यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
(प्रतीकात्मक फोटो)

Coronavirus पर अपडेट्स के साथ यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 6:30 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री (Civil Aviation Minister) हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने ट्वीट कर विमान सेवा के संचलान के मुद्दे पर सफाई दी. उन्होंने हवाई सेवा प्रदाता कंपनियों को फैसला आने के बाद ही टिकट बुकिंग (Ticket Booking) की सुविधा देने की सलाह भी दी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की अभी तक की जानकारी के मुताबिक, देशभर में अब तक कोरोना के 14792 मरीज हो गए हैं. इनमें से 11906 एक्टिव केस हैं. इस वायरस से अब तक 488 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 1992 लोग ठीक हो चुके हैं. साथ ही मध्य प्रदेश में संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा शनिवार रात जारी नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 मीडिया बुलेटिन के मुताबिक, मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़कर 1402 पर पहुंच गई है.
यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

विमान सेवा बहाली पर सरकार का बयान, उड़ान पर अभी फैसला नहीं, निर्णय के बाद ही बुकिंग करें
#भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय (Union Ministry of Information and Broadcasting) की ओर से जारी की गई एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमानों का परिचालन Domestic and international operations) शुरू करने के संबंध में कोई फैसला नहीं लिया गया है.



यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



Coronavirus: देश में अब तक 488 लोगों की मौत, सरकार ने कहा- 30% केस निजामुद्दीन मरकज से जुड़े
#केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के मुताबिक देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या शनिवार को बढ़ कर 488 हो गयी, जबकि अब तक कुल 14,792 लोग संक्रमित हुए हैं.
#शुक्रवार शाम से 36 लोगों की मौत हुई है और संक्रमण के 957 नये मामले सामने आए हैं.
#मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि फिलहाल संक्रमण के 12,289 मामले हैं जबकि 2,015 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

इंदौर में अब तक 891 पॉजिटिव केस, MP में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1402 हुई
#मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब तक यहां इसके 1402 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं.
#मध्य प्रदेश संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा शनिवार रात जारी नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 मीडिया बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में अब तक 69 लोगों की इस कारण जान जा चुकी है.
#वहींं, अकेले इंदौर में अब तक 47 लोगों की इससे मौत हो चुकी है.


यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

फेसबुक लाइव पर एजाज खान ने दिया था भड़काऊ बयान, मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगे ये आरोप
#अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले बॉलीवुड एक्टर एजाज खान (Ajaz Khan ) ने हाल ही में फेसबुक लाइव के दौरान कुछ ऐसा कह दिया था, जिसके बाद वह अचानक ही ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे और लोगों ने उन्हें गिरफ्तार करने की मांग शुरू कर दी.
#एजाज ने फेसबुक लाइव के दौरान कहा कि, 'देश में चींटी मर गई, तो मुसलमान जिम्‍मेदार, हाथी मर गया तो मुसलमान को जिम्‍मेदार ठहरा दिया, यानी हर चीज के लिए मुसलमान जिम्‍मेदार है. आखिर यह साजिश कर कौन रहा है, कभी सोचा आप लोगों ने.'

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

रामविलास पासवान के ट्वीट पर PM मोदी ने किया रीट्वीट- घबराने की जरूरत नहीं, कोरोना को हराएंगे
#कोरोना वायरस (CoronaVirus) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लगातार देशवासियों का हौसला अफजाई कर रहे हैं.
#पीएम मोदी ने शनिवार को भी कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, हम सब मिलकर कोरोना वायरस को हरा देंगे. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि सबसे जरूरी काम सावधानी बरतने का है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

COVID-19: कोटा से 3000 छात्र UP सरकार की बसों में भरकर अपने घर के लिए रवाना, 7000 अब भी इंतजार में
#कोरोनावायरस (Covid-19) को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रव्यापी लॉक डाउन लागू किया गया है. लॉक डाउन के चलते राजस्थान के कोटा में कोचिंग करने आए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हजारों छात्र फंसे हुए हैं. कोटा में फंसे छात्रों को घर पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बसों का इंतजाम करने का निर्देश दिया था. इसके बाद यूपी सरकार इन छात्रों को अपनी बसों से कोटा से लाना शुरू कर चुकी है.
#लगभग तीन हजार छात्र उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा भेजी गईं 100 बसों में सवार होकर शनिवार को कोटा (Kota) से अपने-अपने घरों के लिए रवाना हुए, लेकिन सात हजार छात्र अब भी अपनी बारी के इंतजार में हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

आगरा में मिले कोरोना वायरस के 45 नए केस, कुल संक्रमितों की संख्या 241 पहुंची
 #उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के 45 नए मामले आने के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 241 हो गई है.
#ताज नगरी में मिले नए मरीज कोरोना मरीजों के संपर्क में आए थे. वहीं, आगरा में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 5 लोगों की मौत हुई है.


यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

देश में कोरोना का अब तक का सबसे बड़ा हमला, एक दिन में 2000 से ज्यादा केस
#कोरोना वायरस (CoronaVirus) का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद/आईसीएमआर (ICMR) ने शनिवार देर शाम प्रेस विज्ञप्ति जारी करके बताया कि एक दिन में कोरोना के 2154 मामलों की पुष्टि हुई है.
#आईसीएमआर ने बताया कि अभी तक 16,365 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

COVID-19: पटना में एक और पॉजिटिव केस, बिहार में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 86 हुई
#बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण का एक नया मामला सामने आने के बाद प्रदेश में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 86 हो गई है और इससे संक्रमित दो मरीजों की मौत हो चुकी है.
#राज्य में शनिवार की शाम पटना की 32 वर्षीय महिला में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. एम्स में सैंपल जांच में इस बात की पुष्टि हुई है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

चीन से करीब 3 लाख रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट लेकर आ रहा है एयर इंडिया का विमान
#चीन (China) के ग्वांगझू (Guangzhou) से एयर इंडिया (Air India) के एक विमान (Flight) ने करीब 3 लाख रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट (rapid antibody test kits) एयरलिफ्ट (airlift) की हैं.
#इस बात की जानकारी चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिसरी (Vikram Misri, India Ambassador to China) ने दी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कोरोना वायरस: WHO ने जारी की रमज़ान के लिए गाइडलाइंस, बताया किसे नहीं रखना चाहिए रोज़ा
#दुनिया भर में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने 23 अप्रैल से शुरू हो रहे रमजान (Ramadan) के महीने के लिए गाइडलाइंस जारी की हैं. कोविड 19 महामारी (COVID-19 Pandemic) के मद्देनजर संगठन ने कई देशों में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के कड़े नियमों का पालन करने की सलाह ही है.
#साथ ही कहा है कि इस दौरान बचाव के नियमों का पालन किया जाए जिससे जनता के स्वास्थ्य पर बुरा असर न हो.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
First published: April 19, 2020, 6:21 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading