ड्रग्स मामले में नाम आने पर दीया मिर्जा ने दी सफाई, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

ड्रग्स केस में नाम आने पर बॉलीवुड एक्‍ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने सफाई दी है. एक्ट्रेस ने कहा, ''मैंने ड्रग्स ना कभी खरीदी है और ना ही इसका सेवन किया है.''
ड्रग्स केस में नाम आने पर बॉलीवुड एक्‍ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने सफाई दी है. एक्ट्रेस ने कहा, ''मैंने ड्रग्स ना कभी खरीदी है और ना ही इसका सेवन किया है.''

चीन से लोहा ले रही सेना को सर्दियों में नहीं होगी सब्जियों की दिक्कत, DRDO ने की तैयारी, जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में महसूस किये गये भूकंप के झटके,Sushant Case: सुशांत सिंह केस में अब NIA की हो सकती है एंट्री, ड्रग मामलों की जांच की मिली मंजूरी- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 6:36 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश के प्रतिष्ठित रक्षा शोध संस्थान रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन/डीआरडीओ (DRDO) ने लेह और आस-पास के ठंडे क्षेत्रों में भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों के लिए सब्‍जी उगाने का काम शुरू किया है. इसके लिए लेह (Leh) में डीआरडीओ के यूनिट डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ हाई एल्टीट्यूड रिसर्च वहां के किसानों और आर्मी यूनिट्स को ट्रेनिंग दे रहा है. डीआरडीओ का यह कदम इसलिए भी खास है क्‍योंकि जब लद्दाख (Ladakh) में तापमान माइनस 30 और 40 चला जाता है तब यहां सब्जियां उगाना लगभग नामुमकिन हो जाता है. लद्दाख में भारी बर्फबारी के बाद अक्‍सर रास्‍ते बंद हो जाते हैं. तब फ्रेश सब्‍जी मिलना बहुत मुश्किल हो जाता है. पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) में तनाव कम करने के लिए कई कदमों की घोषणा करते हुए भारत और चीन (China) की सेनाओं (Armies) ने अग्रिम मोर्चे (Advance front) पर और अधिक सैनिक न भेजने का निर्णय किया है. संजू सैमसन (Sanju Samson), स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) और जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की आतिशी बल्‍लेबाजी के बाद राहुल तेवटिया की शानदार गेंदबाजी के दम पर राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) को 16 रनों से हराकर आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन में अपने अभियान का विजयी आगाज किया. टॉस जीतकर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने राजस्‍थान को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया और राजस्‍थान ने आईपीएल 2020 का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया है.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


चीन से लोहा ले रही सेना को सर्दियों में नहीं होगी सब्जियों की दिक्कत, DRDO ने की तैयारी
#वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत का चीन के साथ गतिरोध जारी है. दोनों देशों के करीब एक लाख सैनिक सीमा पर तैनात हैं. इस बीच बदलते मौसम और आगे के कुछ महीनों में आने वाली कड़ाके की सर्दी के लिए भारतीय सेना की तैयारी जारी है. सर्द मौसम में सीमा पर लंबे समय तक के लिए टिके रहने के लिए वहां चिकित्सा, सैन्य और अन्य जरूरी सामान पहुंचाए जाने के लिए बर्फीले रास्तों को जारी रखने और पुलों को मजबूत किया जा रहा है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

भारत-चीन में तनाव होगा कम, अग्रिम मोर्चे पर ज्यादा सैनिक न भेजने पर सहमति


#पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) में गतिरोध (deadlock) को समाप्त करने के उद्देश्य से दोनों देशों के सैन्य कमांडरों (Military commanders) के बीच सोमवार को 14 घंटे तक बैठक चली थी. बयान में कहा गया कि दोनों पक्ष आपस में संपर्क मजबूत करने और गलतफहमी तथा गलत निर्णय से बचने (Avoiding Misconceptions and Wrong Judgments) पर सहमत होने के साथ ही अग्रिम मोर्चे पर और अधिक सैनिक (more soldiers) न भेजने, जमीनी स्थिति को एकतरफा ढंग से न बदलने पर सहमत हुए.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

RR vs CSK: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स पर भारी पड़े राजस्‍थान रॉयल्‍स के बल्‍लेबाज, 16 रनों से मिली मात
#संजू सैमसन (Sanju Samson), स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) और जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की आतिशी बल्‍लेबाजी के बाद राहुल तेवटिया की शानदार गेंदबाजी के दम पर राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) को 16 रनों से हराकर आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन में अपने अभियान का विजयी आगाज किया. टॉस जीतकर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने राजस्‍थान को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया और राजस्‍थान ने आईपीएल 2020 का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया है. उसने मंगलवार को 7 विकेट पर 216 रन बनाए. जवाब में चेन्‍नई निर्धारित ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 200 रन ही बना पाई

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

चुनाव से पहले बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने लिया VRS, नीतीश सरकार ने किया मंजूर
#बिहार में होने विधानसभा चुनाव से पहले एक और बड़ा धमाकेदार उलटफेर हुआ है. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Bihar DGP Gupteshwar Pandey) ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) ले लिया है. अब उनके विधान सभा चुनाव के कयासों को और हवा मिल गई है. वहीं, बिहार सरकार ने उनके वीआरएस को मंजूर भी कर लिया है. अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले गुप्तेश्वर पांडे किसी विधानसभा सीट से अपनी किस्मत भी आजमा सकते हैं. मालूम हो कि हाल के दिनों में गुप्तेश्वर पांडे सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) को लेकर काफी सुर्खियों में रहे. ऐसे में चुनावी से पहले अपने पद से वीआरएस लेना को बड़ी सियासी उलटफेर के रूप में देखा जा रहा है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

पंजाब के 3 मेडिकल कॉलेजों में भी होगा भारत बायोटेक की COVAXIN का फेज 3 ट्रायल
#भारत में बन रही कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) का ट्रायल पंजाब के तीन सरकारी मेडिकल कॉलेज (Punjab’s 3 govt medical colleges) में भी किया जाएगा. समाचार एजेंसी एएनआई द्वारी दी गई जानकारी के मुताबिक भारत बायोटेक (Bharat Biotech Ltd) और इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (Indian Council of Medical Research-ICMR) द्वारा तैयार की जा रही इस वैक्सीन का तीसरे फेज का ट्रायल पंजाब के मेडिकल 3 कॉलेजों में होगा. ट्रायल की शुरुआत 15 अक्टूबर से की जा सकती है. पंजाब सरकार ने इसकी जानकारी दी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

पूनम पांडे के साथ पति ने की मारपीट, शादी... हनीमून के 21 दिनों बाद ही हुए गिरफ्तार
#जानी मानी एक्ट्रेस और मॉडल पूनम पांडे (Poonam Pandey) यूं तो अपनी बोल्ड तस्वीरों और वीडियोज की वजह से जबरदस्त चर्चा में रहती हैं. लेकिन इन दिनों उनकी नई शादी जबरदस्त चर्चा में है. उन्होंने इसी महीने अपने लॉन्ग टर्म बॉयफ्रेंड सैम बॉम्बे (Sam Bombay) से शादी की है. वहीं शादी के बाद वो हनीमून पर जाती भी नजर आई थीं. वहीं इस शादी के 21 दिनों के बाद ही एक चौंकाने वाली खबर आई है. पूनम पांडे ने अपने पति पर मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है. सिर्फ यही नहीं मामला इतना गंभीर हो गया कि उनके पति को पुलिस ने गिरफ्तार (Poonam Pandey Husband Arrested) भी कर लिया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

ड्रग्स मामले में नाम आने पर दीया मिर्जा ने दी सफाई, बोलीं- मैंने ड्रग्स ना कभी खरीदी है और ना ही इसका सेवन किया है
#ड्रग्स (Dugs) मामले एनसीबी (NCB) की जांच के दौरान आए दिन चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. वहीं आज कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया कि अब इस केस में जानी-मानी एक्ट्रेस दिया मिर्जा (Dia Mirza) का नाम भी आया है. वहीं खबर ये भी आई कि इस केस में पूछताछ करने के लिए दिया मिर्जा को समन भी किया जा सकता है. वहीं इन सब खबरों के बीच अब खुद दिया मिर्जा की सफाई आ गई है. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपना पक्ष रखा है. ड्रग्स मामले पर सफाई देते हुए उन्होंने इस सभी खबरों से साफ इनकार कर दिया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में महसूस किये गये भूकंप के झटके
#केंद्रशासित प्रदेश (Union Territory) जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) की राजधानी श्रीनगर (Srinagar) में मंगलवार की रात भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किये गये. हालांकि महसूस किये गये भूकंप के झटके मध्यम तीव्रता (moderate intensity) के ही थे. मिली जानकारी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रेक्टर स्केल (Richter Scale) पैमाने पर 3.6 थी. और रात 9 बजकर 40 मिनट पर आए इस भूकंप का प्रभाव श्रीनगर तक ही रहा. इस बात की जानकारी यूरोपियन मेडिटेरेनियन सेस्मोलॉजिकल सेंटर ने दी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

चीन के साथ सीमा विवाद के बीच भारत-ऑस्ट्रेलिया की नौसेनाएं करेंगी युद्धाभ्यास
#चीन के साथ चल रहे गंभीर सीमा विवाद के बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया की नौसेनाएं दो दिवसीय युद्धाभ्यास करेंगी. ये युद्धाभ्यास बुधवार और गुरुवार को पूर्वी हिंद महासागर में किया जाएगा. इससे पहले भारतीय नौसेना अमेरिका और जापान की नौसेनाओं के साथ युद्धाभ्यास कर चुकी हैं. इस अभ्यास में ऑस्ट्रेलियाई पोत HAMS Hobart हिस्सा लेगा. इस पोत की क्षमताओं को देखते हुए इसे डेस्ट्रोयर या विध्वंसक भी कहा जाता है. वहीं भारत की तरफ से INS Shayadri और INS Karmuk हिस्सा लेंगे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

चीन से लोहा ले रही सेना को सर्दियों में नहीं होगी सब्जियों की दिक्कत, DRDO ने की तैयारी, जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में महसूस किये गये भूकंप के झटके,Sushant Case: सुशांत सिंह केस में अब NIA की हो सकती है एंट्री, ड्रग मामलों की जांच की मिली मंजूरी- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें#सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Death Case) के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI), प्रवर्तन निदेशालय (ED) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के बाद एनआईए यानी राष्ट्रीय जांच एजेंसी की एंट्री हो सकती है. इस केस में ड्रग्स कनेक्शन आने के बाद से कई बड़े खुलासे हुए हैं. जिसके बाद इनकी जांच के लिए केंद्र सरकार ने NIA को मंजूरी दे दी है. सरकार के सीनियर अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े केस की NIA जांच का यह बड़ा कारण हो सकता है. बता दें कि इस एजेंसी का गठन मूल रूप से आतंकवाद से संबंधित मामलों की जांच के लिए किया गया था.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज