यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

जानें क्या है आज की 10 बड़ी सुर्खियां

News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 7:37 AM IST
यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
जम्मू में सेना तैनात
News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 7:37 AM IST
जम्मू-कश्मीर में 25 हजार जवान और भेजे जाएंगे. इससे पहले घाटी में 100 कंपनियों को भेजने के आदेश दिए गए थे. जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार से आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ चल रही है. उधर तीन तलाक को अपराध करार देने वाला विधेयक देश में कानून के तौर पर तो लागू हो गया, लेकिन पश्चिम बंगाल के एक मंत्री ने इसे मानने से इनकार कर दिया है.

जम्मू-कश्मीर में भेजे जा रहे 25,000 और जवान

जम्मू-कश्मीर में 25,000 जवान और भेजे जाने की ख़बर सामने आई है. इससे पहले केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने घाटी में 100 कंपनियों को भेजने की बात कही थी. पैरामिलिट्री फोर्स के इन जवानों को घाटी में और सैनिक भेजने के लिए सरकार की ओर से मौखिक आदेश जारी किए गए हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

आजम खान के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया केस

समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. रामपुर में किसानों की जमीन हड़पने और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी केस दर्ज कर लिया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
Loading...

लंकाई प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को कहा, 'शुक्रिया'

श्रीलंकाई प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने गुरुवार को ईस्टर संडे बम धमाकों के बाद 'सारी मदद' के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शुक्रिया अदा किया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

येडियुरप्पा सरकार बेंगलुरु में गरीबों के लिए बनाएगी दो लाख मकान

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने कहा कि 2022 तक सभी को मकान उपलब्ध कराने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना के मद्देनजर राज्य सरकार ने गरीबों के लिए करीब दो लाख मकान तैयार करने के लिए 1000 एकड़ जमीन चिह्नित की है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अब पुलिस दल करेगा CCD संस्थापक वीजी सिद्धार्थ की मौत की जांच

कैफे कॉफी डे (CCD) के संस्थापक वीजी सिद्धार्थ की मौत की जांच के लिए एक पुलिस दल गठित किया गया है. मेंगलुरु के पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल ने बताया कि यह दल सहायक पुलिस आयुक्त (मेंगलुरु दक्षिण उपसंभाग) टी. कोडनडरम के नेतृत्व में गठित किया गया है. उन्होंने कहा कि हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. इससे स्पष्ट होगा कि मौत कैसे हुई.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

ममता सरकार के मंत्री ने कहा- तीन तलाक पर कानून नहीं मानेंगे

तीन तलाक को अपराध करार देने वाला विधेयक देश में कानून के तौर पर तो लागू हो गया, लेकिन पश्चिम बंगाल के एक मंत्री ने इसे मानने से इनकार कर दिया है. ममता बनर्जी सरकार के मंत्री सिद्दिकुल्लाह चौधरी ने कहा, 'तीन तलाक बिल पास होना दुख का विषय है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

पूर्व मुख्यमंत्री की विवादित टिप्पणी

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा राकांपा विधायक चर्चिल अलेमाओ ने गुरुवार को कहा कि गोवा की महिलाएं 'शालीन और कोमल' हैं जबकि राज्य के बाहर की महिलाएं 'तेज' हैं और कराटे जानती हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

एशेज सीरीज- पहले दिन स्टीव स्मिथ के शतक

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट का पहला दिन स्टीव स्मिथ के नाम रहा. इस बल्लेबाज ने 16 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए अपनी पहली ही पारी में शतक ठोक दिया. स्मिथ के इस शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने एजबेस्टन में 284 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

रोहित शर्मा नहीं विराट कोहली के समर्थन में आए शोएब अख्तर!

टीम इंडिया जब से वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हुई है तभी से लगातार विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. फैंस वनडे-टी20 और टेस्ट का अलग-अलग कप्तान बनाने की मांग कर रहे हैं. ऐसी मांग की जा रही है कि रोहित शर्मा को लिमिटेड ओवर्स का कप्तान बना देना चाहिए. हालांकि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर इसके सख्त खिलाफ हैं. शोएब अख्तर के मुताबिक रोहित शर्मा अच्छे कप्तान हैं, वो चार बार आईपीएल जीते हैं लेकिन विराट कोहली को कप्तानी से हटाना बेवकूफी होगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

वेस्टइंडीज के कोच बोले - मजबूत है हमारी टीम भारत को देंगे कड़ी टक्कर

वेस्टइंडीज के कोच फ्लायड रीफर को यकीन है कि कायरन पोलार्ड और सुनील नारायण की वापसी से भारत के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज काफी रोमांचक होगी. वेस्टइंडीज की टी20 टीम हालात के अनुकूल ढलने के लिये फ्लोरिडा पहुंच गई है. रीफर ने इसे युवा और अनुभवी टीम का अच्छा मिक्स्ड बताया है.

 

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
First published: August 2, 2019, 7:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...