍ट किया है कि मंदिर को हटाने के उसके आदेश प्रदर्शनों पर हो रही सियासत से प्रभावित नहीं हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
केले और अंडे की मनमानी कीमत वसूलने पर एक्‍शन में सरकार
#चंडीगढ़ और मुंबई के पांच सितारा होटल में केले और अंडे की मनमानी कीमत के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सरकार इस मुद्दे पर सक्रिय हो गई है.
#केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने इस मुद्दे पर संज्ञान लेते हुए जल्द से जल्द दोनों होटल से जवाब तलब करने का आदेश दिया


यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

मौसम विभाग का अलर्ट, दिल्ली समेत इन राज्‍यों में होगी भारी बारिश
#भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा बुलेटिन में अगले चार दिनों तक दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.
#मौसम विभाग बताया है कि झारखंड से सटे इलाकों और गंगाटिक पश्चिम बंगाल एंड उत्तरी ओडिशा में लो प्रेशर एरिया बना हुआ. ऐसे में अगले 48 घंटों में यहां भारी बारिश होने की संभावना है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Ind vs WI: क्या तीसरे वनडे में भी बारिश डालेगी खलल?
#भारत के वेस्टइंडीज दौरे पर अब तक बारिश ने कई मैच में खलल डाला है. टी20 सीरीज के दूसरे मैच में बारिश के चलते मैच पूरा नहीं हो पाया था.
#भारत फिलहाल वनडे सीरीज में 1-0 आगे है. त्रिनिडाडके क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा. हालांकि इस मैच पर भी बारिश के बादल छाए हुए हैं.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

एशेज सीरीज: लॉर्ड्स टेस्ट में मिचेल स्टार्क को मौका देगा ऑस्ट्रेलिया?
#आज से लॉर्ड्स में शुरू हो रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में मिचेल स्टार्क को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा या नहीं ये एक बड़ा सवाल है.
#पहले टेस्ट में स्टार्क को मौका नहीं मिला था, उनकी जगह पैटिंसन को टीम में जगह दी गई थी. हालांकि इस बार पैटिंसन लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर किए गए हैं ऐसे में जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क में से कोई एक गेंदबाज प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकता है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने क्रिकेट से ले लिया ब्रेक
#एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड ने जैसे ही अपनी टीम का ऐलान किया, उसमें ऑलराउंडर मोइन अली का नाम नहीं था.
#खराब फॉर्म के चलते मोइन अली को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में जगह नहीं मिली. टीम के ऐलान के बाद मोइन अली ने भी बड़ा फैसला लेते हुए क्रिकेट से ही ब्रेक ले लिया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
First published: August 14, 2019, 7:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...