देश

मुलायम सिंह यादव कोरोना संक्रमित, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

मुलायम सिंह यादव को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
मुलायम सिंह यादव को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

भारत से विवाद के बीच चीनी राष्ट्रपति ने सेना से कहा- युद्ध के लिए रहो तैयार, राष्ट्रमंडल देशों के सम्मेलन में पाकिस्तान ने उठाया कश्मीर मुद्दा, भारत ने लगाई फटकार, बिहार चुनाव: RJD सुप्रीमो लालू यादव के छोटे लाल तेजस्वी समेत इतने प्रत्याशियों ने अब तक भरा पर्चा- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2020, 6:54 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के बाद अब महाराष्ट्र में बारिश आफत बनकर बरस रही है. बुधवार से महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे समेत दूसरे इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो गया है. गुरुवार को उत्तरी कोंकण के साथ मुंबई और ठाणेे के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. बुधवार को उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Positive) आई है. इसके बाद उन्‍हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


आंध्र और तेलंगाना के बाद अब महाराष्ट्र में भारी बारिश, आज मुंबई-ठाणे में रेड अलर्ट
आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के बाद अब महाराष्ट्र में बारिश आफत बनकर बरस रही है. बुधवार से महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे समेत दूसरे इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो गया है. गुरुवार को उत्तरी कोंकण के साथ मुंबई और ठाणेे के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. यहां पर भारी बारिश की आशंका है. उधर आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में अभी भी बारिश आफत बनकर बरस रही है. दोनों राज्यों में एनडीआरएफ ने मोर्चा संभाल लिया है. दोनों राज्यों में भारी मात्रा में जान माल को नुकसान पहुंचा है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Corona की चपेट में आए मुलायम सिंह यादव, पत्‍नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव


समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. बुधवार को उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Positive) आई है. इसके बाद उन्‍हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल उनमें कोरोना के एक भी लक्षण नहीं हैं. जबकि डॉक्टरों की एक टीम उनकी सेहत पर लगातार नजर रखे हुए है. इसके अलावा उनकी पत्‍नी साधना की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव है. नेताजी के कोरोना पॉजिटिव आने की जानकारी समाजवादी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से दी है

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

सीमा विवादः लद्दाख में चीन के दावे को भारत ने किया खारिज, गिनवाए 3 कारण
पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) में हुई संघर्ष के बाद भारत-चीन (India-China) के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों देशों के बीच अब तक कई उच्च-स्तरीय वार्ता हो चुकी है. इन्हीं सबके बीच भारत ने चीन की उस दावे को खारिज कर दिया है कि जिसमें ड्रैगन ने कहा कि 3488 किलोमीटर लंबी वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर बुनियादी ढांचों को अपग्रेड करने के कारण दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है. चीन को करार जवाब देते हुए भारत ने कहा, पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) पहले से ही वहां मौजूद है. भारत ने यह भी दावा किया है की पीएलए ने सीमा के उस पार सड़कों और नेटवर्क का काम विवाद के बाद भी जारी रखा हुआ है. इसके लिए भारत ने चीन को 3 कारण भी गिनवाए हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

IPL 2020: गेंदबाजों ने दिल्‍ली को दिलाई राजस्‍थान पर जीत, पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची
बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) ने राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) को आईपीएल (IPL 2020) के 30वें मुकाबले में मात देकर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दिल्‍ली ने निर्धारित ओवर में सात विकेट पर 161 रन बनाए, जवाब में राजस्‍थान 148 रन ही बना सकी. आईपीएल के इस सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार आमने सामने हुई थी और दूसरी बार भी दिल्‍ली ने बाजी मारी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

ट्रंप ने रैली में कहा, अब मुझमें रोग प्रतिरोधी क्षमता है, नीचे आकर किसी को भी चूम सकता हूं
US Election 2020: राष्ट्रपति ट्रम्प ने पेन्सिलवेनिया में चुनावी रैली में मंगलवार को कहा कि मुझे यह पता है कि मैंने कुछ (दवा) ली, जिसके बाद मैं बहुत जल्द ठीक हो गया. मुझे नहीं पता कि यह क्या था? मैंने इन्हें लिया और मुझे सुपरमैन (Superman) की तरह महसूस हो रहा है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

नगर निगम चुनाव: कांग्रेस में पार्षद का टिकट पाने के लिए ऑनलाइन करना होगा आवेदन, पूछे जाएंगे 23 सवाल
राजस्‍थान के जयपुर, जोधपुर और कोटा नगर निगम के चुनावों में (Municipal Corporation elections) पार्षद के टिकट के लिए कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता अब ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. राजस्थान कांग्रेस ने पार्षद पद की टिकटों के लिए ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था की है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी की वेबसाइट pccrajasthan.com पर जाकर पार्षद की टिकट के दावेदार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. प्रदेश में किसी चुनाव भी में यह पहला मौका है, जब टिकट के लिए ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था की गई है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, झुग्गियों में रहने वाले और छोटे कास्तकारों को मिलेगा भूमि का अधिकार
पंजाब (Punjab) में झुग्गियों में रहने वाले और विरासत में मिले जमीन के छोटे टुकड़े पर गुजारा करने वाले लोग अब भूमि स्वामित्व अधिकार के योग्य होंगे.मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Chief Minister Amarinder Singh) की अध्यक्षता में बुधवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में पंजाब झुग्गीवासी (मालिकाना अधिकार) अधिनियम -2020 को अधिसूचित करने को मंजूरी दी गई ताकि झुग्गीवासियों को जमीन का मालिकाना हक मिल सके और उनके लिए मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित की जा सकें.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बिहार चुनाव: RJD सुप्रीमो लालू यादव के छोटे लाल तेजस्वी समेत इतने प्रत्याशियों ने अब तक भरा पर्चा
बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) के दूसरे चरण (2nd Phase) के लिए राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejashwi Prasad Yadav) सहित अब तक कुल 340 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है. वहीं तीसरे चरण के लिए अभी तक 19 लोगों ने नामांकन भरा है. राज्य में कुल 243 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होने हैं. पहले चरण में 71 सीटों पर 28 अक्टूबर को, दूसरे चरण में 94 सीटों पर 3 नवंबर को और तीसरे चरण में 78 सीटों पर 7 नवंबर को मतदान होना है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पहले चरण का नामांकन पूरा हो चुका है और कुल 1066 अभ्यर्थी मैदान में हैं. दूसरे तथा तीसरे चरण के लिए नामांकन जारी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

राष्ट्रमंडल देशों के सम्मेलन में पाकिस्तान ने उठाया कश्मीर मुद्दा, भारत ने लगाई फटकार
राष्ट्रमंडल देशों (Commonwealth countries) के विदेश मंत्रियों की डिजिटल बैठक में भारत ने बुधवार को पाकिस्तान ( Pakistan) को फटकार लगाते हुए कहा कि वह आतंकवाद से पीड़ित होने का ‘‘बहाना’’ करता है जबकि वह खुद ही राज्य प्रायोजित आतंकवाद का प्रवर्तक है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

भारत से विवाद के बीच चीनी राष्ट्रपति ने सेना से कहा- युद्ध के लिए रहो तैयार
भारत और चीन के बीच सीमा विवाद (India-China Border Dispute) पिछले 6 महीने से लगातार चल रहा है. जून में गलवान घाटी (Galwan Valley) की घटना के बाद भारत ने इसे लेकर बेहद सख्त रुख अख्तियार किया. अब खबरें आ रही हैं कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Chinese President Xi Jinping) ने अपने देश की सेना (PLA) से युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा है.


यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज