एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

दुनिया भर में आज पांचवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रांची में हैं. पीएम मोदी गुरुवार रात को रांची पहुंचे उन्होंने धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में लगभग चालीस हजार लोगों के साथ योग किया.

News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 7:36 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
पीएम मोदी ने रांची में किया योग.
News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 7:36 AM IST
देश भर में आज पांचवा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची के प्रभात तारा मैदान में आम लोगों के साथ योग कर रहे हैं. वहीं हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में गुरुवार शाम एक बड़ा हादसा हुआ. जानकारी के मुताबिक, बंजार से एक किमी आगे भियोठ मोड़ के पास एक निजी बस 500 फीट गहरी खाई में गिर गई. इसके साथ ही टीडीपी के चार सांसद गुरुवार को उप-राष्ट्रपति वैंकेया नायडू से मिलने पहुंचे, इस दौरान बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उनके साथ मौजूद रहे.

आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन पर आपको नजर रखनी चाहिए.

दुनिया भर में आज पांचवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रांची में हैं. पीएम मोदी गुरुवार रात को रांची पहुंचे उन्होंने धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में लगभग चालीस हजार लोगों के साथ योग किया. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.


विदेश मंत्रालय के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान के एक बधाई संदेश के जवाब में लिखे एक पत्र में करतारपुर गलियारा को शीघ्र चालू करने की मांग की है, जो साल भर खुला रहे. मंत्रालय ने कहा कि मोदी का पत्र खान को 12 जून को भेजा गया था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया ब्रीफिंग में एक सवाल के जवाब में कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरान खान को पत्र लिखा है. इसमें करतारपुर गलियारा का जिक्र किया गया है और उन्होंने लिखा है कि हम करतारपुर गलियारा को शीघ्र चालू करने के लिए काम करना जारी रखेंगे, जो साल भर खुला रहे." पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

भारतीय मौसम विभाग ने मानसून के गोवा में दस्तक देने का अनुमान जताया है. वहीं, 4-5 दिन बाद इसके छत्तीसगढ़, ओडिशा, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश में पहुंचने की उम्मीद है. मौसम विभाग के ताजा बुलेटिन में बताया गया है कि सूखे से जूझ रहे महाराष्ट्र के कई हिस्सों में मानसून की बारिश शुरू हो गई है. अगले 2-3 दिन में यह पूरे महाराष्ट्र को कवर लेगा. आपको बता दें कि मानसून ने दक्षिणी राज्य केरल में 7 जून को प्रवेश किया था. आमतौर पर ये 1 जून तक केरल में आ जाता है. दिल्ली में इस बार मानसून के देर से पहुंचने का अनुमान है. वैसे आमतौर पर 29 जून तक दिल्ली-एनसीआर में मानसून की बारिश शुरू हो जाती है. लेकिन इस बार इसके 7 जुलाई तक पहुंचने की उम्मीद है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

आंध्र प्रदेश के पूर्व-मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के लिए सब ठीक नहीं चल रहा है. तेलगू देशम पार्टी के प्रमुख इन दिनों विदेश में परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हैं, वहीं घर में उनकी पार्टी के चार सांसद  बीजेपी में शामिल हो गए हैं. टीडीपी के चार सांसद गुरुवार को उप-राष्ट्रपति वैंकेया नायडू से मिलने पहुंचे, इस दौरान बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उनके साथ मौजूद रहे. चारों ने उप-राष्ट्रपति को एक पत्र सौंपा, जिसमें उन्हें बीजेपी में शामिल करने की मांग की गई. इसके बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में चारों को विधिवत रूप से बीजेपी में शामिल करा लिया गया. इस दौरान जेपी नड्डा वहां मौजूद रहे. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.
Loading...

लोकसभा चुनाव में भले ही कांग्रेस को बीजेपी के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा हो. इसके बावजूद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल पर दिए अपने सभी बयान पर कायम दिख रहे हैं. राहुल गांधी ने राफेल के मुद्दे पर एक बार फिर जोर देते हुए कहा कि मेरा रुख अभी भी वही है, राफेल विमान सौदे में चोरी हुई है. गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का अभिभाषण खत्म होने के बाद संसद भवन के बाहर राहुल गांधी से पत्रकारों ने राफेल के मुद्दे पर सवाल किए थे. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया. उन्होंने अपने संबोधन में मोदी सरकार 2.0 के एजेंडे को देश के सामने रखा और सरकार किस तरह न्यू इंडिया की नींव रख रही है इसे भी बताया. आइए जानते हैं, पीएम मोदी के नये भारत में किन मुद्दों पर फोकस है और यह कैसा होगा. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

अमेरिका ने भारत से कहा है कि वो एच-1 बी वीजा की संख्या सीमित करने पर विचार कर रहा है. ये नियम उन देशों पर लागू किया जाएगा, जो विदेशी कंपनियों को अपने यहां डेटा जमा करने के लिए बाध्य करती है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने तीन अलग-अलग सूत्रों के हवाले से बताया है कि टैरिफ और ट्रेड वॉर के चलते ऐसा हो रहा है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी की फिल्म 'कबीर सिंह' 21 जून को रिलीज होने वाली है. ये फिल्म ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही जबरदस्त सुर्खियों में बनी हुई है. फिल्म के अब तक रिलीज हुए सभी गाने भी खूब पसंद किए गए हैं. इसके साथ ही फिल्म के छोटे-छोटे प्रोमोज भी रिलीज किए गए जोकि सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए. फिल्म जहां एक तरफ सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में छाई हुई है वहीं फिल्म में अपने किरदार के बारे में शाहिद और कियारा ने न्यूज़ 18 के साथ ख़ास बातचीत की. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और अभिनेता ऋतिक रोशन के बीच का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते ही रहते हैं. हाल ही में कंगना रनौत की बहन रंगोली ने ऋतिक रोशन और उनके परिवार पर बड़ा आरोप लगाया है. रंगोली का दावा है कि रोशन परिवार ऋतिक की बहन सुनैना को पीटता है. रंगोली ने अपने इस दावे को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए है. वहीं रंगोली ने सुनैना को पीटने के पीछे वजह भी बताई है. उनका दावा ये है कि सुनैना ने कंगना को फोन करती हैं और अपनी आपबीती सुनाती हैं. वहीं अब इस मामले में ऋतिक की एक्स-वाइफ सुजैन खान का भी एक रिएक्शन आया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.
First published: June 21, 2019, 7:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...