कोरोना के वैक्सीन पर ब्रिटेन में जगी उम्मीद, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

कोरोना के वैक्सीन पर ब्रिटेन में जगी उम्मीद, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
ब्रिटेन में कोरोना की वैक्सीन पर ह्यूमन ट्रायल सफल रहा है

Rajasthan Crisis: बागी विधायकों की CM गहलोत को चुनौती, कहा- दोबारा चुनाव जीतकर बन सकते हैं MLA, हम डरते नहीं, ट्रेनिंग करने दुबई जा सकते हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी: रिपोर्ट- कोरोना के वैक्सीन पर ब्रिटेन में जगी उम्मीद, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • Share this:
नई दिल्ली. ब्रिटेन की ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी (Oxford University) और दवा कंपनी एस्‍ट्राजेनेका (Astra Zeneca) की कोविड-19 वैक्सीन का पहला ह्यूमन ट्रायल सफल रहा है. उधर, लगातार चल रही सैन्य कमांडर लेवल (Army Commander Level Talk) की बातचीत के बावजूद चीन (China) पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) के फिंगर एरिया से पीछे जाने को तैयार नहीं है. हालांकि चीन टकराव वाले इलाकों गलवान, हॉटस्प्रिंग और गोगरा पोस्ट एरिया से अपनी सेनाएं पूरी तरह पीछे करने के लिए तैयार है.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


Oxford University की कोरोना वैक्‍सीन ह्यूमन ट्रायल में हुई सफल, भारत को मिलेगा बड़ा फायदा
#ब्रिटेन की ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी (Oxford University) और दवा कंपनी एस्‍ट्राजेनेका (Astra Zeneca) की कोविड-19 वैक्सीन का पहला ह्यूमन ट्रायल सफपल रहा है. परीक्षण की रिपोर्ट के मुताबिक, पहले ह्यूमन ट्रायल के शानदार नतीजे आए हैं.
#भारतीय कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (SII) भी इस प्रोजेक्ट में पार्टनर फर्म है. वैज्ञानिकों को सितंबर 2020 तक वैक्‍सीन उपलब्‍ध होने की उम्‍मीद है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



दिल्ली: बंगाली बस्ती में भयंकर आग, 80 से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक
#दिल्ली (Delhi) के शाहबाद डेरी (Shahbad Dairy) इलाके में बनी झुग्गियों (Slums) में बीती रात अचानक आग (Fire) लगने से हड़कंप मच गया. फायर विभाग के मुताबिक बुधवार रात तकरीबन 11.30 बजे उन्हें झुग्गियों में आग की खबर मिली.
#मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर 6 गाड़ियों को रवाना किया गया, लेकिन आग को बढ़ता हुआ देख 20 गाड़ियों ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

CYBER ATTACK: बिल गेट्स, ओबामा, वारेन बफे, एप्पल समेत कई दिग्गजों के ट्विटर अकाउंट हैक
#अमेरिका में कई दिग्गज हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक (Twitter Account Hacked) कर लिए गए हैं. इनमें अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स, दुनिया के सबसे अमीर और इन्वेस्टमेंट गुरु वारेन बफे शामिल हैं.
#इसके अलावा अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार जो बिडेन का ट्विटर हैंडल भी हैक कर लिया गया है. आईफोन की बनाने वाली कंपनी एप्पल भी इस साइबर अटैक के शिकार हुए हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

सीमा विवाद: फिंगर एरिया से पीछे जाने में चीन कर रहा आनाकानी, भारत अड़ा
#भारत के साथ लगातार चल रही सैन्य कमांडर लेवल (Army Commander Level Talk) की बातचीत के बावजूद चीन (China) पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) के फिंगर एरिया से पीछे जाने को तैयार नहीं है.
#हालांकि चीन टकराव वाले इलाकों गलवान, हॉटस्प्रिंग और गोगरा पोस्ट एरिया से अपनी सेनाएं पूरी तरह पीछे करने के लिए तैयार है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बिहार में आज से 15 दिनों का Lockdown, इन सेवाओंं पर नहीं पड़ेगा असर, यहां पढ़ें गाइडलाइन
#कोरोना वायरस के चलते तेजी से फैल रहे संक्रमण को रोकने को लेकर बिहार में गुरुवार से 15 दिनों का लॉकडाउन शुरू हो गया है. राज्य सरकार की ओर से कोरोना की रोकथाम को लेकर दो दिन पहले ही लॉकडाउन का ऐलान किया गया था जो राज्य में आज यानी 16 जुलाई से 31 जुलाई तक लागू रहेगा. कोरोना से लगातार हो रही मौत और बढ़ते संक्रमण के कारण राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में इसे सख्ती के साथ लागू करने की तैयारी कर ली गई है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बड़े भाई के कोरोना संक्रमित होने के बाद सौरव गांगुली ने खुद को किया होम क्‍वारंटाइन
#भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बुधवार को खुद को अपने घर में क्‍वारंटाइन कर लिया है. उन्‍होंने यह कदम उनके बड़े भाई और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के ज्‍वाइंट सेक्रेटरी स्नेहाशीष गांगुली के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उठाया है.
#स्नेहाशीष गांगुली को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) की पुष्टि होने के बाद कोलकाता के बेले व्‍यू हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

RIL कोरोना वैक्‍सीन बनने पर पूरे देश में कराएगी उपलब्‍ध! कंपनी की सप्‍लाई चेन की ली जाएगी मदद
#रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की सालाना आम सभा (RIL AGM) में पहली बार बोलते हुए रिलायंस फायउंडेशन की चेयरपर्सन फाउंडर नीता अंबानी (Nita Ambani) ने भरोसा दिलाया कि कंपनी अपने सप्‍लाई चेन नेटवर्क की मदद से पूरे देश में कोरोना वैक्‍सीन (Coronavirus Vaccine) की उपलब्‍धता सुनिश्चित कराएगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

तमिलनाडु में 1.51 लाख के पार केस, CM पलानीस्वामी ने कहा- अगले 10 दिन में कोविड-19 मामले कम करना लक्ष्य
#तमिलनाडु (Tamilnadu) के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी (K Palaniswamy) ने बुधवार को भरोसा जताया कि अगर लोग सरकार की पहल में पूरी तरह से सहयोग करें तो अगले 10 दिनों में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या में कमी लाई जा सकती है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Rajasthan Crisis: बागी विधायकों की CM गहलोत को चुनौती, कहा- दोबारा चुनाव जीतकर बन सकते हैं MLA, हम डरते नहीं
#राजस्थान में सियासी संकट (political crisis in Rajasthan) अभी जारी है. सीएम अशोक गहलोत ने अपनी चाल से डिप्‍टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) और उनके समर्थकों की चाल का कुंद कर दिया है, लेकिन बागी विधायकों के हमले लगातार जारी हैं. इसी सिलसिले में कांग्रेस के बागी विधायक मुरारी लाल मीणा ने अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को लेकर बड़ा बयान दिया है.
#उन्‍होंने कहा कि गहलोत वास्तव में जादूगर हैं, जो झूठ को सच दिखा देते हैं. जब हम बसपा में थे और बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए, उस वक्त हमें कितना पैसा दिया गया था यह बताएं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

ट्रेनिंग करने दुबई जा सकते हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी: रिपोर्ट
#ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज ये वो टीमें हैं जिनके खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस ही नहीं अब क्रिकेट भी खेलना शुरू कर दिया है लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) का अबतक कोई कैंप नहीं लगा है. भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिस वजह से बीसीसीआई भारतीय क्रिकेट टीम का प्रैक्टिस कैंप नहीं लगा पा रही है.
#हालांकि अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि टीम इंडिया के कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ियों का कैंप दुबई में आयोजित किया जा सकता है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading