लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: October 20, 2019, 5:56 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
आज की बड़ी खबरें

यहां पढ़ें आज की 10 बड़ी सुर्खियां

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2019, 5:56 AM IST
  • Share this:
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) कमलेश तिवारी (Kamlesh Tiwari) के परिजनों से आज सुबह 11 बजे 5 कालिदास मार्ग पर मुलाकात करेंगे. नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री (Nobel Winner Economist) अभिजीत बनर्जी (Abhijit Banejee) ने कहा है कि बीजेपी (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की जमीनी योजनाएं जैसे जन-धन योजना, आयुष्मान भारत योजना और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना आदि लंबे समय के लिए अच्छी योजनाएं हैं. उधर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शनिवार को शाहरुख खान और आमिर खान सहित बॉलीवुड अभिनेताओं (ollywood stars) और फिल्म निर्माताओं से मुलाकात की.

कमलेश तिवारी हत्याकांड: पीड़ित परिवार से आज मिलेंगे CM योगी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) कमलेश तिवारी (Kamlesh Tiwari) के परिजनों से रविवार सुबह 11 बजे 5 कालिदास मार्ग पर मुलाकात करेंगे. 5 कालीदास मार्ग यूपी के सीएम का आधिकारिक निवास स्थान है. सीएम योगी के साथ इस मुलाकात में कमलेश तिवारी के परिवार के सभी सदस्य तो होंगे ही इसके साथ ही हिंदू समाज पार्टी (Hindu Samaj Party) के कुछ कार्यकर्ता भी शामिल होंगे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

महात्मा गांधी के लिए आमिर-शाहरुख-सलमान आए साथ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी के विचारों पर आधारित एक वीडियो ट्वीट किया है. इसमें बॉलीवुड जगत की खान तिकड़ी यानी सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान दिखाई दे रहे हैं. पीएम मोदी ने लिखा, फिल्म जगत से जुड़े दिग्गज महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए साथ आए. #ChangeWithin एक सराहना योग्य प्रयास है. निश्चित तौर पर इससे महात्मा गांधी के विचारों को लोगों तक पहुंचाने में मदद मिलेगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
Loading...

नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी बोले- 'लंबे समय के लिए अच्छी हैं जन-धन योजना
नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी ने शनिवार को कहा है कि बीजेपी (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की जमीनी योजनाएं जैसे जन-धन योजना, आयुष्मान भारत योजना और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना आदि लंबे समय के लिए अच्छी योजनाएं हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

रैली के दौरान मंच पर गिरीं पंकजा मुंडे
महाराष्ट्र की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडेइन दिनों एनडीए  के लिए वोट मांगने में जुटी हुई हैं. शनिवार को मुंडे बीड जिले के परली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मंच पर बेहोश हो गईं. भाजपा के एक प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें नजदीक के अस्पताल ले जाया गया और जहां उनकी स्थिति बेहतर हुई है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

ब्रेक्जिट पर टला फैसला
ब्रिटेन के सांसदों ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के ब्रेक्जिट समझौते पर शनिवार को कोई भी निर्णय टालने के पक्ष में मतदान किया. और अगले साल की एक जनवरी तक का समय मांगने का अनुरोध किया है.
सांसदों ने तर्क दिया कि वे समझौते के ब्योरे का अध्ययन करने के लिए और समय चाहते हैं. ब्रिटेन को यूरोपीय संघ (European Union) से अलग होने की समय-सीमा 31 अक्टूबर है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

फडणवीस को जान से मारने की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को मुबंई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मुंबई पुलिस ने नांदेड से संतोष कदम नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. संतोष कदम ने ही 5 अक्टूबर को गृह मंत्रालय को एक धमकी भरा पत्र भेजा था.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बढ़ेगा रक्षा कारोबार
भारत-अमेरिका डिफेंस टेक्नोलॉजी एंड ट्रेड इनिसिएटिव (DTTI) की अगले सप्ताह दिल्ली में होने वाली सामूहिक बैठक से पहले शनिवार को पेंटागन  ने कहा कि इस साल के अंत तक दोनों पक्षों के बीच द्विपक्षीय रक्षा कारोबार 18 अरब अमेरिकी डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

खराब शुरुआत के बाद संभला भारत
भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन खराब रोशनी के बाद बारिश के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म होने तक पहली पारी में तीन विकेट पर 224 रन बनाए. दिन का खेल खत्म होने तक अजिंक्य रहाणे (83 और रोहित शर्मा 117 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.  दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 185 रन की अहम साझेदारी की.  भारत पहले ही शुरू के दो मैच जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुका है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

रोहित शर्मा ने तोड़े कई बड़े रिकॉर्ड्स
साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के पहले सेशन में भारतीय टीम की हालत खराब हो गई थी, लेकिन सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पारी को संभालते हुए अपने टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ दिया. इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट में उनके दो हजार रन भी पूरे हो गए हैं. यह उनका 30वां टेस्ट मैच है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बलात्कार के आरोप में मशहूर फिल्मकार गिरफ्तार
कोलकाता में एक नामचीन फिल्मकार और रंगमंच के बड़े कलाकार सुदीप्तो चटर्जी पर गंभीर आरोप लगे हैं. इस फिल्ममेकर के रंगमंच समूह की एक छात्रा का आरोप है कि इस फिल्मकार ने उसका कई महीनों तक रेप किया है. इस मामले में इस शख्स को गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 5:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...