लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: October 27, 2019, 6:00 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
देश और दुनिया की बड़ी खबरें

यहां पढ़ें आज की 10 बड़ी सुर्खियां

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2019, 6:00 AM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के काका सराय इलाके में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया है. इस हमले में 6 जवान घायल हुए हैं. आज हरियाणा (Haryana) में नई सरकार का गठन होगा. मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगें. देश की राजधानी दिल्ली (Diwali) को प्रदूषण (Pollution) मुक्त रखने के लिए शनिवार की शाम को कनॉट प्लेस (Connaught Place) स्थित सेंट्रल पार्क में चार दिवसीय दिवाली उत्सव का आगाज हुआ.

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया हमला
जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के काका सराय इलाके में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया है. इस हमले में 6 जवान घायल हुए हैं. आतंकियों ने सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों पर ग्रेनेड से हमला किया. इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है. सेना के अनुसार, शनिवार को आतंकियों ने काका सराय इलाके में सीआरपीएफ बंकर पर ग्रेनेड फेंका. इसमें 6 जवानों के घायल होने की सूचना मिल रही है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

आज दूसरी बार CM पद की शपथ लेंगे खट्टर
आज हरियाणा में नई सरकार का गठन होगा. मनोहर लाल खट्टर लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगें. जबकि जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता दुष्यंत चौटाला राज्य के उपमुख्यमंत्री बनेंगे. दोपहर 2:15 बजे चंडीगढ़ स्थित राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
Loading...

फडणवीस ने फिर दोहराया- बीजेपी के नेतृत्‍व में ही बनेगी सरकार

विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद सरकार बनाने की तस्वीर महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा उलझती नजर आ रही है. शिवसेना की शर्तों ने बीजेपी की सांसें अटका दी हैं. शिवसेना अब सीएम कुर्सी पर बराबरी का हक चाहती है. जिसे बीजेपी देने के लिए तैयार नहीं है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अयोध्‍या में 5 लाख 51 हजार दीप जलाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में लगातार तीसरे साल भव्य दीपोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इस बार भी सरयू के तट पर पांच लाख 51 हजार दीये जलाकर योगी सरकार ने अपना ही वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया. यह रिकॉर्ड योगी सरकार के पर्यटन विभाग और डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के सहयोग से बना है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अनुच्छेद 370 हटने से कश्मीर में आतंकियों ने अंतिम दिन गिनने शुरू कर दिए: अमित शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को फिर कहा कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ‘कश्मीर में एक भी गोली नहीं चलाई गई और न ही किसी की मौत होने की कोई सूचना है. जम्मू एवं कश्मीर पुनर्गठन कानून, 2019 के प्रभावी होने में अब एक सप्ताह से भी कम समय रह गया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

इस बार भी जवानों के साथ बॉर्डर पर दिवाली मना सकते हैं PM मोदी
दिवाली पर दुर्गम इलाकों में तैनात जवानों के साथ संवाद की अपनी परंपरा को कायम रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को अग्रिम इलाके का दौरा करने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक इस साल भी पीएम मोदी दिवाली सीमा पर तैनात जवानों के साथ मना लकते हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

शिवकुमार बोले- अगर मैंने गलत किया है तो फांसी दे दो
मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली की जेल से जमानत पर रिहा होकर कर्नाटक पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि वो पूरे भरोसे और ताकत से न्याय के लिए लड़ेंगे. कर्नाटक के पूर्व मंत्री ने दावा किया कि उन्होंने किसी को कभी धोखा नहीं दिया और आने वाले दिनों में तथ्यों और सबूतों से यह साबित हो जाएगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
फ्रेंच ओपन में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा
सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है. बेहद रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में इन दोनों ने वर्ल्ड नंबर 6 जापानी जोड़ी हीरोयुकी इन्डो और युता वतानबे  को 21-11, 25-23 से हरा दिया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

दिल्‍ली में पहले टी20 पर खतरा
भारत और बांग्लादेश के बीच तीन नवंबर को फिरोजशाह कोटला में होने वाले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच से पहले दिल्‍ली  और इसके आसपास के क्षेत्र में बढ़ता वायु प्रदूषण चिंता का विषय बन गया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

विराट कोहली अपने पिता को लेकर हुए इमोशनल
विराट कोहली ने अपने पिता को असल जिंदगी का ‘सुपर हीरो’ करार देते हुए कहा कि उनके फैसलों के कारण ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के करियर की राह आसान हो पाई. कोहली से एक प्रचार कार्यक्रम में उनके सुपर हीरो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मेरे पिता जब तक जीवित थे या गुजरने के बाद भी हमेशा मेरे सुपरहीरो रहे हैं.’ कोहली एनिमेटेड सीरीज ‘सुपर वी’ के लॉन्च के लिए पहुंचे थे जो उन से ही प्रेरित है. इस सीरीज का प्रसारण पांच नवंबर से स्टार प्लस और डिज्नी चैनल पर होगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 6:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...