Rajasthan Crisis: देर रात तक चली कैबिनेट की बैठक, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

Rajasthan Crisis: देर रात तक चली कैबिनेट की बैठक, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
सीएम अशोक गहलोत मंत्रिमण्डल के कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर रोजना मंथन करते हैं और बदलते घटनाक्रम के अनुसार रणनीति तैयार करते हैं.

असम और बिहार में बाढ़ से हाहाकार, UP समेत इन राज्‍यों में 26 जुलाई से होगी भारी बारिश , गलवान के गुनहगार PLA अधिकारी झाओ झोंगकी को लद्दाख सीमा से हटाएगा चीन!, AIIMS Patna : कोरोना मरीज ने तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, मौके पर मौत यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • Share this:
नई दिल्ली.   62 साल की एक महिला ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के अध्यक्ष डॉक्टर एस सुबैया शनमुगम (Dr Subbiah Shanmugam) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पुलिस में शिकायत करते हुए उन्होंने कहा कि अपार्टमेंट में पार्किंग को लेकर झगड़ा हुआ तो डॉक्टर सुबैया ने उनके घर के दरवाजे पर पेशाब कर दिया.  इसके अलावा इस्तेमाल किए हुए सर्जिकल मास्क भी घर के आगे फेंक दिए. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है, लेकिन कोई FIR दर्ज नहीं किया गया है.राजस्थान (Rajsthan) में 27 साल पहले भी बीजेपी (BJP) के भैरोसिंह शेखावत (Bhairon Singh Shekhawat) ने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने के लिए विधायकों की परेड कराई थी. इसके बाद उनके विधायक वहीं धरने पर बैठ गए थे. आखिरकार इस जोड़तोड़ और रस्साकशी के खेल में शेखावत भारी पडे़ थे और राज्यपाल को उनकी सरकार बनवानी पड़ी थी. राजस्थान (Rajasthan) में सियासी घमासान तेज हो गया है. हाईकोर्ट (High Court) से सचिन पायलट को राहत मिलने के बाद गहलोत खेमे में हलचल तेज हो गई है. आक्रामक तेवर में विधानसभा सत्र बुलाने की मांग को लेकर सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) अपने समर्थकों के साथ राजभवन पहुंचे और धरना दिया. चर्चा के बाद राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने विधानसत्रा सभा सत्र को लेकर सत्तापक्ष से कुछ सवाल किए हैं. अब सीएम अशोक गहलोत अपनी कैबिनेट के साथ बैठक कर जवाब तैयार करेंगे. माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल आज ही जवाब राज्यपाल को भिजवाएगी.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


ABVP अध्यक्ष पर महिला ने लगाए गंभीर आरोप- पार्किंग का किराया मांगा तो दरवाजे पर कर दिया पेशाब
#62 साल की एक महिला ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के अध्यक्ष डॉक्टर एस सुबैया शनमुगम (Dr Subbiah Shanmugam) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पुलिस में शिकायत करते हुए उन्होंने कहा कि अपार्टमेंट में पार्किंग को लेकर झगड़ा हुआ तो डॉक्टर सुबैया ने उनके घर के दरवाजे पर पेशाब कर दिया.
#इसके अलावा इस्तेमाल किए हुए सर्जिकल मास्क भी घर के आगे फेंक दिए. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है, लेकिन कोई FIR दर्ज नहीं किया गया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



तब बीजेपी के भैरोसिंह शेखावत ने राज्यपाल के सामने कराई थी विधायकों की परेड और दिया था धरना
#राजस्थान (Rajsthan) में 27 साल पहले भी बीजेपी (BJP) के भैरोसिंह शेखावत (Bhairon Singh Shekhawat) ने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने के लिए विधायकों की परेड कराई थी. इसके बाद उनके विधायक वहीं धरने पर बैठ गए थे.
#आखिरकार इस जोड़तोड़ और रस्साकशी के खेल में शेखावत भारी पडे़ थे और राज्यपाल को उनकी सरकार बनवानी पड़ी थी

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Rajasthan Crisis: देर रात तक चली कैबिनेट की बैठक, विधानसत्रा सत्र की मांग पर अड़ी कांग्रेस
#राजस्थान (Rajasthan) में सियासी घमासान तेज हो गया है. हाईकोर्ट (High Court) से सचिन पायलट को राहत मिलने के बाद गहलोत खेमे में हलचल तेज हो गई है. आक्रामक तेवर में विधानसभा सत्र बुलाने की मांग को लेकर सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) अपने समर्थकों के साथ राजभवन पहुंचे और धरना दिया.
#चर्चा के बाद राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने विधानसत्रा सभा सत्र को लेकर सत्तापक्ष से कुछ सवाल किए हैं. अब सीएम अशोक गहलोत अपनी कैबिनेट के साथ बैठक कर जवाब तैयार करेंगे. माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल आज ही जवाब राज्यपाल को भिजवाएगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

असम और बिहार में बाढ़ से हाहाकार, UP समेत इन राज्‍यों में 26 जुलाई से होगी भारी बारिश
#असम (Assam) और बिहार (Bihar) में बाढ़ (Flood) से स्थिति गंभीर बनी हुयी है और करीब 37 लाख की आबादी प्रभावित हुई है. असम में बाढ़ जनित घटनाओं में तीन और लोगों की मौत हो गयी. असम के 33 जिलों में 27 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं.
#बारपेटा, कोकराझार और मोरिगांव से मौत के मामले सामने आए हैं. बाढ़ और भूस्खलन के कारण राज्य में इस साल 122 लोगों की मौत हुई है. बिहार में करीब दस लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. गंडक नदी का तटबंध तीन स्थानों पर टूट जाने से कई इलाके डूब गए. हालांकि किसी की मौत की सूचना नहीं मिली है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

सुशांत सिंह राजपूत की 'दिल बेचारा' रिलीज के दो घंटे में ही क्रैश हो गया Hotstar
#बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' (Dil Bechara) की रिलीज शुक्रवार को हॉटस्टार पर हुई. फिल्‍म की रिलीज के करीब दो घंटों के भीतर ही हॉटस्टार क्रैश हो गया है.
#इसके बारे में फिल्म डायरेक्टर हंसल मेहता ने ट्वीट कर के जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उन्होंने हॉटस्टार पर सुशांत की फिल्म देखनी चाही तो उन्होंने पाया हॉटस्टार क्रैश हो गया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

राजस्थान के सियासी ड्रामे पर बोले राहुल गांधी- सरकार गिराने का भाजपाई षड्यंत्र
#राजस्थान (Rajasthan) की सियासत में चल रहे हाईवोल्टेज सियासी ड्रामे को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बीजेपी को घमंडी बताया है. उन्होंने एक ट्वीट किया है-'देश में संविधान और क़ानून का शासन है.
#सरकारें जनता के बहुमत से बनती व चलती हैं. राजस्थान सरकार गिराने का भाजपाई षड्यंत्र साफ़ है. ये राजस्थान के आठ करोड़ लोगों का अपमान है. राज्यपाल महोदय को विधान सभा सत्र बुलाना चाहिए ताकि सच्चाई देश के सामने आए.' ट्वीट को राहुल गांधी ने #ArrogantBJP के हैशटैग के साथ पोस्ट किया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

गलवान के गुनहगार PLA अधिकारी झाओ झोंगकी को लद्दाख सीमा से हटाएगा चीन!
#चीनी सेना (PLA) के वेस्टर्न थियेटर कमांडर झाओ झोंगकी (Zhao Zongqi) की पोस्टिंग बदलने की तैयारी चल रही है. झोंगकी की जगह ल्यू जैनली ले सकते हैं. गौरतलब है कि गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों पर हमले की पूरी साजिश से झाओ झोंगकी ने ही रची थी.
#सूत्रों के हवाले से यह भी खबर है कि चीनी सेना ने पैंगॉन्ग लेक के पास तोपखानों के लिए पक्के मोर्चे तैयार कर लिए हैं. साथ ही भारत से सीमा विवाद के बीच ही फील्ड हॉस्पिटल भी तैयार किया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

AIIMS Patna : कोरोना मरीज ने तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, मौके पर मौत
#एम्स पटना (AIIMS Patna) में 21 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज (Corona positive patients) ने अचानक तीसरी मंजिल से कूद कर खुदकुशी (Suicide) कर ली है. मरीज की मौत के बाद एम्स प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया है.
#पुलिस लगातार छानबीन में जुटी हुई है. खुदकुशी करने वाले मरीज की पहचान बिहटा के रोहित कुमार के तौर पर की गई है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बड़ी खबर: Online Shopping करने वालों के लिए खुशखबरी, देश में 27 जुलाई से लागू होंगे ये नए नियम
#उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम 2019 (Consumer Protection Act 2019) के अंदर ही ई-कॉमर्स (E-Commerce) कंपनियों पर भी नए नियम लागू होंगे. यह कानून भी उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम 2019 का ही हिस्सा है. इसे भी 20 जुलाई 2020 से ही देश में लागू किया जाना था, लेकिन इसको अब 27 जुलाई से पूरे देश में लागू किया जाएगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Dil Bechara Movie Review: रिलीज हुई सुशांत की आखिरी फिल्म, प्यारी कहानी के साथ SSR को विदाई
#बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद से ही एक्टर के फैन उनकी आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा (Dil Bechara)' का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. जो अब डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हो चुकी है. डिज्नी हॉटस्टार पर तय समय से 10 मिनट पहले ही फिल्म को रिलीज कर दिया गया है. पहले फिल्म शाम 7:30 बजे रिलीज होने वाली थी.
#उनकी मौत को डेढ़ महीने से ज्यादा का समय गुजर गया है, लेकिन अभी भी एक्टर के फैन उनकी मौत के सदमे से बाहर नहीं आ सके हैं. ऐसे में सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' को ट्रिब्यूट के तौर पर मेकर्स रिलीज किया है.
#कोरोना के चलते सुशांत की फिल्म (Sushant Singh Rajput Last Film) को बड़े पर्दे पर रिलीज नहीं किया जा सका है. 'दिल बेचारा' साल 2014 में आई हॉलीवुड फिल्म फॉल्ट इन आर स्टार्स का रीमेक है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading