चीन की डेटा जासूसी पर 30 दिन में सरकार को रिपोर्ट देगी कमेटी, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

चीन की डेटा जासूसी पर 30 दिन में सरकार को रिपोर्ट देगी कमेटी, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
पीएम मोदी का 70 वां जन्मदिन

बिहार के लिए पीएम मोदी की सौगात, 18 सितंबर को शुरू करेंगे 13 रेल परियोजनाएं, भारत के खिलाफ मिलकर साजिश रचने की कोशिश में चीन-पाकिस्तान, ऐसे हुआ खुलासा यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2020, 2:27 PM IST
  • Share this:
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. मंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. गडकरी ने ट्वीट कर हाल में संपर्क में आए लोगों से सावधानी बरतने और तय प्रोटोकॉल का पालन की अपील की है. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) से पहले केंद्र सरकार ने अपनी झोली खोल दी है. बिहार की दशा-दिशा बदलने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लगातार कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर रहे हैं.. भारत-चीन के बीच (India-China Standoff) लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (Ladakh LAC) पर जारी तनावपूर्ण माहौल के बीच चीन की जासूसी कंपनी द्वारा 10 हजार भारतीयों का रियल टाइम डेटा (Real Time Data) कलेक्ट करने की खबर ने हर किसी के होश उड़ा दिए हैं.


यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें



  1. बिहार के लिए पीएम मोदी की सौगात, 18 सितंबर को शुरू करेंगे 13 रेल परियोजनाएं
    #बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) से पहले केंद्र सरकार ने अपनी झोली खोल दी है. बिहार की दशा-दिशा बदलने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लगातार कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर रहे हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी 18 सितंबर 2020 की दोपहर 12 बजे बिहार का 86 साल का सपना पूरा करने जा रहे हैं. पीएम मोदी इस दिन ऐतिहासिक कोसी रेल महासेतु (Kosi Rail Mahasetu) राष्ट्र को समर्पित करेंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस पुल का उद्घाटन किया जाएगा.




यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

2. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कोरोना वायरस से संक्रमित
#केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. मंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. गडकरी ने ट्वीट कर हाल में संपर्क में आए लोगों से सावधानी बरतने और तय प्रोटोकॉल का पालन की अपील की है. नितिन गडकरी ने बताया कि उनकी तबियत ठीक है. नितिन गडकरी ने ट्वीट कर बताया कि "कल मैं कमजोरी महसूस कर रहा था और फिर मैंने अपने डॉक्टर की राय ली. चेकअप के दौरान मैं कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. मैं फिलहाल आपकी दुआओं और शुभकामनाओं के चलते बिल्कुल ठीक हूं. मैंने खुद को आईसोलेट कर लिया है."

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

3. चीनी की डेटा जासूसी पर भारत सरकार ने दिए जांच के आदेश, 30 दिनों में रिपोर्ट देगी एक्सपर्ट कमेटी
#भारत-चीन के बीच (India-China Standoff) लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (Ladakh LAC) पर जारी तनावपूर्ण माहौल के बीच चीन की जासूसी कंपनी द्वारा 10 हजार भारतीयों का रियल टाइम डेटा (Real Time Data) कलेक्ट करने की खबर ने हर किसी के होश उड़ा दिए हैं. चीनी कंपनी द्वारा डेटा कलेक्ट करने पर भारत सरकार ने चिंता जाहिर की है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

4. BJP के सहयोगी अकाली दल ने व्हिप जारी कर सांसदों से 3 कृषि विधेयकों के खिलाफ वोट करने को कहा
#अपनी सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (BJP) को परोक्ष चेतावनी देते हुए शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी किसानों के हित के लिए कुछ भी कुर्बान कर सकती है. उन्होंने सरकार द्वारा संसद (Parliament) में पेश किये गये कृषि क्षेत्र से संबंधित तीन विधेयकों का जबर्दस्त विरोध किया एवं केंद्र से कृषकों (Farmers) की चिंताएं दूर करने का आह्वान किया. बाद में उन्होंने पार्टी के सांसदों से इनके खिलाफ वोट करने के लिए व्हिप (Whip) भी जारी किया. बादल ने पीटीआई भाषा से कहा कि शिअद, केंद्र (Center) से अनुरोध करता रहा है कि कृषि से संबंधित इन तीनों विधेयकों पर जबतक कृषक संगठनों, किसानों और कृषि मजदूरों (Farm Laboures) की सभी आपत्तियों का निराकरण नहीं हो जाता तब तक वह इन्हें संसद की मंजूरी के लिए पेश नहीं करे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

5. चीन से तनाव पर आज राज्यसभा को संबोधित करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) पूर्वी लद्दाख (Northern Ladakh) में चीन (China) के साथ गतिरोध पर गुरुवार को राज्यसभा (Rajyasabha) में बयान देंगे. सूत्रों ने कहा कि रक्षा मंत्री के बयान के बाद विपक्ष के नेता अपनी बात रखेंगे और सिंह आवश्यकता पड़ने पर सभापति की अनुमति से स्पष्टीकरण दे सकते हैं. इस संबंध में एक सूत्र ने कहा, "रक्षा मंत्री वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) गतिरोध पर दोपहर 12 बजे बयान देंगे. उसके बाद विपक्ष के नेता मुद्दे पर बोलेंगे."

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

6. जया बच्चन पर बिना नाम लिए बरसे रणवीर शौरी, कहा- यह अपने बच्चों के लिए थालियां सजाते हैं
#बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से शुरू हुई नेपोटिज्म की बहस ड्रग्स तक आ पहुंच गई है. बॉलीवुड में ड्रग्स कनेक्शन (Bollywood Drugs Connection) को लेकर पहले रवि किशन (Ravi Kishan) और फिर जया बच्चन (Jaya Bachchan) के बयान के बाद मामला बढ़ता दिख रहा है. इस बीच, एक्टर रणवीर शौरी (Ranvir Shorey) ने भी इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

7. नए संसद भवन का निर्माण करेगी टाटा प्रोजेक्ट लिमिटेड, 861.90 करोड़ रुपए आएगी लागत
#टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (Tata Projects Ltd) नए संसद भवन इमारत (New Parliament Building) का निर्माण करेगी. अधिकारियों ने जानकारी दी कि टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड ने 861.90 करोड़ रुपये की लागत से नए संसद भवन इमारत के निर्माण के लिए लगाई गई बोली जीत ली है. केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (Central Public Works Department) के बुधवार को नए भवन के निर्माण के लिए वित्तीय बोलियां (financial bids) खोलने के बाद, टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड ने 861.90 करोड़ रुपये की बोली लगाई, जबकि लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड (Larsen & Toubro Limited) ने 865 करोड़ रुपये की बोली लगाई.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

8. YSR कांग्रेस के सांसद की कोरोना से मौत, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि
#आंध्र प्रदेश के YSR कांग्रेस के सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव (Balli Durga Prasad Rao) की मौत कोरोना वायरस (Covid-19) की वजह से हो गई है. उनकी मौत चेन्नई के एक अस्पताल में हुई. बल्ली की मौत के बाद के सोशल मीडिया पर कई बड़े नेताओं ने शोक प्रकट किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर बल्ली की मौत पर शोक प्रकट किया है. पीएम मोदी ने लिखा है-सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव गारू की मौत पर बेहद दुखी हूं. वो एक अनुभवी नेता थे जिसने आंध्र प्रदेश के विकास में योगदान दिया. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

9. कंगना पर भड़कीं स्वरा भास्कर, कहा- बड़ों की इज्जत भारतीय संस्कृति का पहला सबक
#बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से शुरू हुई नेपोटिज्म की बहस ड्रग्स तक आ पहुंच गई है. बॉलीवुड के ड्रग कनेक्शन को लेकर पहले रवि किशन (Ravi Kishan) और फिर जया बच्चन (Jaya Bachchan) के बयान के बाद मामला बढ़ता दिख रहा है. एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) लगातार इस मुद्दे पर खुलकर बोल रही हैं और जया बच्चन पर निशाना साध रही हैं. अब कंगना के ट्वीट पर एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने निशाना साधा है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

10. भारत के खिलाफ मिलकर साजिश रचने की कोशिश में चीन-पाकिस्तान, ऐसे हुआ खुलासा
#भारत-पाकिस्तान सीमा (India-Pakistan Border) पर पाकिस्तान और चीन (Pakistan-China) का गठजोड़ किस तरीके से एक बार फिर अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है न्यूज18 इंडिया को इसकी कुछ एक्सक्लूसिव तस्वीरें और जानकारी मिली है. आतंकियों के हथियारों की कमी को पूरा करने के लिए पाकिस्तान के पाक रेंजर्स उन्हे चाइनीज हथियार (Chinese Weapons) मुहैया करवा रहे हैं. जैसलमेर (Jaisalmer) में पाकिस्तानी सीमा से पाक के शेरशाह पोस्ट (Shershah Post) की एक्सक्लूसिव तस्वीरें सामने आई हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज