Home /News /nation /

विंटर सेशन में सरकार को घेरने की तैयारी में कांग्रेस, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

विंटर सेशन में सरकार को घेरने की तैयारी में कांग्रेस, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

बैठक में कांग्रेस नेता एके एंटनी, आनंद शर्मा, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, के सुरेश, रवनीत बिट्टू, जयराम रमेश समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की. (Photo-ANI)

बैठक में कांग्रेस नेता एके एंटनी, आनंद शर्मा, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, के सुरेश, रवनीत बिट्टू, जयराम रमेश समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की. (Photo-ANI)

धर्म परिवर्तन कर लेना, अंतर-जातीय विवाह प्रमाण पत्र पाने का आधार नहीं : मद्रास हाई कोर्ट,भारत-पाक विभाजन को लेकर बोले मोहन भागवत- 'इसका दर्द तब तक नहीं मिटेगा जब तक यह रद्द नहीं होगा','हैदराबाद से छुट्‌टा सांड जाता है, बीजेपी की मदद करता है', ओवैसी के बारे में ऐसा क्यों बाेले राकेश टिकैत? देखें Video, बेंगलुरु: लड़की ने यौन उत्‍पीड़न के आरोप में नाबालिग प्रेमी और दोस्तों के साथ मिलकर कराई पिता की हत्‍या,Parliament winter session: संसद के शीत सत्र से पहले कांग्रेस की अहम बैठक, सदन में सरकार को घेरने की तैयारी- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली.  मद्रास हाई कोर्ट (madras high court) ने फैसला सुनाते हुए कहा है कि दूसरे धर्म में परिवर्तित होने के बाद किसी व्यक्ति की जाति नहीं बदलती, वह अपरिवर्तित रहती है. उसके आधार पर, कोई अंतर-जातीय विवाह प्रमाण पत्र जारी नहीं किया जा सकता है. न्यायमूर्ति एस एम सुब्रमण्यम ने मेत्‍तूर तालुक में सलेम कैंप के निवासी एस पॉल राज की एक रिट याचिका को खारिज करते हुए यह फैसला सुनाया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत (RSS chief Mohan Bhagwat) ने एक बार फिर भारत पाकिस्तान के विभाजन को लेकर बड़ी बात कही हैं. उन्होंने कहा कि देश का विभाजन एक ऐसी घटना है जिसका दर्द (Pain of Partition) कभी नहीं मिट सकता. उन्होंने कहा कि इस दर्द से मुक्ति मिल सकती है अगर ये विभाजन निरस्त कर दिया जाए.

    यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

    धर्म परिवर्तन कर लेना, अंतर-जातीय विवाह प्रमाण पत्र पाने का आधार नहीं : मद्रास हाई कोर्ट
    मद्रास हाई कोर्ट (madras high court) ने फैसला सुनाते हुए कहा है कि दूसरे धर्म में परिवर्तित होने के बाद किसी व्यक्ति की जाति नहीं बदलती, वह अपरिवर्तित रहती है. उसके आधार पर, कोई अंतर-जातीय विवाह प्रमाण पत्र जारी नहीं किया जा सकता है. न्यायमूर्ति एस एम सुब्रमण्यम ने मेत्‍तूर तालुक में सलेम कैंप के निवासी एस पॉल राज की एक रिट याचिका को खारिज करते हुए यह फैसला सुनाया. याचिका में चाहा गया था कि कोर्ट के आदेश से अंतर-जातीय विवाह प्रमाण पत्र जारी हो. याचिका में सलेम जिला प्रशासन के 19 जून, 2015 के एक आदेश को रद्द करने और इसके परिणामस्वरूप संबंधित अधिकारियों को उन्हें अंतर्जातीय विवाह प्रमाण पत्र जारी करने का निर्देश देने की मांग की गई थी.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    भारत-पाक विभाजन को लेकर बोले मोहन भागवत- ‘इसका दर्द तब तक नहीं मिटेगा जब तक यह रद्द नहीं होगा’
    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत (RSS chief Mohan Bhagwat) ने एक बार फिर भारत पाकिस्तान के विभाजन को लेकर बड़ी बात कही हैं. उन्होंने कहा कि देश का विभाजन एक ऐसी घटना है जिसका दर्द (Pain of Partition) कभी नहीं मिट सकता. उन्होंने कहा कि इस दर्द से मुक्ति मिल सकती है अगर ये विभाजन निरस्त कर दिया जाए. उन्होंने कहा कि इस विभाजन से अगर किसी का नुकसान सबसे ज्यादा हुआ है तो वह मानवता का हुआ है. संघ प्रमुख ने ये बात नोएडा में एक पुस्तक विमोचन के कार्यक्रम के दौरान कहीं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    ‘हैदराबाद से छुट्‌टा सांड जाता है, बीजेपी की मदद करता है’, ओवैसी के बारे में ऐसा क्यों बाेले राकेश टिकैत? देखें Video
    भारतीय किसान यूनियन के नेता (बीकेयू) राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर बिना नाम लिए निशाना साधा है. किसान आंदोलन की बरसी पर हैदराबाद के धरना चौक एक सभा को संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने ओवैसी को छुट्टा सांड कहकर बुलाया. हालांकि उन्होंने खुले तौर पर ओवैसी का नाम नहीं लिया.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    बेंगलुरु: लड़की ने यौन उत्‍पीड़न के आरोप में नाबालिग प्रेमी और दोस्तों के साथ मिलकर कराई पिता की हत्‍या
    बेंगलुरु (Bengaluru) में एक 17 साल की लड़की ने अपने बॉयफ्रेंड और उसके तीन दोस्तों की मदद से यौन उत्पीड़न करने वाले अपने 46 साल के पिता की हत्या कर दी. मृतक एक शिक्षण संस्थान में सिक्योरिटी मैनेजर के तौर पर काम करता था. पुलिस के मुताबिक लड़की कॉलेज की छात्रा है और उसकी छोटी बहन स्कूल में पढ़ती है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    साउथ अफ्रीका में कोविड का नया वेरिएंट मिलने से हड़कंप, केंद्र ने सभी राज्यों को किया ALERT, जानें कितना है जानलेवा
    साउथ अफ्रीका में कोरोना का नया वेरिएंट मिलने से हड़कंप मच गया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका और बोत्सवाना में तेजी से फैल रहे इस नए कोरोना वायरस वेरिएंट (Coronavirus Variant) को लेकर चर्चा की. लंदन के यूसीएल जेनेटिक्स इंस्टीट्यूट के निदेशक फ्रेंकोइस बॉलौक्स ने साइंस मीडिया सेंटर द्वारा प्रकाशित एक बयान में कहा कि बी.1.1529 नामक नए संस्करण में असामान्य रूप से बड़ी संख्या में म्‍यूटेशन होते हैं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    अपने गढ़ में करीबी मेयर की कुर्सी नहीं बचा सके कैप्टन, कैसे जीतेंगे विधानसभा की जंग?
    पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Former Punjab CM Amarinder Singh) अपनी रियासत पटियाला में ही अपने पहले इम्तिहान में फेल होते दिख रहे हैं. पटियाला में कैप्टन अपने करीबी मेयर संजीव शर्मा बिट्टू की कुर्सी नहीं बचा सके. दरअसल गुरुवार को पटियाला नगर निगम (Patiala Corporation) की बैठक बुलाई गई थी जिसमें कि कैप्टन ग्रुप बहुमत साबित नहीं कर सका.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    Karte Parwan Gurdwara: काबुल में कार्ते परवान गुरुद्वारे के पास विस्फोट, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था
    अफगानिस्तान ( Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में स्थित कार्ते परवान गुरुद्वारे (Karte Parwan Gurdwara) के पास विस्फोट ( Explosion Near Gurdwara) की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि विस्फोट के तुरंत बाद गुरुद्वारे आस पास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि कि यह विस्फोट कैसे हुआ और न ही अभी इस विस्फोट की जिम्मेदारी किसी संगठन की तरफ से नहीं ली गई है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    Parliament winter session: संसद के शीत सत्र से पहले कांग्रेस की अहम बैठक, सदन में सरकार को घेरने की तैयारी
    संसद के शीतकालीन सत्र (Parliament winter session) से पहले गुरुवार को कांग्रेस ने रणनीतिक समूह की बैठक की. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) के दिल्ली स्थित 10 जनपथ आवास पर यह बैठक हुई. बैठक में कांग्रेस नेता एके एंटनी, आनंद शर्मा, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, के सुरेश, रवनीत बिट्टू, जयराम रमेश समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की. बैठक के बाद राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज कांग्रेस संसद रणनीति समूह की बैठक में, हमने तय किया है कि हम संसद में महंगाई, पेट्रोल-डीजल की कीमतों, चीन की आक्रामकता और जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    एआर रहमान की बेटी संगीत की दुनिया में तहलका मचाने को तैयार, खातिजा की जादुई आवाज के मुरीद हुए फैंस
    ए आर रहमान (A R Rahman) के शानदार संगीत के दीवाने तो सभी हैं, लेकिन ऑस्कर विजेता म्यूजिक कंपोजर और सिंगर रहमान की बेटी खातिजा रहमान (Khatija Rahman) भी अपने पिता से कम नहीं है. इसकी बानगी दुबई एक्सपो 2020 में देखने को मिली. एक्सपो में अपनी मखमली आवाज से खातिजा ने ऐसा समां बांध दिया कि अभी भी इसका जादू बरकरार है. इस परफॉर्मेंस से ये तो साफ हो गया है कि खातिजा भी अपने अब्बा हुजूर के नक्शे कदम पर चल कर संगीत की दुनिया में तहलका मचाने के लिए तैयार हैं. सोशल मीडिया पर फैंस खातिजा की आवाज की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    IND vs NZ: शुभमन गिल ने अर्धशतक लगाने के बाद कहा- मुझसे हुई बड़ी गलती, बताई यह वजह
    शुभमन गिल (Shubman Gill) ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि पहले दिन (IND vs NZ Test Series) लंच के बाद ही उन्हें रिवर्स स्विंग मिलने लगेगी. गिल 52 रन बनाकर जेमिसन (Kyle Jamieson) की गेंद पर बोल्ड हुए. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि पहले स्पेल में उसने अच्छी गेंदबाजी की. उसने लंच के बाद बहुत अच्छी गेंदें डाली. कई बार यह पता करना मुश्किल होता है कि गेंद कब रिवर्स स्विंग लेगी और मुझे नहीं लगा था कि इतनी जल्दी रिवर्स स्विंग मिलने लगेगी.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    Tags: BJP, Congress, Winter Session

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर