भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश में चीनी सेना!, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश में चीनी सेना!, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है.

क्या MP के बाद महाराष्ट्र में बदलेगी सरकार? अमित शाह ने दिया यह जवाब, Covid-19: भारत और बांग्लादेश डेथ रेट में बराबरी पर, जानें- पाकिस्तान कहां है.. यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • Share this:
नई दिल्ली. एलएसी के पास लद्दाख से महज 30-35 किलोमीटक दूर चीनी सेना के लड़ाकू विमानों (Chinese fighters flying) को उड़ान भरते देखा गया है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक चीन की लड़ाकू विमान होटन और गरगुंसा ठिकानों से लगभग 100-150 किलोमीटर की दूरी पर तैनात हैं.भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के केस 2 जून को 2 लाख पार कर जाएंगे. देश में इस महामारी से 5600 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. भारत में कोविड-19 से डेथ रेट 4 (प्रति 10 लाख) है. गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने कहा महाराष्ट्र में तीन दलों की सरकार है. जब तक इनका आपस में भरोसा है, तब तक कोई कुछ नहीं कर सकता. अगर इन दलों का आपस में भरोसा ना रहे तो और कुछ लोग बाहर निकले तो फिर उस सरकार को कोई नहीं बचा सकता.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश में चीनी सेना! लद्दाख के करीब उड़ रहे लड़ाकू विमान
#भारत-चीन (India-China border dispute) के बीच लद्दाख (Ladakh) को लेकर वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के तनाव बना हुआ है. जिसके बाद भारत सीमा क्षेत्र में चीन की हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए है.



#इसी बीच एलएसी के पास लद्दाख से महज 30-35 किलोमीटक दूर चीनी सेना के लड़ाकू विमानों (Chinese fighters flying) को उड़ान भरते देखा गया है.
#न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक चीन की लड़ाकू विमान होटन और गरगुंसा ठिकानों से लगभग 100-150 किलोमीटर की दूरी पर तैनात हैं.



यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Covid-19: भारत और बांग्लादेश डेथ रेट में बराबरी पर, जानें- पाकिस्तान कहां है
#भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के केस 2 जून को 2 लाख पार कर जाएंगे. देश में इस महामारी से 5600 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. भारत में कोविड-19 से डेथ रेट 4 (प्रति 10 लाख) है.
#दुनिया के छह देशों में भारत (, India) से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं. इनमें से पांच देशों में भारत के मुकाबले मौतें भी ज्यादा हुई हैं. टॉप-6 में सिर्फ रूस ही ऐसा है, जहां भारत से कम मौतें हुई हैं.
#कोविड-19 (Covid-19) की भयावहता को सिर्फ केस की संख्या नहीं, उससे हुई मौत के आधार भी आंका जाता है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

क्या MP के बाद महाराष्ट्र में बदलेगी सरकार? अमित शाह ने दिया यह जवाब
#गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने कहा महाराष्ट्र में तीन दलों की सरकार है. जब तक इनका आपस में भरोसा है, तब तक कोई कुछ नहीं कर सकता. अगर इन दलों का आपस में भरोसा ना रहे तो और कुछ लोग बाहर निकले तो फिर उस सरकार को कोई नहीं बचा सकता.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Unlock 1.0 के बीच दिल्ली में महंगी हुई CNG, एनसीआर में भी बढ़े दाम, यहां चेक करें नई दर
#कोरोना वायरस और लॉकडाउन 5.0 (Lockdown 5.0) की गाइडलाइंस आने के बाद दिल्ली-एनसीआर में CNG के दाम बढ़ा दिए गए हैं.
#1 जून से Unlock 1.0 के अमल में आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर में सीएनजी की कीमतों में इजाफा किया गया है. दिल्ली में जहां CNG की कीमत में एक रुपए का इजाफा किया गया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

HM Amit Shah Exclusive Interview: चीन के सवाल पर बोले अमित शाह- सरकार इस मामले पर कोई समझौता नहीं करेगी
#HM Amit Shah Exclusive Interview: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से नेटवर्क 18 ग्रुप के एडिटर इन चीफ राहुल जोशी से खास बातचीत की. गृह मंत्री ने देश से जुड़े तमाम मुद्दों पर बेबाकी से जवाब दिया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

चेन्‍नई में फंसे थे 7 वर्कर, फ्लाइट बुक कर बॉस खुद आए वाराणसी में घर छोड़ने, सैलरी भी दी
#कोरोना वायरस के संक्रमण (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से चेन्नई में फंसे उत्तर प्रदेश के सात कामगार घर लौटने को व्याकुल थे.
#कामगारों की इस व्याकुलता को नियोक्ता ने समझा और मानवता की मिसाल पेश करते हुए विमान से उनकी वापसी की व्यवस्था की.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अमेरिका में लोगों से माफी मांगती पुलिस की तस्वीर वायरल, प्रीतीश नंदी ने कहा- ऐसा यहां क्यों नहीं होता
#कवि, पत्रकार, फिल्ममेकर (Filmmaker) और पूर्व सांसद (Former MP) प्रीतीश नंदी (Pritish Nandy) ने अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा की राजधानी मियामी (Miami) में पुलिसकर्मियों की जनता से माफी मांगते हुए एक तस्वीर पोस्ट की.
#इस फोटो में अमेरिकी शहर मियामी के पुलिस कर्मियों को सीढ़ियों पर सिर झुकाए हुए बैठे देखा जा सकता है. यह तस्वीर ट्विटर (Twitter) पर कई यूजर शेयर कर रहे हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

7 करोड़ किसानों के लिए खुशखबरी! खेती-किसानी के लोन पर 31 अगस्त तक अब 7% की जगह देना होगा सिर्फ 4% ब्याज
#किसान क्रेडिट कार्ड (KCC-Kisan Credit Card) पर देश के 7 करोड़ किसानोंं को मोदी सरकार ने बड़ी राहत दी है. खेती-किसानी के लोन पर अब 31 अगस्त तक सिर्फ 4 फीसदी ब्याज लगेगा. इस बात की जानकारी केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

भारत में कोविड-19 से ठीक होने की दर बढ़ रही, मृत्यु दर में आ रही कमी: स्वास्थ्य मंत्रालय
#केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने सोमवार को कहा कि भारत में कोविड-19 (Covid-19) से ठीक होने वालों की दर में सुधार हो रहा है और यह वर्तमान में 48.19 प्रतिशत है तथा मृत्यु दर में धीरे-धीरे कमी आ रही है और यह फिलहाल 2.83 प्रतिशत है.
#इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों की संख्या बढ़कर 1,90,535 तथा मृतकों की संख्या बढ़कर 5,394 हो गई.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Unlock1: UP में अब कंटेनमेंट जोन के बाहर सुबह 10 से रात 9 बजे तक बिकेगी शराब
#उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन 5 (Lockdown 5.0) की नई गाइडलाइंस लागू होने के बाद प्रदेश सरकार ने कंटेनमंट जोन और कोरोना हॉटस्पॉट (Corona Hotspot) के बाहर की शराब की दुकानों के खुलने के समय में बदलाव का फैसला किया है.
#प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (CM Yogi Adityanath) ने निर्णय लिया है कि अब शराब की ऐसी दुकानें सुबह 10 से रात 9 बजे तक खोली जा सकेंगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading