NCB ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज किया केस, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

NCB ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज किया केस, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
रिया चक्रवर्ती की फाइल फोटो

बड़ी खबर: यूपी राज्य सभा उप चुनाव के लिए सैयद ज़फर इस्लाम होंगे BJP उम्मीदवार, विधानसभा सत्र शुरू होने से दो दिन पहले पंजाब के 23 विधायक कोरोना से संक्रमित, सुशांत की मौत से पहले डिलीट किया गया अहम डाटा'- मीडिया में आई रिपोर्ट्स पर एक्टर के पिता के वकील ने दिया बयान- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 6:22 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.कर्नाटक के स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री (Health Education Minister) के सुधाकर ने जून में जो फोटो पोस्ट की थी, उसके कैप्शन में लिखा था- "कीवियों (Kiwis) को हरा दिया." उनके इस ट्वीट (Tweet) को हजारों लोगों ने लाइक और रीट्वीट किया था. लेकिन ये खुशी ज्यादा देर नहीं टिक सकी. भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UN Security Council) की बैठक में आतंकवाद पर बयान देने के पाकिस्तान (Pakistan) के झूठे दावे के बारे में संयुक्त राष्ट्र (United Nations) को औपचारिक रूप से पत्र लिखा है. भारत ने पाकिस्तान के बड़े दावों की पोल खोल कर रख दी. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले की जांच में सीबीआई के बाद नारकोट‍िक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (Narcotics Control Bureau (NCB) भी जुड़ गई है. इस मामले में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती और अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


बेंगलुरु को क्यों शुरुआत में कोविड-19 रोकने में मिली कामयाबी, बाद में बदल गई नाकामी में
#9 जून को, कर्नाटक के स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री (Health Education Minister of Karnataka) ने ट्विटर (Twitter) पर एक इन्फोग्राफिक पोस्ट किया था, जिसमें कोविड-19 संक्रमण (Covid-19 Infection) के मामले और मौतें दिखाई गई थीं.
#इसमें देखा जा सकता था कि बेंगलुरु शहर (Bengaluru City) में मौतें न्यूजीलैंड में आधी दर से चल रही थीं. जबकि न्यूजीलैंड एक ऐसा देश है, जिसकी महामारी (Pandemic) से निपटने के लिए बहुत तारीफ हो चुकी है. जबकि बेंगलुरु एक ऐसा शहर है जिसकी न्यूजीलैंड (New Zealand) की जनसंख्या दोगुनी से अधिक है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



पाकिस्तान के 5 बड़े झूठ सुरक्षा परिषद में बेनकाब, भारत ने एक एक कर दिया करारा जवाब
#भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UN Security Council) की बैठक में आतंकवाद पर बयान देने के पाकिस्तान (Pakistan) के झूठे दावे के बारे में संयुक्त राष्ट्र (United Nations) को औपचारिक रूप से पत्र लिखा है. भारत ने पाकिस्तान के बड़े दावों की पोल खोल कर रख दी. यह बैठक परिषद के गैर-सदस्य राष्ट्रों के लिए खुली नहीं थी.
#संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के राजदूत ने दावा किया था कि सुरक्षा परिषद (security council) की बैठक में पड़ोसी देश ने बयान दिया है. इसके बाद भारत ने सोमवार को पाकिस्तान की झूठ की फेहरिस्त का खुलासा किया. भारत ने अब संयुक्त राष्ट्र को औपचारिक रूप से पत्र (Formal letter) लिखा है और पाकिस्तान के इस झूठे दावे (claims) के बारे में बात रखी है कि उसने परिषद में बयान दिया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

NCB ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज किया केस, ड्रग्स माफियाओं से संबंध की होगी जांच
#दिवंगत फिल्म स्टार सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की संदिग्ध मौत मामले में एक नया ऐंगल आ गया है लिहाजा मामले की तफ्तीश के लिए केन्द्रीय जांच एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू कर दी है . सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती और अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है.
#दरअसल प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (ED) की टीम को इस मामले की तफ्तीश के दौरान कई महत्वपूर्ण जानकारी जांचकर्ताओं को मिली थी कि सुशांत के घर आने-जाने वाले कई लोगों का संबंध ड्रग्स माफियाओं से भी रहा है.
#इसके साथ ही दुबई से लेकर मुंबई के अंदर काफी सक्रिय रहने वाले माफियाओं का कनेक्शन सामने आने के बाद ही इस मामले की तफ्तीश के लिए ईडी ने एनसीबी को भी खत लिखा. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने इस मामले की तफ्तीश पर रजामंदी देते हुए जांच शुरू कर दी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

चीन से तनाव के चलते अलीबाबा कंपनी ने भारत में निवेश से किया मना
#चीन की अलीबाबा कंपनी (Alibaba Group) ने भारत में निवेश (No Investment in India) करने की अपनी योजना पर रोक लगा दी है. सूत्रों ने बताया कि कुछ महीने पहले हुए लद्दाख में भारत और चीन के बीच सैन्य संघर्षों (India-China Struggle) के कारण दोनों देशों के बीच लगातार बढ़ रहे कड़वाहट के बीच कंपनी ने यह फैसला लिया है.
#अलीबाबा ने भारत में कई स्टार्ट अप को गति देने का काम किया है. रॉयटर्स ने कंपनी के सूत्रों ने कहा कि अभी अगले छह महीने कंपनी भारत में किसी भी तरह का नया निवेश नहीं करेगी. हालांकि सूत्रों ने यह भी बताया कि कंपनी की अभी भारत में किसी निवेश से हाथ पीछे खींचने की योजना भी नहीं है. हालांकि अभी तक अलीबाबा ने इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

सुशांत की मौत से पहले डिलीट किया गया अहम डाटा'- मीडिया में आई रिपोर्ट्स पर एक्टर के पिता के वकील ने दिया बयान
#सुशांत सिंह राजपूत मौत (Sushant Singh Rajput) मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी ने सीबीआई पूछताछ में कुबूल किया है कि 9 जून की रात सुशांत और रिया चक्रवर्ती के बीच बड़ा झगड़ा हुआ था.
#जिसके बाद एक्ट्रेस घर छोड़कर गई थीं. यही नहीं 9 जून की रात सुशांत के घर आईटी प्रोफेशनल्स आए थे, जिन्होंने 8 ड्राइव्स का डाटा नष्ट किया था. पिठानी ने अपने बयान में कहा है कि, रिया चक्रवर्ती के घर छोड़ने से पहले इन आईटी प्रोफेशनल्स ने सुशांत के घर आकर ये डाटा नष्ट किया था.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

पुलवामा हमले से पहले जैश कमांडर के खाते में भेजे गए थे 10 लाख: NIA
#पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terrorist Attack) को अंजाम देने के लिए जैश-ए- मोहम्मद (JEM) के सरगना मसूद अजहर के भतीजे मोहम्मद उमर फारूक (Umer Farooq) के पाकिस्तान के बैंक खाते में दस लाख रुपये भेजे गए थे. पिछले वर्ष फरवरी में हुए हमले में सीआरपीएफ के 40 कर्मी शहीद हो गए थे. यह जानकारी एनआईए ने अपने आरोप पत्र में दी है.
#अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की जांच में पता चला है कि फारूक के पाकिस्तान में अलायड बैंक और मेजान बैंक के तीन खातों में हमले से कुछ दिन पहले वहां की मुद्रा में दस लाख रुपए जमा कराए गए. वह आत्मघाती हमले का मुख्य आरोपी था जो बाद में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कंगना रनौत का बड़ा खुलासा- 'मेरी ड्रिंक में ड्रग्स मिलाते थे, ताकि पुलिस के पास ना जा पाऊं'
#बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranuat) इन दिनों सुशांत सिंह राजपूत मौत (Sushant Singh Rajput) मामले में अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं. इस बीच कंगना रनौत ने बॉलीवुड में नेपोटिज्म (Nepotism) से लेकर इंडस्ट्री के कई सीक्रेट्स को दुनिया के सामने रखा और इन खुलासों के जरिए हर किसी को हैरान कर दिया.
#इस बीच सुशांत मामले में ड्रग एंगल आने पर एक बार फिर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपनी बात बेबाकी से दुनिया के सामने रखी है. कंगना रनौत ने एक ट्वीट किया है, जिसके जरिए उन्होंने बॉलीवुड के एक खास तबके पर निशाना साधा है.


यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

SG तुषार मेहता ने स्वरा भास्कर के खिलाफ अवमानना कार्यवाही के लिए सहमति देने से किया इनकार
#सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता (Tushar Mehta) ने बुधवार को बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) के खिलाफ आपराधिक अवमानना की प्रक्रिया शुरू करने की मांग करने वाली याचिका पर सहमति देने से इनकार कर दिया.
#स्वरा ने अयोध्या (Ayodhya) में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक और निंदनीय बयान दिए थे, जिसके बाद उन पर अवमानना की कार्यवाही करने की मांग की गई थी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

विधानसभा सत्र शुरू होने से दो दिन पहले पंजाब के 23 विधायक कोरोना से संक्रमित
#पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह (Punjab's CM Captain Amarinder Singh) ने बुधवार को कहा कि राज्य में 28 अगस्त को विधानसभा सत्र (Assembly Session) शुरू होने से दो दिन पहले 23 मंत्री और विधायक कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हैं.
#उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) की सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिये हुई बैठक के दौरान यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने हालात के मद्देनजर जेईई और नीट की परीक्षाएं (JEE- NEET Examinations) आयोजित नहीं कराने पर जोर दिया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बड़ी खबर: यूपी राज्य सभा उप चुनाव के लिए सैयद ज़फर इस्लाम होंगे BJP उम्मीदवार
#भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी राज्य सभा उप चुनाव (UP Rajya Sabha By-Election 2020) के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने सैयद ज़फर इस्लाम को अपना उम्मीदवार बनाया है.
#मालूम हो कि समाजवादी पार्टी (SP) के कद्दावर नेता रहे अमर सिंह (Amar Singh) के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट पर 11 सितंबर को चुनाव होगा. निर्वाचन आयोग (Election Commission) के मुताबिक उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की सीटों में से आकस्मिक रूप से खाली हुई इस एक सीट पर 11 सितंबर को आवश्यकता पड़ने पर मतदान होगा.
#अमर सिंह पिछले 7 महीने से सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में भर्ती थे. अमर सिंह का 1 अगस्त को सिंगापुर में निधन हो गया था.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज