Home /News /nation /

गैर स्थानीय मजदूरों को सुरक्षा शिविरों में भेजने का आदेश है फर्जी, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

गैर स्थानीय मजदूरों को सुरक्षा शिविरों में भेजने का आदेश है फर्जी, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

कश्मीर में पिछले 24 घंटों में 4 गैर स्थानीय नागरिकों की हत्या कर दी गई है. (फोटो साभारः ANI)

कश्मीर में पिछले 24 घंटों में 4 गैर स्थानीय नागरिकों की हत्या कर दी गई है. (फोटो साभारः ANI)

सुरक्षा शिविरों में नहीं भेजे जाएंगे गैर स्थानीय मजदूर, फर्जी है इमरजेंसी एडवाइजरीः पुलिस, T20 World Cup: टीम इंडिया में धोनी की धाकड़ एंट्री, BCCI ने किया ग्रैंड वेलकम, देखें तस्वीरें-यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

    नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर में आतंकियों के निशाने पर आए गैर स्थानीय मजदूरों को सुरक्षा शिविरों में नहीं भेजा जाएगा. रविवार देर रात कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि गैर-स्थानीय मजदूरों को पुलिस/सेना शिविरों में स्थानांतरित करने के लिए जिला पुलिस अधिकारियों को जो आदेश मिला है वो फर्जी है.  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों को साफ तौर पर यह निर्देश दिए हैं कि बच्चों को टीका लगाने के अभियान में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी नहीं करना चाहिए. इसके साथ ही विशेषज्ञों के एक पैनल ने भी टीकाकरण के लिए गठित राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह को टीकाकरण की अंतिम योजना प्रस्तुत करने से पहले सभी पक्षों जांचने और समझन के लिए कहा गया है.

    यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

    सुरक्षा शिविरों में नहीं भेजे जाएंगे गैर स्थानीय मजदूर, फर्जी है इमरजेंसी एडवाइजरीः पुलिस
    जम्मू कश्मीर में आतंकियों के निशाने पर आए गैर स्थानीय मजदूरों को सुरक्षा शिविरों में नहीं भेजा जाएगा. रविवार देर रात कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि गैर-स्थानीय मजदूरों को पुलिस/सेना शिविरों में स्थानांतरित करने के लिए जिला पुलिस अधिकारियों को जो आदेश मिला है वो फर्जी है. उन्होंने कहा कि किसी भी गैर स्थानीय मजदूर को सेना या पुलिस के शिविर में शरण लेने की जरूरत नहीं है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    कब शुरू होगा बच्चों के लिए वैक्सीनेशन अभियान, केंद्र क्यों बरत रहा है इतनी सावधानी?
    कोरोना महामरी (Corona Pandemic) के खिलाफ भारत तेजी से वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination Campaign) को चला रहा है. देश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन दी जा रही है. देश अगल दो तीन दिन के अंदर 100 करोड़ वैक्सीनेशन के आंकड़े को भी छू लेगा. जहां एक तरफ हर दिन नई रफ्तार के साथ वैक्सीनेशन (Covid-19 Vaccination) अभियान चालू है वहीं अब सरकार 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन (Vaccination For Children) शुरू करने की योजना भी बना रही है. कुछ दिन पहले एक विशेष पैनल ने भारत बॉयोटेक की कोवैक्सीन को 2-18 वर्ष की आयु के बच्चों और किशोरों के लिए आपातकालीन उपयोग की सिफारिश की थी.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    Coronavirus : 26 अक्टूबर को होगी WHO की विशेष बैठक, कोवैक्सीन पर हो सकता है बड़ा फैसला
    विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organisation) पर 26 अक्टूबर को विशेष बैठक करने जा रहा है. एएनआई की खबर के मुताबिक इस बैठक में भारत की स्वदेशी वैक्सीन कोवैक्सीन (Covaxin) पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है. स्वास्थ्य संगठन की चीफ साइंटिस्ट सौम्या स्वामीनाथन (Soumya Swaminathan) ने कहा कि बैठक में भारत बॉयोटेक की कोवैक्सीन के आपातकालीन उपयोग पर चर्चा हो सकती है. उम्मीद है कि कोवैक्सीन को आपातकालीन उपयोगी की सूची में शामिल कर लिया जाए. फिलहाल अभी डब्ल्यूएचयो डोजियर को पूरा करने के लिए भारत बॉयोटेक के साथ मिलकर काम कर रहा है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    कोर्ट की फटकार पर 8 महीने बाद दर्ज हुआ था Yuvraj Singh पर केस, जानें क्या है पूरा मामला?
    टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) जिस केस को लेकर मुश्किल में दिखाई दे रहे हैं, वो 16 महीने पुराना है. उनकी मुश्किलें जून 2020 को की गई एक अपमानजनक टिप्पणी (Derogatory Comments) की वजह से बढ़ी हैं. युवराज सिंह ने दलित समाज (Dalit) को लेकर अभद्र टिप्पणी कर दी थी, जिस पर हरियाणा पुलिस ने 8 महीने बाद FIR दर्ज की थी. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह के खिलाफ ये FIR वकील और दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन की शिकायत पर दर्ज की गई थी.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    T20 WC: स्कॉटलैंड ने किया टी20 वर्ल्ड कप का पहला उलटफेर, बांग्लादेश को 6 रन से हराया
    स्कॉटलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में दमदार आगाज किया और बांग्लादेश को रविवार को खेले गए बेहद रोमांचक मैच में 6 रन से हरा दिया. टूर्नामेंट के पहले दिन दूसरे ही मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला. स्कॉटलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 140 रन बनाए जिसके बाद बांग्लादेशी टीम 7 विकेट पर 134 रन ही बना पाई. स्कॉटलैंड की इस जीत में क्रिस ग्रीव्स (Chris Greaves) का बड़ा योगदान रहा. उन्होंने टीम के लिए सर्वाधिक 45 रन बनाए और फिर गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 2 विकेट झटके.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    कश्मीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर 24 घंटे से भी कम समय में तीसरा हमला, पिछले 11 दिनों में 9 लोगों की हत्या
    जम्मू-कश्मीर में सेना की कार्रवाई से बौखलाए आतंकवादियों ने रविवार को कुलगाम जिले में दो गैर-स्थानीय मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी और एक अन्य को घायल कर दिया. तीनों ही मजदूर बिहार के रहने वाले हैं. इस आतंकी हमले में राजा रेशी देव और जोगिंदर रेशी देव की मौत हो गई, जबकि एक मजदूर गंभीर रूप से घायल है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    टीएमसी नेता बाबुल सुप्रियो मंगलवार को देंगे इस्तीफा, लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात करने पहुंचेंगे दिल्ली
    कैबिनेट मंत्रिमंडल से हटाए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) का साथ छोड़कर टीएमसी (TMC) का दामन थामने वाले बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) मंगलवार को सांसद पद से इस्तीफा देंगे. बाबुल सुप्रियो आसनसोल से सांसद हैं लेकिन टीएमसी ज्वाइन करने के बाद अभी तक अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया है. बाबुल सुप्रियो पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) से मुलाकात करेंगे और फिर अपने पद से इस्तीफा देंगे.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    T20 World Cup: टीम इंडिया में धोनी की धाकड़ एंट्री, BCCI ने किया ग्रैंड वेलकम, देखें तस्वीरें
    महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) दो साल के लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर भारतीय टीम (Team India) से जुड़ गए हैं. वे इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में विराट ब्रिगेड के साथ बतौर मेंटोर काम करेंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने एमएस धोनी की भारतीय टीम के साथ तस्वीर शेयर की है. बोर्ड ने एमएस धोनी (MS Dhoni) के स्वागत में एक ट्वीट किया है और उन्हें किंग करार दिया है. एक साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके धोनी भारत को बतौर कप्तान दो बार विश्व कप जिता चुके हैं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    विक्की कौशल और कैटरीना कैफ का VIDEO आया सामने, दोनों एक-दूसरे को गले लगाते आए नजर
    विक्की कौशल (Vicky Kaushal) हाल में रिलीज हुई फिल्म ‘सरदार उधम’ (Sardar Udham) की सफलता का जश्न मना रहे हैं. फिल्म की स्क्रीनिंग 14 अक्टूबर को हुई थी और इसमें कियारा आडवाणी, सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कुछ अन्य हस्तियां शामिल हुई थीं, पर कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. जब कैटरीना को स्क्रीनिंग पर अपने रूमर्ड ब्वॉयफ्रेंड विक्की कौशल को सपोर्ट करते हुए देखा तो फैंस बहुत खुश हुए.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    UP Heavy rain alert: मेरठ में सोमवार को 1 से 12 वीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश
    भारी बारिश (Heavy rain) की संभावना को देखते हुए मेरठ (Meerut) में सोमवार को कक्षा एक से बारह तक के स्कूल बंद रहेंगे. जिला मजिस्ट्रेट ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) ने 18 अक्टूबर 2021 को मेरठ और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है.
    मौसम विभाग की संभावना के दृष्टिगत रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट ने मेरठ में कक्षा 1 से कक्षा 12 तक सभी बोर्ड के स्कूलों में अवकाश घोषित किया है. यह भी कहा गया है कि यदि उपरोक्त तिथि में कोई परीक्षा पूर्व से निर्धारित है तो वह अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित की जाएगी.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    Tags: Cricket, India, Jammu kashmir, Kashmir news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर