देश

अमेरिकी राष्ट्रपति की वेबवाइट हैक, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

डोनाल्‍ड ट्रंप
डोनाल्‍ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति की वेबवाइट Hacked, हैकरों ने कहा- ट्रंप की फेक खबरें अब बंद, पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्याओं पर बोले जेपी नड्डा- मैंने खुद 100 कार्यकर्ताओं का तर्पण किया, पाकिस्तान को भारत के हमले का था डर, खौफ में हुई थी अभिनंदन वर्धमान की रिहाई

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 6:51 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की चुनावी अभियान की वेबसाइट (Trump Website Hacked) को राष्ट्रपति चुनावों (US Election 2020) से ठीक एक सप्ताह पहले मंगलवार को हैक कर लिया गया. ट्रम्प अभियान के प्रवक्ता टिम मर्टा ने एक बयान में कहा कि वेबसाइट हैक हो गई थी. भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) ने बुधवार को न्यूज18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में बिहार चुनाव के साथ-साथ पश्चिम बंगाल में हो रही राजनीतिक हत्याओं को लेकर भी कई बातें कहीं. नड्डा ने कहा कि वह खुद 100 कार्यकर्ताओं का तर्पण कर चुके हैं. भारत (India) की ओर से की गई एयरस्ट्राइक (Air strike) के बाद पाकिस्तान (Pakistan) में भारत को लेकर किस तरह का खौफ था उसकी जानकारी खुद पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ (Khawaja Muhammad Asif) ने दी है.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


अमेरिकी राष्ट्रपति की वेबवाइट Hacked, हैकरों ने कहा- ट्रंप की फेक खबरें अब बंद
#अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की चुनावी अभियान की वेबसाइट (Trump Website Hacked) को राष्ट्रपति चुनावों (US Election 2020) से ठीक एक सप्ताह पहले मंगलवार को हैक कर लिया गया. ट्रम्प अभियान के प्रवक्ता टिम मर्टा ने एक बयान में कहा कि वेबसाइट हैक हो गई थी. उन्होंने कहा कि हम इस हमले के स्रोत का पता लगाने के लिए जांच अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. टिम मर्टा ने वेबसाइट के संवेदनशील डेटा के बारे में बताया कि वेबसाइट पर किसी तरह का संवेदनशील डाटा स्टोर नहीं था इसलिए उसके बाहर आने का कोई जोखिम नहीं है. फिलहाल वेबसाइट को बहाल कर दिया गया है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्याओं पर बोले जेपी नड्डा- मैंने खुद 100 कार्यकर्ताओं का तर्पण किया


#भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) ने बुधवार को न्यूज18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में बिहार चुनाव के साथ-साथ पश्चिम बंगाल में हो रही राजनीतिक हत्याओं को लेकर भी कई बातें कहीं. नड्डा ने कहा कि वह खुद 100 कार्यकर्ताओं का तर्पण कर चुके हैं. जेपी नड्डा ने कहा कि जहां तक पश्चिम बंगाल का सवाल है वहां ममता जी की जमीन खिसक गई है. बंगाल विधानसभा चुनावों में बीजेपी की सरकार ही बनने जा रही है..

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

पाकिस्तान को भारत के हमले का था डर, खौफ में हुई थी अभिनंदन वर्धमान की रिहाई
#पाकिस्तान (Pakistan) के बालाकोट (Balakot) में 26 फरवरी 2019 को भारत (India) की ओर से की गई एयरस्ट्राइक (Air strike) पर पाकिस्तान आर्मी और वहां की सरकार भले ही हमेशा से सवाल उठाती रही हो लेकिन अब पाकिस्तान की संसद में इस बात को लेकर बड़ा खुलासा किया गया है. एयरस्ट्रइाक के बाद पाकिस्तान में भारत और मोदी सरकार को लेकर किस तरह का खौफ था उसकी जानकारी खुद पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ (Khawaja Muhammad Asif) ने दी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

फेसबुक पोस्ट पर दर्ज की FIR तो नाराज SC ने कहा- देश को आजाद रहने दें
#देश की सर्वोच्च अदालत (Supreme Court) ने कहा है कि सरकार की आलोचना करने के लिए सामान्य नागरिक को परेशान नहीं किया जा सकता. दरअसल यह टिप्पणी सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली निवासी रोशनी बिस्वास (Kolkata police) की फेसबुक पोस्ट पर कोलकाता पुलिस द्वारा जारी किए समन के मामले में की है. रोशनी ने कोलकाता के भीड़-भाड़ वाले राजा बाजार इलाके की तस्वीर शेयर कर ममता बनर्जी सरकार से लॉकडाउन की गंभीरता पर सवाल उठाए थे. रोशनी मूल रूप से पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर]

1 नवंबर से बदल जाएंगे आपके पैसों से जुड़े ये 7 नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर#
1st नवंबर 2020 (1st November 2020) से देशभर में कई नए नियम लागू होने जा रहे हैं, ज‍िसका सीधा असर आपकी जिंदगी पर पड़ने वाला है. गैस सिलेंडर की बुकिंग से लेकर बैंक चार्ज तक इसमें कई नए नियम शामिल हैं. इसके अलावा इंडियन रेलवे ने भी 1 नवंबर से टाइम टेबल में बदलाव करने जा रहा है तो 1 तारीख आने से पहले आप इन नियमों के बारे में जरूर जान लें. वरना आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. आइए आपको बताते हैं कि 1 नवंबर से क्या-क्या बदल रहा है-

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

राज्यसभा चुनाव : UP में बसपा उम्मीदवार का पर्चा वैध, सपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी को लगा झटका
उत्तर प्रदेश राज्यसभा चुनाव (Rajyasabha Election) में चुनाव आयोग पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं. जबकि राज्यसभा चुनाव के लिए यूपी से 10वीं सीट पर बसपा प्रत्याशी (BSP Candidate) का नामांकन बुधवार को जांच में वैध पाया गया और सपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार का पर्चा निरस्त हो गया. राज्यसभा चुनाव के निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, नामांकन पत्रों की जांच में बसपा प्रत्याशी रामजी लाल गौतम (Ramji Lal Gautam) का पर्चा वैध पाया गया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

IPL 2020: विराट कोहली ने बैंगलोर को हरवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी, जानिए क्यों मुंबई के सामने टेके घुटने?
इंडियन प्रीमियर लीग के 48वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हरा दिया. बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 164 रन बनाए, जवाब में मुंबई इंडियंस ने 19.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. आपको बता दें इस मुकाबले में बैंगलोर की ओपनिंग मुंबई से काफी अच्छी रही, जोशुआ फिलिपी और देवदत्त पड्डिकल ने टीम को अच्छी शुरुआत दी लेकिन इसके बावजूद बैंगलोर पर मुंबई ने आसान जीत दर्ज की, क्या रही इसकी वजह, आइए बताते हैं आपको.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

KBC 12: क्या शो की पहली करोड़पति बनेंगी गाजियाबाद की छवि कुमार? शानदार गेम से अमिताभ बच्चन को किया इंप्रेस
केबीसी 12 (KBC 12 ) में आज का एपिसोड काफी दिलचस्प रहा. शो पर कल के रोलओवर कंटेस्टेंट गौतम ने यहां पर 80 हजार रुपए जीते. वहीं इसके बाद फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड पूरा करके अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉटसीट पर गाजियाबाद से आईं कंटेस्टेंट छवि कुमार आईं. वो एक इंग्लिश टीचर हैं और उनके पति एयरफोर्स ऑफिसर हैं. उन्होंने बताया कि पति के एयरफोर्स में होने ही वजह से उन्हें हर 2 साल में घर और जगह बदलनी पड़ती है. छवि ने बताया कि वो और उनके बच्चे इस बात पर बहुत गर्व महसूस करते हैं कि उनके पति फौजी हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

भारत में लॉन्च हुआ होंडा CR-V का स्पेशल एडिशन! लुक में है शानदार, जानिए कीतनी है कीमत
इस फेस्टिव सीजन में होंडा कार इंडिया (Honda Cars India) ने नए कस्टमर को आकर्षित करने के लिए अपनी सबसे महंगी कार CR-V का एक नया स्पेशल एडिशन 29.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर लॉन्च किया है. इस स्पेशल एडिशन मॉडल में कई नए फीचर दिए गए हैं. जिसके कारण रेगुलर मॉडल से ये लगभग 1.23 लाख रुपये महंगा है. नए मॉडल में कई कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे क्योंकि ये फेसलिफ्ट मॉडल है. ऐसे में ग्राहकों को स्पेशल एडिशन मॉडल में इस कार का फ्रेश लुक मिलेगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज