देश

ड्रग्स यूज के आरोपों पर करण जौहर ने जारी किया बयान, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

करण जौहर
करण जौहर

पार्टियों को आपराधिक छवि वाले प्रत्याशियों के चयन की वजह बतानी होगी: चुनाव आयोग, सुनील गावस्कर का अनुष्का शर्मा को जवाब- गलत टिप्पणी या महिला विरोधी बात नहीं की- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2020, 6:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजनीतिक दलों (Political parties) को अब अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया मंचों पर अनिवार्य रूप से उसके उम्मीदवारों पर लंबित अपराधिक मामलों (pending criminal cases) समेत पूरा विवरण प्रकाशित करना होगा. साथ ही ऐसे उम्मीदवारों के चयन की वजहों के बारे में भी सूचित करना होगा ताकि मतदाता को पूरी जानकारी मिल सके. संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) को आज भारतीय प्रतिनिधि (Indian Delegate) के द्वारा विरोध का सामना करना पड़ा. दरअसल पीएम इमरान खान ने महासभा में अपने भाषण की शुरूआत भारत के खिलाफ बोलने से ही किया जिसके बाद भारतीय प्रतिनिधि महासभा के हॉल से वॉक आउट कर गए.. इंडियन प्रीमियर लीग के 7वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रनों से हरा दिया. एमएस धोनी की टीम इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरा मैच हार गई. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 176 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स उसे हासिल नहीं कर सकी.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


पार्टियों को आपराधिक छवि वाले प्रत्याशियों के चयन की वजह बतानी होगी: चुनाव आयोग
#राजनीतिक दलों (Political parties) को अब अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया मंचों पर अनिवार्य रूप से उसके उम्मीदवारों पर लंबित अपराधिक मामलों (pending criminal cases) समेत पूरा विवरण प्रकाशित करना होगा. साथ ही ऐसे उम्मीदवारों के चयन की वजहों के बारे में भी सूचित करना होगा ताकि मतदाता को पूरी जानकारी मिल सके. सुप्रीम कोर्ट की ओर से इस वर्ष फरवरी (Supreme Court's directions in February) में दिए गए निर्देशों के बाद मार्च में चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों से यह स्पष्ट करने को कहा था कि उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए आपराधिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों का चयन क्यों किया?
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

UN महासभा में इमरान का भाषण शुरू होते ही भारतीय प्रतिनिधि ने किया वॉकआउट


#संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) को आज भारतीय प्रतिनिधि (Indian Delegate) के द्वारा विरोध का सामना करना पड़ा. दरअसल पीएम इमरान खान ने महासभा में अपने भाषण की शुरूआत भारत के खिलाफ बोलने से ही किया जिसके बाद भारतीय प्रतिनिधि महासभा के हॉल से वॉक आउट कर गए.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स की लगातार दूसरी हार, दिल्ली कैपिटल्स ने हराया
#इंडियन प्रीमियर लीग के 7वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रनों से हरा दिया. एमएस धोनी की टीम इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरा मैच हार गई. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 176 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स उसे हासिल नहीं कर सकी. चेन्नई की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 131 रन ही बना सकी. धोनी की रणनीति और बल्लेबाजी दोनों ही फ्लॉप साबित हुई. चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा 43 रन फाफ डुप्लेसी ने बनाए. जाधव ने 26 और धोनी ने महज 15 रन बनाए. वॉटसन भी 14 ही रन बना सके. दिल्ली कैपिटल्स की जीत के हीरो पृथ्वी शॉ रहे, जिन्होंने 64 रन बनाए. पंत ने 37 और धवन ने 35 रनों की पारियां खेली.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

चीन-पाक से दोनों मोर्चों पर निपटने को तैयार भारतीय वायुसेना, सीमा पर लड़ाकू विमानों ने भरी उड़ान
#पूर्वी लद्दाख (Ladakh) में लाइन ऑफ एक्‍चुअल कंट्रोल (LAC) पर तनाव के बीच ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि पाकिस्‍तान और चीन (Pakistan and China) भारत के खिलाफ एक साथ आकर कोई ठोस कदम उठा सकते हैं. ऐसे में भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने शुक्रवार को कहा कि हम चीन और पाकिस्तान से दोनों मोर्चों पर निपटने को तैयार हैं. भारतीय वायुसेना सीमा पर अपनी नजरें गड़ाए हुए हैं. इसी के तहत वायुसेना के लड़ाकू विमानों और हेलीकॉप्टर ने फॉरवर्ड एयर बेस से उड़ान भरी. जहां से पाकिस्‍तान लगभग 50 किलोमीटर और दौलत बेग ओल्डी लगभग 80 किलोमीटर है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

पार्टी में ड्रग्स यूज के आरोपों पर करण जौहर ने जारी किया आधिकारिक बयान, कहा- फैलाई जा रही हैं झूठी बातें
#सुशांत सिंह राजपूत केस में चल रही जांच के दौरान एनसीबी के सामने ड्रग्स के इस्तेमाल को लेकर कई परतें खुल रही हैं. जिनमें कई बड़ी हस्तियों पर आरोप लगने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है. इस मामले में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, रकुलप्रीत सिंह, सारा अली खान और श्रद्धा कपूर को भी एनसीबी द्वारा समन भेजा गया है. वहीं इस बीच करण जौहर की पार्टी के एक पुराने वीडियो पर भी जबरदस्त सवाल खड़े हो रहे हैं. आरोप है कि इस पार्टी में ड्रग्स का इस्तेमाल हुआ था. इस पार्टी में कई बड़े बॉलीवुड स्टार्स भी नजर आए थे. वहीं अब करण ने इस पूरे मामले पर आधिकारिक बयान जारी कर दिया है. उनका कहना है कि ड्रग्स यूज के सभी आरोप गलत हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Sushant Singh Rajput के शरीर पर मिले निशान, सिद्धार्थ पीठानी पर विकास सिंह का चौंकाने वाला दावा, CBI और NCB से पूछे सवाल!
#बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में सीबीआई (CBI), ईडी और एनसीबी (NCB) तीन बड़ी एजेंसीज कानूनी जांच में जुटी हुई हैं. आए दिन इस केस से जुड़े कई खुलासे हो रहे हैं. वहीं इन दिनों इस केस के माध्यम से ड्रग्स के मामले में कई बड़े बॉलीवुड (Bollywood) सेलेब्रिटीज भी फंस गए हैं. हालांकि इस पूरी जांच और इसी दिशा से सुशांत का परिवार संतुष्ट नहीं है. यही जाहिर करने के लिए शुक्रवार शाम सुशांत के परिवार के वकील (Lawyer) विकास सिंह (Vikas Singh) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी. विकास सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान न सिर्फ सीबीआई और एनसीबी की जांच पर सवाल उठाए. बल्कि इस केस से जुड़े कई और चौंकाने वाले दावे किए हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

आज फार्महाउस ले जाया जाएगा एसपी बालासुब्रमण्य का पार्थिव शरीर, कल साढ़े 10 बजे होगा अंतिम संस्कार
#अपनी खूबसूरत आवाज और शानदार शख्सियत के जरिए लोगों को दिलों पर राज करने वाले संगीतकार एसपी बालासुब्रमण्य (SP Balasubrahmanyam) शुक्रवार को इस दुनिया को अलविदा कह गए. 25 सितंबर की दोपहर उन्होंने अंतिम सांस ली. वहीं उनके निधन की खबर ने इंडस्ट्री के साथ-साथ पूरे देश को हिलाकर रख दिया. उनके फैंस के साथ-साथ रजनीकांत, सलमान खान समेत इंडस्ट्री के कई लोगों ने सोशल मीडिया जरिए दुख जाहिर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है. वहीं अब उनके अंतिम संस्कार को लेकर खबरें आ रही हैं. बताया जा रहा है कि उनका अंतिम संस्कार कल होगा इससे पहले उनका पार्थिव शरीर उनके चेन्नई स्थित फार्महाउस पर ले जाया जाएगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Bihar Election Date: बिहार में 28 अक्टूबर से 3 चरणों में होंगे चुनाव, 10 नवंबर को रिजल्ट
#चुनाव आयोग (Election Comission) ने शुक्रवार को बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) की तारीखों का ऐलान कर दिया है. बिहार में 28 अक्टूबर से 7 नवंबर तक तीन चरणों में मतदान होंगे. 10 नवंबर को वोटों की गिनती होगी और नतीजों का ऐलान किया जाएगा. बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त हो रहा है. मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया कि मध्य प्रदेश, कर्नाटक और यूपी के लिए उपचुनाव की तारीखों का ऐलान 29 नवंबर को किया जाएगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Exclusive Drugs Chat: पढ़िए दीपिका पादुकोण, करिश्मा प्रकाश और जया शाह की पूरी चैट
#बॉलीवुड (Bollywood) एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस (Sushant Singh Rajput Suicide Case) की जांच में ड्रग्स एंगल सामने आया था. इसके बाद से एनसीबी (Narcotics Control Bureau) ने बॉलीवुड में ड्रग्स नेटवर्क को केंद्र में रखकर जांच तेज कर दी है. मामले में ए-लिस्टर एक्ट्रेसेज के नाम आने के बाद इंडस्ट्री में हड़कंप मचा हुआ है. ड्रग्स केस में एनसीबी दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) से 26 सितंबर यानी शनिवार को पूछताछ करेगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

सुनील गावस्कर का अनुष्का शर्मा को जवाब- गलत टिप्पणी या महिला विरोधी बात नहीं की
#सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) पर टिप्पणी करके विवाद में फंस गये लेकिन इस महान बल्लेबाज ने कहा कि इसे गलत ढंग से पेश किया गया जिसे सोशल मीडिया पर महिला विरोधी बताया जा रहा है. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ गुरूवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कप्तान कोहली का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. मैच के दौरान दो कैच छोड़ने के बाद कोहली बल्लेबाजी में भी विफल रहे और पांच गेंदों पर महज एक रन ही बना सके.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज