CoronaVirus: मुंबई और धारावी से आई गुड न्यूज, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

मुंबई और धारावी से कोरोना के मामलों में खुशखबरी आई है,
मुंबई और धारावी से कोरोना के मामलों में खुशखबरी आई है,

CoronaVirus: मुंबई और धारावी से आई गुड न्यूज, मॉस्‍को में चीन के रक्षा मंत्री से नहीं मिलेंगे राजनाथ सिंह, भारत ने चीनी मीडिया की रिपोर्ट को किया खारिज, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • Share this:
नई दिल्ली. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) मॉस्को (Moscow) में अपने चीनी समकक्ष से मुलाकात नहीं करेंगे.  इससे पहले ग्‍लोबल टाइम्‍स ने ट्वीट किया था कि चीनी रक्षा मंत्री बुधवार को मॉस्‍को में विजय दिवस परेड (Victory Day Parade) में भाग लेंगे और इस दौरान राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के साथ उनकी बैठक होगी. भारत (India) सहित दक्षिण एशियाई देशों (South Asian Countries) में रहने वाले अनुमानत: 12 करोड़ बच्चे कोविड-19 संकट (Covid-19 Pandemic) के कारण अगले छह महीनों के भीतर गरीबी (Poverty) की चपेट में आ सकते हैं जिससे क्षेत्र में ऐसे बच्चों की कुल संख्या बढ़कर 36 करोड़ हो जाएगी.  योग गुरु स्वामी रामदेव (Baba Ramdev) ने कोरोना वायरस (Coronavirus Medicine) की दवा 'कोरोनिल' (Coronil) को मंगलवार को बाजार में उतारा और दावा किया कि यह दवा शत प्रतिशत मरीजों को फायदा पहुंचा रही है.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


मॉस्‍को में चीन के रक्षा मंत्री से नहीं मिलेंगे राजनाथ सिंह, भारत ने चीनी मीडिया की रिपोर्ट को किया खारिज
#रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) मॉस्को (Moscow) में अपने चीनी समकक्ष से मुलाकात नहीं करेंगे.
#इससे पहले चीन के मुखपत्र 'ग्लोबल टाइम्स' ने दावा किया था कि चीनी रक्षा मंत्री वेई फेंग (Wei Fenghe) बुधवार को मॉस्‍कों में राजनाथ सिंह से मुलाकात करेंगे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



कोरोना के चलते गरीबी में फंसेंगे भारत सहित दक्षिण एशियाई देशों में 12 करोड़ बच्चे
#भारत (India) सहित दक्षिण एशियाई देशों (South Asian Countries) में रहने वाले अनुमानत: 12 करोड़ बच्चे कोविड-19 संकट (Covid-19 Pandemic) के कारण अगले छह महीनों के भीतर गरीबी (Poverty) की चपेट में आ सकते हैं जिससे क्षेत्र में ऐसे बच्चों की कुल संख्या बढ़कर 36 करोड़ हो जाएगी. यहे बात यूनिसेफ (UNICEF) की एक नयी रिपोर्ट में कही गई है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

पतंजलि की कोरोना दवा पर सरकार ने मांगी जानकारी तो आचार्य बालकृष्‍ण बोले-कुछ कम्युनिकेशन गैप था
#योग गुरु स्वामी रामदेव (Baba Ramdev) ने कोरोना वायरस (Coronavirus Medicine) की दवा 'कोरोनिल' (Coronil) को मंगलवार को बाजार में उतारा और दावा किया कि यह दवा शत प्रतिशत मरीजों को फायदा पहुंचा रही है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

महाराष्ट्र में कोरोना से 248 की मौत और 3214 नए केस, मुंबई और धारावी से आई गुड न्यूज
#महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के सबसे प्रभावित शहर और एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती में से एक धारावी (Dharavi) से अच्‍छी खबर सामने आई है. मुंबई (Mumbai) में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के केवल 824 नए केस सामने आए जबकि धारावी में सिर्फ 5 मामले सामने आए.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बदलने वाला है WhatsApp Chat का कलर और डिज़ाइन! फोटो में देखें कैसा होगा नया लुक
#वॉट्सऐप (WhatsApp) आए दिन यूज़र्स के लिए नए-नए फीचर लाता है और अब अब वह एक नए फीचर पर काम कर रहा है. WABetaInfo से पता चला है कि नया फीचर चैट डिज़ाइन से जुड़ा है, जो कि डार्क मोड (Dark Mode) के लिए आएगा.
#रिपोर्ट में बताया गया है कि वॉट्सऐप डार्क मोड के लिए नया बबल कलर (New bubble Color) टेस्ट कर रहा है, जिसे आने वाले समय में लॉन्च किया जाएगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

टेरर फंडिंग से जुड़े पाकिस्तानी उच्चायोग अधिकारियों के तार, NIA को मिले अहम सबूत
#भारतीय विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) ने मंगलवार को दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग (Pakistan High Commision) में अधिकारियों और कर्मचारियों की संख्या को 50% घटाने का फैसला लिया.
#यह फैसला पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब कर बताया गया. विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी न सिर्फ देश में जासूसी गतिविधियों में संलिप्त हैं, बल्कि कई आतंकी संगठनों से भी इनकी सांठगांठ है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

UP Weather Alert: आज से अगले 3 दिनों तक पूरे प्रदेश में जमकर बारिश की उम्मीद, ऑरेंज अलर्ट जारी
#पूरे प्रदेश में मानसून (Monsoon) पूरी तरह सक्रिय हो गया है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और बुंदेलखंड का इलाका जो अब तक तक बारिश (Rain) से सराबोर नहीं हुआ था अब उसके भी तर बतर होने का समय आ गया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव की मांग- केंद्र सरकार पूर्व PM पीवी नरसिम्हा राव को दे भारत रत्‍न
#केसीआर (KCR) ने कहा कि वह पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव (former prime minister PV Narasimha Rao) को मरणोपरांत 'भारत रत्‍न' (Bhatath Rathna) प्रदान करने के संबंध में एक प्रस्‍ताव को विधानसभा में पारित करेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से खुद मिलकर कैबिनेट मंजूरी वाले प्रस्‍ताव को सौपेंगे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

राहत वाली खबर! अमित शाह का ऐलान- दिल्ली में अगले सप्ताह तक तैयार हो जाएंगे 20 हजार COVID-19 बेड
#केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली में अगले सप्ताह तक कोविड-19 रोगियों (Covid-19 Patients) के लिये 20 हजार बिस्तर तैयार हो जाएंगे. शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के लिये 26 जून तक 20 हजार बिस्तर तैयार हो जाएंगे और 10 हजार बिस्तरों वाले केंद्र में कामकाज शुरू हो जाएगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

1 जुलाई से बदल जाएंगी आपके खाते से जुड़ी ये चीज़े, नहीं जानने पर होगा भारी नुकसान
#1 जुलाई से कई बैंकिंग रूल्स बदलने वाले हैं. जिनके बारे में जानना आपके लिए बहुत जरूरी है. 1 जुलाई से एटीएम से कैश निकालने का नियम बदलने जा रहे हैं. तो वही Loan Moretorium, बचत खाते में Minimum Balance की सीमा हटाने जैसे चीजें शामिल हैं. अब 30 जून के बाद से बैंक ये सभी रूल्स बदलने वाले हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज