कृषि विधेयकों के विरोध में आज किसानों का भारत बंद, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 खबरें

आज किसानों का भारत बंद (Photo-AP)
आज किसानों का भारत बंद (Photo-AP)

दुनिया के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र तक पहुंचा नल से जल, खच्चरों पर लाना पड़ता था पानी, बॉलीवुड में ड्रग्स: दीपिका पादुकोण से शनिवार को होगी पूछताछ, ये 20 सवाल पूछ सकती है NCB, एसपी बालासुब्रमण्यम की हालत गंभीर, अस्पताल में मिलने पहुंचे कमल हासन- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 खबरें

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2020, 6:52 AM IST
  • Share this:
दुनिया के सबसे ऊंचे (15,256 फीट) मतदान केंद्र (World's Highest Polling Booth) तक नल से जल पहुंचा गया है. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के टशीगंग गांव (Tashiganj Village) स्थित इस मतदान केंद्र (Polling Booth) में जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) के तहत सर्वाधिक ऊंचाई पर पहला नल कनेक्शन स्थापित किया गया है. दूसरी ओर, विदेश मंत्री एस जयशंकर (Minister of External Affairs S Jaishankar) ने पूर्वी लद्दाख (Northern Ladakh) में भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद (India & China Border Dispute) के संदर्भ में गुरुवार को कहा कि दोनों देश "अभूतपूर्व" स्थिति से गुजर रहे हैं. वहीं, इंडियन प्रीमियर लीग के छठे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को हरा दिया. किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 206 रन बनाए. पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने बैंगलोर के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और महज 69 गेंदों में 132 रन ठोके.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 खबरें


दुनिया के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र तक पहुंचा नल से जल, खच्चरों पर लाना पड़ता था पानी
#दुनिया के सबसे ऊंचे (15,256 फीट) मतदान केंद्र (World's Highest Polling Booth) तक नल से जल पहुंचा गया है. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के टशीगंग गांव (Tashiganj Village) स्थित इस मतदान केंद्र (Polling Booth) में जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) के तहत सर्वाधिक ऊंचाई पर पहला नल कनेक्शन स्थापित किया गया है. केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Union Jalshakti Minister Gajendra Singh Shekhawat) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

भारत और चीन "अभूतपूर्व" स्थिति से गुजर रहे हैं: जयशंकर


#विदेश मंत्री एस जयशंकर (Minister of External Affairs S Jaishankar) ने पूर्वी लद्दाख (Northern Ladakh) में भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद (India & China Border Dispute) के संदर्भ में गुरुवार को कहा कि दोनों देश "अभूतपूर्व" स्थिति से गुजर रहे हैं. विश्व आर्थिक मंच (World Economic Forum) के ऑनलाइन सम्मेलन को संबोधित करते हुए जयशंकर ने कहा कि भारत और चीन अपनी वृद्धि के साथ-साथ ही कैसे एक-दूसरे के साथ तालमेल बैठाते हैं, यह एक बड़ा मुद्दा है, जिसका एक हिस्सा सीमा विवाद है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

IPL 2020, KXIP Vs RCB: केएल राहुल का स्कोर भी पार नहीं कर सकी बैंगलोर, पंजाब की बड़ी जीत
#इंडियन प्रीमियर लीग के छठे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को हरा दिया. किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 206 रन बनाए. पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने बैंगलोर के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और महज 69 गेंदों में 132 रन ठोके. केएल राहुल (KL Rahul) का ये शतक बैंगलोर पर भारी पड़ गया. 207 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम की बल्लेबाजी फ्लॉप साबित हुई. बैंगलोर की टीम महज 109 रन ही बना सकी और वो केएल राहुल का निजी स्कोर भी पार नहीं कर पाई. बैंगलोर ये मुकाबला 97 रनों के बड़े अंतर से हारी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

संसद में कृषि विधेयक लाए जाने पर पद छोड़ने का फैसला लिया: हरसिमरत कौर
#केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के कुछ दिन बाद बठिंडा की सांसद हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने इसलिए त्यागपत्र दे दिया क्योंकि संसद में कृषि विधेयक लाए जाने के फैसले बाद उन्हें पद पर रहना शर्मनाक लगा. पूर्व केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री ने दावा किया कि मसौदा कानून को जब उनके मंत्रालय के साथ साझा किया गया तो उन्होंने प्रतिकूल टिप्पणी की थी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बॉलीवुड में ड्रग्स: दीपिका पादुकोण से शनिवार को होगी पूछताछ, ये 20 सवाल पूछ सकती है NCB
#बॉलीवुड (Bollywood) एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस (Sushant Singh Rajput Suicide Case) की जांच में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद से नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (Narcotics Control Bureau) ने अपनी जांच तेज कर दी. अब एजेंसी ड्रग्स एंगल पर पूरा फोकस कर दिया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

एसपी बालासुब्रमण्यम की हालत गंभीर, अस्पताल में मिलने पहुंचे कमल हासन
#दिग्गज प्लेबैक सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है. चेन्नई के एमजीएम अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है. इस बीच सिंगर के दोस्त और एक्टर कमल हासन (Kamal Haasan) उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Corona के साथ डेंगू की चपेट में आए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, प्लेटलेट्स में गिरावट
#राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy CM Manish Sisodia) कोरोना के साथ डेंगू (Dengue) की चपेट में आ गए हैं. गुरुवार को उनके डेंगू से पीड़ित होने की पुष्टि हुई. आपको बता दें कि इससे एक दिन पहले उन्हें कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण सरकारी लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP Hospital) के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. जबकि डेंगू से पीड़ित होने की पुष्टि के बाद सूत्रों ने बताया कि सिसोदिया के रक्त में प्लेटलेट्स की संख्या में भी गिरावट आई है और डॉक्‍टर्स लगातार नजर रखे हुए हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बेंगलुरु हिंसा: NIA की 30 जगहों पर छापेमारी, मुख्य षडयंत्रकारी बैंक रिकवरी एजेंट गिरफ्तार
#बेंगलुरु (Bengaluru) में पिछले महीने हुई हिंसा की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने गुरुवार को कहा कि उसने यहां 30 स्थानों पर तलाशी ली है और फरार चल रहे एक मुख्य षडयंत्रकर्ता को गिरफ्तार भी किया है. एनआईए ने गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान सैयद सादिक अली के रूप में बताई है, जो एक बैंक का वसूली एजेंट है. जांच एजेंसी ने बताया कि वह 11 अगस्त से फरार था, जब 3,000 से अधिक लोगों ने हिंसक तरीका अपनाते हुए कांग्रेस विधायक आर अखंड श्रीनिवास मूर्ति (Congress MLA R Akhanda Srinivasa Murthy), उनकी बहन जयंती और देवारा जीवनहल्ली (DJ Halli) के आवासों तथा कडुगोंडनहल्ली (KG Halli) पुलिस थाने को आग लगा दी थी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

J&K: कश्मीर मुद्दे पर बात रखने वाले वकील बाबर कादरी की गोली मारकर हत्या
#जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के श्रीनगर में गुरुवार को अज्ञात आतंकवादियों के हमले में वकील बाबर कादरी (Advocate Baber Qadri) की मौत हो गई. हमले के फौरन बाद बाबर कादरी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया जाए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है. ऐसा माना जा रहा है कि पिछले दिनों बाबर कादरी ने एक टीवी डिबेट में कश्मीर मुद्दे पर राय रखी थी, जिसके कारण उन पर ये जानलेवा हमला हुआ है

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कृषि विधेयकों के खिलाफ आज किसानों का भारत बंद, पंजाब में तीन दिन का रेल रोको आंदोलन
#पंजाब (Punjab) और हरियाणा (Haryana) के किसान संसद में पारित कृषि सुधार विधेयकों (Farm Bills) के खिलाफ आज हड़ताल करेंगे. पंजाब बंद (Punjab Bandh) के लिए 31 किसान संगठनों ने हाथ मिलाया है. हरियाणा में भारतीय किसान यूनियन (Bharatiya Kissan Union) समेत कई संगठनों ने कहा है कि उन्होंने विधेयकों के खिलाफ कुछ किसान संगठनों द्वारा आहूत राष्ट्रव्यापी हड़ताल का समर्थन किया है. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) ने प्रदर्शन के दौरान किसानों से कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने और कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुड़े सभी नियमों का पालन करने की अपील की है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज