चीन सीमा पर 32 सड़क परियोजनाओं के काम में आएगी तेजी, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

चीन सीमा पर 32 सड़क परियोजनाओं के काम में आएगी तेजी, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

भारत-चीन सीमा से लगते इलाकों में 32 सड़क परियोजनाओं के काम में तेजी लाएगी सरकार, जगन्‍नाथ रथ यात्रा को SC ने शर्तों के साथ दी मंजूरी, पुरी में 24 जून तक शटडाउन, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत सीमा (India Border) पर कुल 73 सड़कें बनाई जा रही हैं. इनमें से 12 पर सीपीडब्ल्यूडी (CPWD) और 61 पर बीआरओ (BRO) काम कर रहा है. यह काम केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) की सीधी निगरानी में किया जा रहा है.Jagannath Rath Yatra: पुरी में भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा पर रोक के खिलाफ 20 से ज्यादा याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई थीं. यह रथयात्रा 23 जून से शुरू होनी है.इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. पाकिस्तान के लेग स्पिनर शादाब खान (Shahdab Khan), तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) और 19वर्षीय बल्लेबाज हैदर अली (Haider Ali) को कोरोना वायरस हो गया है. इन खिलाड़ियों को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


भारत-चीन सीमा से लगते इलाकों में 32 सड़क परियोजनाओं के काम में तेजी लाएगी सरकार
#भारतीय सेना (Indian Army) और चीन की फौज (Chinese Army) के बीच गतिरोध के मध्य केंद्र सरकार (Central Government) ने भारत चीन सीमा (India-China Border) पर चल रही सड़क परियोजनाओं की सोमवार को समीक्षा की और उनमें से 32 परियोजनाओं के काम में तेजी लाने का निर्णय लिया गया.
#गृह मंत्रालय (Home Ministry) द्वारा बुलाई गई बैठक में यह फैसला किया गया है.
#इस बैठक में केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (CPWD), सीमा सड़क संगठन (BRO) और भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) समेत अन्य ने हिस्सा लिया.



यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

जगन्‍नाथ रथ यात्रा को SC ने शर्तों के साथ दी मंजूरी, पुरी में 24 जून तक शटडाउन
#देश में कोरोना वायरस (Covid Pandemic) के खतरे को देखते हुए ओडिशा में भगवान जगन्नाथ (Puri Jagannath Rath Yatra) की रथ यात्रा पर लगाई गई रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सोमवार को कई याचिकाओं पर सुनवाई हुई.
#इस मामले में केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए इसे सार्वजनिक भागीदारी के बिना आयोजित किया जा सकता है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

पाकिस्तान के 3 खिलाड़ियों को हुआ कोरोना वायरस, इंग्लैंड दौरे से बाहर होना तय!
#इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं.
#पाकिस्तान के लेग स्पिनर शादाब खान (Shahdab Khan), तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) और 19वर्षीय बल्लेबाज हैदर अली (Haider Ali) को कोरोना वायरस हो गया है.
#इन खिलाड़ियों को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

नाइजीरिया ने की corona वैक्सीन की खोज, 18 महीने बाद होगी उपलब्ध
#नाइजीरिया के वैज्ञानिकों ने कहा कि मार्केट में इस वैक्सीन (Vaccine) के उपलब्ध होने में अब भी 18 महीनों का समय लगेगा क्योंकि मरीजों पर प्रयोग से पहले इस वैक्सीन को कई स्तर के ट्रायल से गुजरना पड़ेगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Covid-19: देश में 4 लाख 25 हजार से ज्यादा मामले, गोवा में कोरोना वायरस से पहली मौत
#गोवा (Goa) में सोमवार को कोविड-19 (Covid-19) से पहली मौत होने की जानकारी सामने आयी जबकि इस बीमारी से देशभर में मृतक संख्या में रिकार्ड 445 की वृद्धि हुई. वहीं दिल्ली (Delhi) तमिलनाडु (Tamilnadu) को पीछे छोड़कर दूसरा सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य बन गया, हालांकि प्राधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में स्थिति धीरे धीरे स्थिर हो रही है.
#देश में सोमवार को कोविड-19 के 14,821 मामले सामने आने के बाद घातक कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 4,25,282 हो गई है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Covid-19: अब लाख की बात छोड़िए, 27 जून को हो जाएंगे 1 करोड़ केस; 10 Facts
#दुनिया में 91 लाख लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 4.40 लाख भारतीय (Indian) हैं. भारत (India) में अब तक 14 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.
#दुनिया में 4.72 लाख लोग जान गंवा चुके हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

ब्राजील-भारत में कोरोना वायरस प्रसार तेज होने से दुनिया में संक्रमितों की संख्या 90 लाख के पार
#रॉयटर्स की सूची के मुताबिक नए कोरोना वायरस (Coronavirus) के वैश्विक मामलों (Global Cases) ने सोमवार को 90 लाख के आंकड़े को पार कर लिया. ऐसा ब्राजील (Brazil) और भारत में संक्रमणों के तेजी से आगे बढ़ने और संयुक्त राज्य अमेरिका (USA), चीन (China) और अन्य बुरी तरह से प्रभावित देशों में नए प्रकोप ​​की सूचना आने के बीच हुआ है.
#कोविड-19 (Covid-19) का पहला मामला चीन में जनवरी की शुरुआत में दर्ज किया गया था और इसने 45 लाख मामलों तक पहुंचने में मध्य मई तक का समय लिया था. इसके बाद सूची को दोगुना होने में सिर्फ 5 सप्ताह का समय लगा है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

महागठबंधन की दरार पाटने को सोनिया गांधी ने मांझी को दिल्ली बुलाया, आज शाम होगी मुलाकात
#बिहार विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन (Grandalliance) की दरार सामने आने लगी है. हम प्रमुख जीतन राम मांझी (Jitanram Manjhi) के जदयू (JDU) में जाने की बात सामने आने के बाद महागठबंधन में हलचल तेज हो गई है.
#महागठबंधन में आ रही दरार और चुनाव से ठीक पहले घटक दलों के बाहर जाने की बात सामने आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने मोर्चा संभालते हुए जीतन राम मांझी को दिल्ली (Delhi) आने का न्योता दिया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

मोहाली, लुधियाना और जालंधर में बनेंगी 4 नई कोरोना टेस्टिंग लैब, पंजाब कैबिनेट ने दी मंजूरी
#Coronavirus Pandemic: पंजाब सरकार (Punjab Government) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इन जांच प्रयोगशालाओं (Labs) की स्थापना लुधियाना, जालंधर और मोहाली में की जायेगी. इससे रोजाना कोरोना वायरस जांच (Coronavirus Testing) की क्षमता बढ़ाने में मदद मिलेगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कोरोना संकट में वर्क फ्रॉम होम पड़ेगा भारी! इन लोगों को चुकाना होगा ज्यादा Income Tax
#निजी क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों को सैलरी में मिलने वाले अलाउंसेस (Allowances) पर खर्च की सीमा तक टैक्‍स की छूट (Tax Exemption) होती है. इनमें ट्रांसपोर्ट और एंटरटेनमेंट अलाउंसेस भी शामिल हैं.
#आइए जानते हैं कि इन अलाउंसेस पर इस समय इनकम टैक्‍स (Income Tax) लगेगा या नहीं और अगर लगेगा तो क्‍यों और कितना लगेगा?

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading