Home /News /nation /

12 अगस्त तक सभी सामान्य रेल सेवाएं बंद, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

12 अगस्त तक सभी सामान्य रेल सेवाएं बंद, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

आचार्य बालकृष्ण ने कहा- कोरोनिल बनाने लिए पतंजलि आयुर्वेद ने किया सभी प्रक्रियाओं का पालन, 12 अगस्त तक सभी सामान्य रेल सेवाएं बंद, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

    यूनिसेफ (UNISEF) की रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि एक साल के भीतर दक्षिण एशिया (South Asia) में खासकर कि भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) में 5 साल या उससे कम के 8 लाख 81 हजार बच्चों और 36,000 माताओं की मौत हो सकती है.  भारतीय रेलवे (Indian Railways) की ओर से बताया गया है कि स्पेशल राजधानी/मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें जो कि 12 मई से 1 जून के बीच चल रही थीं वह चलती रहेंगी.गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन (Gautam Budha Nagar District Administration) ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है.

    यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


    कोविड-19 संकट के कारण 8 लाख 81 हजार बच्चों की जा सकती है जान, सबसे अधिक मौतें भारत में मुमकिन: UNICEF
    #भारत (India) सहित दक्षिण एशियाई देशों (South Asian Countries) में रहने वाले अनुमानत: 12 करोड़ बच्चे कोविड-19 संकट (Covid-19 Crisis) के कारण अगले छह महीनों के भीतर गरीबी की चपेट में आ सकते हैं जिससे क्षेत्र में ऐसे बच्चों की कुल संख्या बढ़कर 36 करोड़ हो जाएगी. यह बात यूनिसेफ (UNISEF) की एक नयी रिपोर्ट में कही गई है.
    #रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि एक साल के भीतर दक्षिण एशिया में खासकर कि भारत और पाकिस्तान में 5 साल या उससे कम के 8 लाख 81 हजार बच्चों और 36,000 माताओं की मौत हो सकती है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    कोरोना वायरस: 12 अगस्त तक सभी सामान्य रेल सेवाएं बंद, सिर्फ स्पेशल ट्रेनें चलेंगी
    #देश में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों के चलते 12 अगस्त तक सभी सामान्य रेल सेवाओं (Train Services) को बंद कर दिया गया है. भारतीय रेलवे (Indian Railways) की ओर से गुरुवार को एक आदेश जारी कर इसकी जानकारी दी गई.
    #आदेश में कहा गया कि सभी सामान्य पैसेंजर सर्विस ट्रेनें जिसमें मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं वह 12 अगस्त तक बंद की जा रही हैं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    Corona के बढ़ते संक्रमण के बीच नोएडा प्रशासन सख्त, अब रात 8 से सुबह 6 बजे तक लगेगा कर्फ्यू
    #उत्‍तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन (Gautam Budha Nagar District Administration) ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों से निपटने के सख्‍त रुख अपना लिया है.
    #जिले में एक दिन में 141 नए मामले मिलने के बाद प्रशासन ने रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू (Curfew) लगाने का ऐलान किया है. जबकि इससे पहले कर्फ्यू का समय रात 9 से सुबह 5 बजे तक था.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    चीन-नेपाल के बाद अब भूटान ने खड़ी की भारत के लिए मुश्किल, रोक दिया सिंचाई का पानी
    #चीन (China) भारत (India) की जमीन कब्‍जाने के लिए पिछले कुछ महीनों से अपनी गतिविधियां बढ़ा चुका है. वहीं नेपाल (Nepal) ने हाल ही में अपना नया नक्‍शा जारी कर भारत के तीन क्षेत्रों को अपना हिस्‍सा बताया है.
    #इन दोनों देशों के बाद अब एक और पड़ोसी देश भारत के लिए मुश्किल खड़ी कर रहा है. यह देश है भूटान (Bhutan). भूटान ने अब भारत के असम की ओर आने वाले उसकी नदियों का सिंचाई का पानी रोक दिया है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    निर्मला सीतारमण ने कहा- आयात करना गलत नहीं लेकिन चीन से क्यों खरीदें गणेश मूर्ति?
    #त​मिलनाडु के बीजेपी वर्कर्स (BJP Workers) को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) ने कहा कि जिन कच्चे माल की उपलब्धता भारत में नहीं है और उनका आयात किया जाता है तो इससे रोजगार के मौके पैदा होंगे. साथ ही, घरेलू इंडस्ट्रिज को भी लाभ मिल सकेगा.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    चीन ने मई से LAC पर की बड़ी संख्‍या में सैनिकों की तैनाती, यह समझौते का उल्‍लंघन: विदेश मंत्रालय
    #लद्दाख (Ladakh) में गलवान घाटी (Galwan Valley) में भारत और चीन (India China tensions) के बीच चल रहे गतिरोध के बीच विदेश मंत्रालय (MEA) ने गुरुवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. इस दौरान विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अनुराग श्रीवास्‍तव ने जानकारी दी कि चीन ने मई से ही एलएसी के पास अपने सैनिकों की तैनाती बढ़ा दी थी.
    #उसने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर बड़ी संख्‍या में अपने सैनिकों की तैनाती करके भारत के साथ अपने समझौते का उल्‍लंघन किया है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    COVID-19 Update: दिल्ली में कोरोना के 3390 नए केस, 24 घंटे में 64 मरीजों की मौत
    #राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की रफ्तार फिर तेज हो गई है. दिल्ली में कोरोना मामले बढ़कर 73,780 हो गए हैं.
    #पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 3390 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में 64 मरीजों को मौत (Death) इस वायरस की वजह से हो गई है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    गोविंदा के बेटे यशवर्धन आहुजा का हुआ कार का एक्सीडेंट, बुधवार रात हुई दुर्घटना
    #बॉलीवुड एक्टर गोविंदा (Govinda) के बेटे यशवर्धन आहूजा (Yashvardhan Ahuja) की कार का बुधवार रात मुंबई (Mumbai) के जुहू इलाके में एक्सीडेंट हो गया. हादसे में यशवर्धन के हाथ में चोट आई है. दोनों के बीच मामला भी आपसी सहमति से निपट गया.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    आचार्य बालकृष्ण ने कहा- कोरोनिल बनाने लिए पतंजलि आयुर्वेद ने किया सभी प्रक्रियाओं का पालन
    #पतंजलि आयुर्वेद(Patanjali Ayurved) के सीईओ आचार्य बालकृष्ण (Acharya Balkrishna) ने गुरुवार को कहा कि हमने कोरोनिल (Coronil) बनाने के लिए सभी प्रक्रियाओं का पालन किया है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद में आतंकी ओसामा बिन लादेन को बताया शहीद
    #पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा, "अमेरिका (America) ने पाकिस्तान (Pakistan) के अंदर आकर ओसामा बिन लादेन (Osama Bin Laden) को शहीद कर दिया.''

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    Tags: Coronavirus, India, Indian railway

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर