हाईड्रॉक्‍सीक्‍लोरोक्‍वीन पर WHO की रोक, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

हाईड्रॉक्‍सीक्‍लोरोक्‍वीन पर WHO की रोक, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन (HCQ):

हाईड्रॉक्‍सीक्‍लोरोक्‍वीन पर WHO की रोक, BSEB 10th Result 2020 पर सबसे बड़ी खबर, आज दोपहर 12.30 बजे जारी होंगे दसवीं के नतीजे,यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें,

  • Share this:
नई दिल्ली. विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने सोमवार को कोविड 19 संक्रमितों के इलाज को लेकर बड़ा ऐलान किया है. डब्‍ल्‍यूएचओ ने कोरोना वायरस संक्रमितों के इलाज के लिए मलेरिया की दवा हाईड्रॉक्‍सीक्‍लोरोक्‍वीन (HCQ) के ट्रायल पर अस्‍थाई रोक लगा दी है. जबकि भारत में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कुछ दिन पहले ही एडवाइजरी जारी करके इस दवा के अधिक इस्‍तेमाल को लेकर मंजूरी दी थी.दिल्ली (Delhi), राजस्थान (Rajasthan), हरियाणा (Haryana), पंजाब (Punjab) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कुछ हिस्सों में पिछले कुछ दिन से जबरदस्त गर्मी है और कहीं-कहीं तो तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के ऊपर तक जा रहा है. राजस्थान में सोमवार को दिन का सर्वाधिक तापमान चूरू में 47.5 डिग्री सेल्सियस मापा गया. भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने एक मई से चल रही श्रमिक विशेष रेलगाड़ियों (Shramik Special) से करीब 40 लाख प्रवासी श्रमिकों (Migrant Workers) को उनके गंतव्य तक पहुंचाया है.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


WHO ने उस HCQ दवा पर रोक लगाई, जिसे भारत सरकार कोरोना वॉरियर्स को दे रही
#विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने सोमवार को कोविड 19 संक्रमितों के इलाज को लेकर बड़ा ऐलान किया है. डब्‍ल्‍यूएचओ ने कोरोना वायरस संक्रमितों के इलाज के लिए मलेरिया की दवा हाईड्रॉक्‍सीक्‍लोरोक्‍वीन (HCQ) के ट्रायल पर अस्‍थाई रोक लगा दी है



#जबकि भारत में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कुछ दिन पहले ही एडवाइजरी जारी करके इस दवा के अधिक इस्‍तेमाल को लेकर मंजूरी दी थी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



28 मई के बाद मिलेगी लू के प्रकोप से राहत, इन राज्यों में हो सकती है झमाझम बारिश
#भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) के अनुसार उत्तर भारत (North India) के अनेक हिस्सों में 29-30 मई को धूल भरी आंधी चलने और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है जिससे लू के प्रकोप से राहत मिल सकती है.
#आईएमडी ने रविवार को उत्तर भारत के लिहाज से 25-26 मई के लिए रेड अलर्ट जारी किया जब लू का प्रकोप अपने चरम पर हो सकता है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

देश में अब तक चलीं 3060 श्रमिक स्‍पेशल ट्रेनें, 40 लाख लोग पहुंचे घर
#भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने एक मई से चल रही श्रमिक विशेष रेलगाड़ियों (Shramik Special) से करीब 40 लाख प्रवासी श्रमिकों (Migrant Workers) को उनके गंतव्य तक पहुंचाया है. आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक, इस दौरान 3060 श्रमिक विशेष रेलगाड़ियां चलाई गईं.
#रेलवे ने कहा कि इनमें से 2608 रेलगाड़ियां अपने गंतव्य तक पहुंचीं जबकि 453 रेलगाड़ियां अभी रास्ते में हैं. इसने बताया कि रविवार को 237 रेलगाड़ियों से 3.1 लाख लोगों ने यात्रा की..

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

करण जौहर के घर कोरोना वायरस की दस्तक, 2 कर्मचारियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
#बॉलीवुड के सबसे मशहूर निर्माता-निर्देशकों में से एक करण जौहर (Karan Johar) के घर में काम करने वाले दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.
#करण जौहर ने खुद आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि उनका परिवार अब 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

डोकलाम के बाद भारत और चीन की सेनाओं के बीच हो सकती है सबसे बड़ी सैन्य तनातनी
#पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास कई क्षेत्रों में भारतीय और चीनी सैनिकों (Indian & Chinese Soldiers) के बीच तनाव की स्थिति बरकरार है और 2017 के डोकलाम गतिरोध (Doklam Standoff) के बाद यह सबसे बड़ी सैन्य तनातनी का रूप ले सकती है.
#उच्च पदस्थ सैन्य सूत्रों का कहना है कि भारत ने पैंगोंग त्सो और गलवान घाटी में अपनी स्थिति मजबूत की है. इन दोनों विवादित क्षेत्रों में चीनी सेना (Chinese Army) ने अपने दो से ढाई हजार सैनिकों की तैनाती की है और वह धीरे-धीरे अस्थायी निर्माण को मजबूत कर रही है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

COVID-19: देश में संक्रमण के मामले 1.4 लाख के करीब, 1 मई की तुलना में चार गुना हुए केस
#देश में सोमवार को लगातार चौथे दिन, एक दिन में कोविड-19 (Covid-19) के सर्वाधिक मामले सामने आए और करीब 7,000 नये मामले सामने के बाद देश में संक्रमण के कुल मामले 1.4 लाख के पार चले गये.
#एक मई के बाद से मामलों की संख्या चार गुना हो गयी जिस दिन प्रवासी श्रमिकों (Migrant Workers) को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए विशेष ट्रेनें शुरू की गयी थीं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

BSEB 10th Result 2020 पर सबसे बड़ी खबर, आज दोपहर 12.30 बजे जारी होंगे दसवीं के नतीजे
#Bihar Matric Result 2020 BSEB 10th Result 2020: नतीजे दोपहर करीब 12:30 बजे शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा जारी करेंगे.
#बिहार बोर्ड के दसवीं के नतीजे जारी करने को लेकर ये बड़ी जानकारी बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने न्यूज18 हिंदी को दी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

2 महीने बाद शुरू हुईं घरेलू उड़ानें, पहले दिन ही राज्‍यों की पाबंदी से 630 फ्लाइट कैंसिल
#देश में कोरोना वायरस संक्रमण (CoronaVirus) और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण 2 महीने से बंद चल रही घरेलू उड़ानें (Domestic Flights) सोमवार को शुरू हो गई हैं. हालांकि दो राज्‍यों पश्चिम बंगाल (West Bengal) और आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में सेवाएं 25 मई को नहीं शुरू हुईं.
#इनके अलावा भी कुछ राज्‍यों ने घरेलू उड़ानों को लेकर कुछ पाबंदियां लगाई हैं. ऐसे में सोमवार को पहले दिन ही बड़ी संख्‍या में फ्लाइट कैंसिल हुई हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

सड़क पर निकले राहुल गांधी, इस बार टैक्‍सी ड्राइवर के साथ बैठकर जानी समस्‍याएं
#कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पिछले दिनों सड़क पर निकलकर पैदल घर जा रहे प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्‍होंने उनकी समस्‍याएं जानी थीं.
#अब एक बार फिर राहुल गांधी घर से बाहर निकले और एक टैक्‍सी ड्राइवर से बातचीत करके उनकी समस्‍याओं को जाना. उनकी फोटो यूथ कांग्रेस ने ट्विटर पर शेयर की हैं.


यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading