• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • अमरिंदर ने छोड़ी सीएम की कुर्सी, Bigg Boss OTT को मिला पहला विनर- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

अमरिंदर ने छोड़ी सीएम की कुर्सी, Bigg Boss OTT को मिला पहला विनर- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

अमरिंदर सिंह लंबे समय से पार्टी अलाकमान से नाराज चल रहे थे.  (File pic)

अमरिंदर सिंह लंबे समय से पार्टी अलाकमान से नाराज चल रहे थे. (File pic)

अमरिंदर सिंह का नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला, कहा- इमरान खान से है दोस्ती, CM बने तो सब बर्बाद कर देंगे, James Bond के रोल को अलविदा कहते समय इमोशनल हुए डेनियल क्रेग, कही ये बातें- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद अब अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान का राज है. तालिबान (Taliban) ने हथियारों के बल पर कब्जा तो जमा लिया लेकिन अब देश चलाने के लिए उसके पास पैसे नहीं है. इन दिन वह पैसों की भारी किल्लत से जूझ रहा है. अब तालिबान पैसों की कमी को दूर करने के लिए दूसरे देशों पर निर्भर हो गया है. सूत्रों की मानें तो तालिबान इस समय बड़ी मात्रा में अफ्रीकी देशों को हथियार मुहैया करा रहा है. उधर कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के इस्तीफे के बाद पंजाब में कौन बनेगा कांग्रेस का नया सीएम (Punjab New CM) इसको लेकर अटकलें जारी हैं. शनिवार को हुई विधायक दल की बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को फैसला लेने का अधिकार दे दिया गया है. इस बीच, सूत्रों के मुताबिक पंजाब में सरकार बनाने का फॉर्मूला तय कर लिया है. बताया जा रहा है कि सुनील जाखड़ को सीएम बनाया जा सकता है जबकि दो डिप्टी सीएम बनाए की खबर है.

    यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

    देश चलाने के लिए पैसे-पैसे को मोहताज है तालिबान, अफ्रीकी देशों को हथियार बेचकर पैसे की जगह मांग रहा ‘हीरा’
    तालिबान आर्थिक तंगी को दूर करने लिए पैसो की जगह इन देशों से हीरा मांग रहा है. इसके पीछे तालिबान का मकसद ये है कि अफ्रीका की खदानों से निकलने वाला हीरा अच्छी क़्वालिटी का माना जाता है और यहां के हीरे दुनिया भर में मशहूर है. तालिबान का मेन मकसद अफ्रीकी देशों से हीरा लाकर दूसरे देशों में बेंचना चाहता है और इन हीरों की वह अपने हिसाब से मुंह मांगी कीमत तय करेगा.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    पंजाब में कांग्रेस सरकार बनाने का फॉर्मूला तय, सुनील जाखड़ बन सकते हैं CM, 2 डिप्टी सीएम भी
    अमरिंदर के इस्तीफे के बाद कई नाम सीएम पद की रेस में सामने आए हैं. सुनील जाखड़ (Sunil Kumar Jakhar ) का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है. हालांकि, सूत्र ये बता रहे हैं कि अंतिम क्षणों में कांग्रेस भी बीजेपी की तरह चौंका सकती है. कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे बलराम जाखड़ के पुत्र सुनील चार साल तक पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. उनकी पार्टी के सभी विधायकों पर अच्छी पकड़ भी है. ऐसे में वह इस रेस में सबसे आगे माने जा रहे हैं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    अलकायदा, IS फिर न बन जाए दुनिया के लिए मुश्किल, अमेरिका कर रहा है बड़ी तैयारी
    अमेरिका अफगानिस्तान में तालिबान सरकार के बाद अब आतंकवादी संगठनों अलकायदा और ISIS के खतरे से निपटने के लिए बड़ी तैयारी में जुट गया है. अफगानिस्तान से विदेशी सैनिकों की वापसी के बाद अमेरिकी सेना के शीर्ष अधिकारी यूनान में इस सप्ताह के अंत में नाटो के समकक्षों के साथ बैठक करने वाले हैं. इस बैठक का मकसद आतंकी संगठनों से अमेरिका और क्षेत्र को संभावित खतरों के संबंध में सहयोग बढ़ाने, खुफिया सूचनाएं साझा करने और अन्य समझौतों पर बातचीत होगी.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    Bigg Boss OTT को मिला अपना पहला विनर, ₹25 लाख के साथ दिव्या अग्रवाल ने जीती ट्रॉफी
    ‘बिग बॉस ओटीटी’ (Bigg Boss OTT) की विजेता की घोषणा कर दी गई है. ‘बिग बॉस ओटीटी’ का खिताब दिव्या अग्रवाल (Divya Agarwal) को दिया गया है. निशांत (Nishant) फर्स्ट रनर रहे. दिव्या को ट्रॉफी के साथ ही 25 लाख रुपये विनिंग अमाउंट भी मिला है. शनिवार को हुए रंगारंग फिनाले में कुल 4 कंटेस्टेंट पहुंचे थे- दिव्या अग्रवाल, शमिता, राकेश और निशांत. प्रतीक सहजपाल 25 लाख रुपए लेकर विनर बनने की रेस से बाहर हो गए थे. दिव्या ने शमिता, राकेश और निशांत को हराकर यह खिताब जीता है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    एमएस धोनी युवाओं के भरोसे बने चैंपियन, विराट कोहली जीत के बाद भी टीम से दूर हाेते गए
    टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 टीम की कमान छोड़ देंगे. उनकी जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी दी जा सकती है. कोहली और एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी स्टाइल बिल्कुल अलग थी. इस कारण धोनी को सफलता भी अधिक मिली.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    अमरिंदर सिंह का नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला, कहा- इमरान खान से है दोस्ती, CM बने तो सब बर्बाद कर देंगे
    मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू (Captain Amarinder Singh and Navjot Singh Sidhu) पर हमलावर हो गए हैं. अमरिंदर सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान के साथ गहरा संबंध है. अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, जनरल बावजा से नवजोत सिंह सिद्धू की दोस्ती है और अगर ऐसे में उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो वह पंजाब का बेड़ागर्क कर देंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘नवजोत सिंह सिद्धू कुछ नहीं संभाल सकता, मैं उसे अच्छी तरह जानता हूं. वो पंजाब के लिए भयानक होने वाला है.’

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    e-Shram पोर्टल को मिल रहा है जबरदस्त रिस्पॉन्स, अब तक एक करोड़ कामगारों ने किया रजिस्ट्रेशन
    श्रम और रोजगार राज्यमंत्री रामेश्वर तेली (Rameshwar Teli) ने शनिवार को मजदूर संगठनों से ई-श्रम पोर्टल (e-Shram Portal) के बारे में असंगठित क्षेत्र के कामगारों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए पूरा समर्थन देने का आग्रह किया और कहा कि इस पोर्टल पर लगभग एक करोड़ श्रमिक पहले ही रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    पाकिस्तान की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल तो बोलीं वसीम अकरम की बीवी- इससे सुरक्षित कोई देश नहीं है
    पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज रद्द (PAK vs NZ Series Abandoned) करने के न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के फैसले के बाद इस देश में सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया चिन्ह लग गया था. इसके बाद कप्तान बाबर आजम समेत पाकिस्तान के कई दिग्गज क्रिकेटरों ने देश में सुरक्षा इंतजामों को पुख्ता बताया. अब पूर्व कप्तान और पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) की बीवी शनेरा अकरम (Shaniera Akram) ने भी सोशल मीडिया पर अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान से ज्यादा सुरक्षित वह किसी देश में महसूस नहीं करती हैं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    सरकार का फैसला, 85 फीसदी क्षमता के साथ संचालित हो सकेगी डोमेस्टिक फ्लाइट
    हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर है. दरअसल, मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन (MoCA) ने शनिवार को एक आदेश जारी किया जिसमें घरेलू एयरलाइंस को तत्काल प्रभाव से उड़ान क्षमता 72.5 फीसदी से 85 फीसदी करने की अनुमति दी गई है. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा और अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा. इससे पहले 12 अगस्त को घरेलू एयरलाइंस की यात्री क्षमता को 65 फीसदी से 72.5 फीसदी किया गया था. 5 जुलाई से 12 अगस्त के बीच यह सीमा 65 फीसदी थी. 1 जून से 5 जुलाई के बीच यह सीमा 50 फीसदी पर थी.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    James Bond के रोल को अलविदा कहते समय इमोशनल हुए डेनियल क्रेग, कही ये बातें
    हॉलीवुड स्टार डेनियल क्रेग (Daniel Craig) जेम्स बॉन्ड सीरीज की अगली फिल्म ‘नो टाइम टू डाई’ (No time to die) के आखिरी सीन को फिल्माने के बाद भावुक हो गए. दरअसल, वे आखिरी बार जेम्स बॉन्ड (James Bond) के रोल में नजर आएंगे. वे अब तक ‘कैसीनो रोयाल’, ‘क्वांटम ऑफ सोलेस’, ‘स्काईफॉल’ और ‘स्पेक्टर’ में नजर आ चुके हैं. डेनियल आखिरी बार ‘नो टाइम टू डाई’ में दिखेंगे, जिसकी रिलीज कई बार टल चुकी है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबरें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज