लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: October 19, 2019, 7:22 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
अंतिम रिपोर्ट में आरोपी से सरकारी गवाह बनी इंद्राणी मुखर्जी का भी नाम है

यहां पढ़ें आज की 10 बड़ी सुर्खियां

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2019, 7:22 AM IST
  • Share this:
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) से शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने मनी लॉन्ड्रिंग केस के तहत करीब 12 घंटों तक पूछताछ की. सीबीआई ( CBI) ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले (INX Media Case) में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram ) के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में शुक्रवार को आरोप-पत्र दायर किया.

इंद्राणी मुखर्जी ने चिदंबरम को दी 35 करोड़ रुपये की रिश्वत
सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम  के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में शुक्रवार को आरोप-पत्र दायर किया. इसमें दावा किया गया है कि इंद्राणी मुखर्जी ने पी चिदंबरम को रिश्वत के तौर पर 35.5 करोड़ रुपये से ज्यादा दिए. ये पैसे सिंगापुर, मॉरीशस, बरमूदा, इंग्लैंड और स्विटजरलैंड में दिए गए. ये आरोप पत्र विशेष न्यायाधीश लाल सिंह के समक्ष दायर किया गया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रफुल्ल पटेल से 12 घंटों तक पूछताछ
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल से शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग केस के तहत करीब 12 घंटों तक पूछताछ की. मनी लॉन्ड्रिंग की ये जांच अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के सहायक इकबाल मिर्ची की कथित गैर कानूनी संपत्ति से जुड़ी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
Loading...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में यूपी सरकार ने जांच के लिए किया SIT का गठन
हिंदू महासभा के पूर्व अध्यक्ष कमलेश तिवारी  की हत्या की जांच के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने एसआईटी (SIT) का गठन है. इस टीम में लखनऊ आईजी एस के भगत, एसपी क्राइम लखनऊ दिनेश पुरी और स्पेशल टास्क फोर्स के डिप्टी एसपी पीके मिश्रा होंगे

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

ब्लैकलिस्ट होने से फिर बचा पाकिस्तान
फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की पेरिस (Paris) में  हुई अहम बैठक में एक बार फिर पाकिस्तान ब्लैक लिस्ट होने से बच गया. FATF ने पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए फरवरी 2020 तक का समय दिया है. FATF की ओर से पाकिस्तान को हिदायत दी है कि वह आतंकियों पर कार्रवाई करने संबंधी एक्शन प्लान पूरा करे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

BSNL कर्मचारियों के​ लिए खुशखबरी
सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड  के यूनियन ने हड़ताल के फैसले को टाल दिया है. BSNL कर्मचारियों ने हड़ताल को टालने का फैसला कंपनी के टॉप ​अधिकारियों से बैठक के बाद लिया है, जहां उनसे वादा किया गया है कि 23 अक्टूबर तक कर्मचारियों को सितंबर माह की सैलरी मिल जाएगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

PM मोदी का आरोप
महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए पहुंचे पीएम मोदी ) ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘आतंकवादी हमले (Terrorist Attack) के बाद जांच एजेंसियों को मिले सबूत से साफ हो गया कि इसका सरगना सीमा पार है, लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस सरकार  ने कहा कि यह हमला देश में मौजूद लोगों का काम है.’

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

NASA ने अंतरिक्ष में रचा इतिहास
अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री क्रिस्टीना कोच  और जेसिका मीर ने शुक्रवार को एक साथ ‘स्पेसवॉक’ कर इतिहास रच दिया. आधी सदी में करीब 450 ‘स्पेसवॉक’ में ऐसा पहली बार हुआ, जब केवल महिलाएं ही अंतरिक्ष में चहल-कदमी कर रही थीं और उनके साथ कोई पुरुष अंतरिक्ष यात्री नहीं था.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा भी राजनीति में उतरे
महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव (के लिए प्रचार अभियान आखिरी दौर में पहुंच गया है. 21 अक्टूबर यानी सोमवार को यहां वोटिंग होगी. आखिरी लम्हों में पार्टियां जनता को अपने पाले में करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. इसी कड़ी में शुक्रवार को सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा शिवसेना में शामिल हो गए.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

नमाज के दौरान मस्जिद में धमाका, 62 लोगों की मौत
अफगानिस्तान में शुक्रवार को मस्जिदमें नमाज के दौरान हुए धमाके में कम से 62 नमाजियों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हुए हैं. ये धमाका संयुक्त राष्ट्र के उस बयान के एक दिन बाद हुआ जिसमें कहा गया था कि देश में हिंसा अस्वीकार्य स्तर पर पहुंच गई है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

जीत की हैट्रिक लेने धोनी के शहर में उतरेगी टीम इंडिया
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट आज से महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर चर्चा में हैं. मगर संन्यास की खबरों को लेकर नहीं, बल्कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच शनिवार 19 अक्टूबर से शुरू होने वाले तीन मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट को लेकर. जी नहीं, धोनी इस मैच में खेल नहीं रहे हैं, लेकिन ये मैच धोनी के शहर रांची (Ranchi) में हो रहा है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया में बदलाव
रांची में शनिवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया ने बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम को टीम में शामिल किया है. शाहबाज नदीम को चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (की जगह टीम में मौका दिया गया है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 5:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...