सागर धनखड़ हत्याकांड में सुशील कुमार से जुड़ा अहम वीडियो वायरल, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

सागर हत्‍याकांड में शामिल सुशील कुमार और उनके सभी साथी पुलिस की गिरफ्त में हैं.

सागर हत्‍याकांड में शामिल सुशील कुमार और उनके सभी साथी पुलिस की गिरफ्त में हैं.

दोबारा इस्तेमाल किए जा सकेंगे N-95 और PPE KIT, इस कंपनी ने बनाया खास सिस्टम,डोमिनिका में पकड़ा गया मेहुल चोकसी लेकिन जानें क्यों भारत को अभी करना होगा इंतजार- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • Share this:

बई की स्टार्टअप कंपनी इंद्रा वाटर ने एन95 (N95 mask) और पीपीई किट (PPE Kit) को संक्रमण से मुक्त करने के लिए एक प्रणाली विकसित की है जिसे महाराष्ट्र और तेलंगाना के अनेक सरकारी अस्पतालों में उपयोग में लाया जा रहा है. मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) की गिरफ्तारी के बाद भारत की तरफ से प्रयास तेज कर दिए गए हैं. लेकिन सबसे बड़ी समस्या ये है कि डोमिनिका और भारत के बीच कोई प्रत्यर्पण संधि (extradition treaty) नहीं है. ऐसी स्थिति में चोकसी को वापस लाने में वक्त लग सकता है.पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के केस में गिरफ्तार पहलवान सुशील कुमार का मारपीट करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सुशील पहलवान को सागर धनखड़, सोनू महाल और उनके साथियों को डंडे से पीटते हुए साफ देखा जा सकता है. पूरा वीडियो पुलिस के पास बतौर सबूत मौजूद है जोकि 19 से 20 सेकंड का है.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


1.दोबारा इस्तेमाल किए जा सकेंगे N-95 और PPE KIT, इस कंपनी ने बनाया खास सिस्टम

मुंबई की स्टार्टअप कंपनी इंद्रा वाटर ने एन95 (N95 mask) और पीपीई किट (PPE Kit) को संक्रमण से मुक्त करने के लिए एक प्रणाली विकसित की है जिसे महाराष्ट्र और तेलंगाना के अनेक सरकारी अस्पतालों में उपयोग में लाया जा रहा है. विज्ञान और प्रौद्योगिकी (डीएसटी) विभाग ने कहा कि ‘वज्र कवच’ नाम की इस प्रणाली से पीपीई, मेडिकल और गैर-मेडिकल किट को पुन: उपयोग करने लायक बनाकर महामारी से लड़ने की लागत कम करने में मदद मिलेगी. इससे कोविड से संबंधित अत्यधिक कचरा उत्पन्न होने से भी रोका जा सकेगा और इस तरह पर्यावरण को स्वच्छ रखने में भी मदद मिलेगी.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

2.डोमिनिका में पकड़ा गया मेहुल चोकसी लेकिन जानें क्यों भारत को अभी करना होगा इंतजार

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) को डोमिनिका में गिरफ्तार तो कर लिया गया है, लेकिन अभी उसे भारत वापस लाने की राह लंबी और कठिन है. चोकसी की गिरफ्तारी के बाद भारत की तरफ से प्रयास तेज कर दिए गए हैं. लेकिन सबसे बड़ी समस्या ये है कि डोमिनिका और भारत के बीच कोई प्रत्यर्पण संधि (extradition treaty) नहीं है. ऐसी स्थिति में चोकसी को वापस लाने में वक्त लग सकता है.



यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Youtube Video

3.सुशील के हाथ में डंडा और साथ में बदमाश, लहूलुहान पड़ा है सागर धनखड़; वीडियो वायरल

पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के केस में गिरफ्तार पहलवान सुशील कुमार का मारपीट करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सुशील पहलवान को सागर धनखड़, सोनू महाल और उनके साथियों को डंडे से पीटते हुए साफ देखा जा सकता है. पूरा वीडियो पुलिस के पास बतौर सबूत मौजूद है जोकि 19 से 20 सेकंड का है. ये वीडियो पुलिस ने वारदात वाली रात मौके पर मौजूद प्रिंस जोकि सुशील पहलवान का करीबी है. उसके मोबाइल से बरामद किया है. प्रिंस पर भी कई मुकदमे दर्ज हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

4.जून के दूसरे हफ्ते से अपोलो अस्पतालों में मिलने लगेगी रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-V

रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-V (Sputnik-V) जून महीने के दूसरे सप्ताह से देशभर के अपोलो अस्पतालों (Apollo Hospitals) में मिलने लगेगी. इस बात की जानकारी अपोलो ग्रुप ने बृहस्पतिवार को दी है. कंपनी की एक्जिक्यूटिव वाइस चेयरपर्सन शोभना कमिनेनी ने कहा है-हमारे अस्पतालों में अब तक वैक्सीन दस लाख से ज्यादा डोज लगाए गए हैं. इनमें फ्रंटलाइन वर्कर्स, हाई रिस्क ग्रुप और कॉरपोरेट कर्मचारियों को प्राथमिकता दी गई है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

5.UP: मस्जिद और अन्य धार्मिक स्थलों में लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाने की मांग, इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई आज

मस्जिदों सहित विभिन्न धार्मिक स्थलों में लाउडस्पीकर (Loudspeaker) पर रोक लगाने की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में गुरुवार को एक जनहित याचिका दाखिल की गई है. याचिका में कोर्ट से मांग की गई है कि धार्मिक स्थल के आसपास रहने वालों की आपत्ति लेकर मंदिर, मस्जिद, चर्च आदि से ध्वनि प्रदूषण मानक का पालन कराया जाए. बिना अनुमति मानक के विपरीत लाउडस्पीकर बजाने को प्रतिबंधित करने के कानून का पालन कराया जाए. याचिका पर सुनवाई शुक्रवार 28 मई को होगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

6.पतंजलि को मिला IMA का नोटिस, आचार्य बालकृष्ण बोले-‘करारा जवाब’ देंगे

हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ ने यह भी कहा कि पतंजलि सारी गतिविधियां वैज्ञानिक और सत्यता को ध्यान में रखकर करता है और वह किसी को भी ऋषियों और शास्त्रों के महान ज्ञान और विज्ञान की उपेक्षा, अनादर और अपमान नहीं करने दे सकता. IMA ने बुधवार को एलोपैथी और एलोपैथी पद्धति के डॉक्टरों के कथित अपमान वाली टिप्पणी के लिए रामदेव को छह पन्ने का मानहानि नोटिस भेजकर 15 दिन के अंदर उनसे माफी मांगने और ऐसा नहीं करने पर एसोसिएशन ने योग गुरु से हर्जाने के तौर पर 1,000 करोड़ रुपये मांगने की बात कही थी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

7.एमएस धोनी घोड़े की मालिश करते नजर आए, पत्नी साक्षी ने शेयर किया Video

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) इंडियन प्रीमियर लीग 2021 बीच में स्थगित होने के बाद अपने घर पर समय बिता रहे हैं. रांची में धोनी अपने परिवार का तो ख्याल रख ही रहे हैं लेकिन इसके साथ-साथ वो अपने पालतू जानवरों के साथ समय बिता रहे हैं. बता दें धोनी ने अब कुत्तों के साथ-साथ घोड़े भी पाल लिये हैं. गुरुवार को धोनी का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें वो अपने घोड़े की मालिश कर रहे हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

8.खुशी कपूर से पपराजी ने पूछा डॉगी का नाम, यूजर ने किया कमेंट- 'लिख लेता हूं, कहीं UPSC में ना आ जाए'

बॉलीवुड में सुपरस्टार और स्टार के चर्चे तो होते ही रहते हैं. कुछ स्टार्स के बच्चे अभी तक फिल्मों में डेब्यू नहीं कर पाए हैं, फिर बॉलीवुड के गलियारों में उनकी चर्चा होती रहती है. इन्हीं स्टार किड्स में से एक हैं बोनी कपूर की दुलारी खुशी कपूर (Khushi Kapoor). वे अक्सर अपने डॉगी के साथ दिख जाती हैं. दरअसल खुशी कपूर का एक वीडियो जमकर शेयर किया जा रहा है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

9.233 रुपये की बचत से तैयार करें 17 लाख का मोटा फंड, जानें कैसे और कहां लगाएं पैसा

एलआईसी (LIC) अपने ग्राहकों के आज और कल को सुरक्षित रखने के लिए खास योजनाएं लेकर आता रहता है. एलआईसी का जीवन लाभ प्लान (LIC jeevan Labh) के जरिए आप हर रोज 233 रुपये का निवेश करके 17 लाख रुपये का फंड बना सकते हैं. यानी आप कुछ ही सालों में लखपति बन सकते हैं. बता दें एलआईसी के प्लान हर वर्ग को ध्यान में रखकर तैयार किए जाते हैं. आइए आज हम आपको इस खास प्लान के बारे में बताते हैं-

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

10.Covid-19 Update: बिहार में कोरोना के 2568 नए मामले आए सामने, 98 मरीजों की मौत

बिहार (Bihar) में बृहस्पतिवार को कोविड-19 (COVID-19) के 2568 नए मामले आए तथा 98 और मरीजों की मौत हो गयी. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के मुताबिक, बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से 98 मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या बढकर 4943 हो गयी. विभाग के मुताबिक, नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 7,00,897 हो गयी है. इनमें से 6,67,507 मरीज ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे के भीतर 5015 मरीज स्वस्थ हो गए. संक्रमण के सबसे ज्यादा 369 मामले पटना से आए हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज