Home /News /nation /

Omicron केसों में महाराष्ट्र को पीछे छोड़ दिल्ली टॉप पर, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

Omicron केसों में महाराष्ट्र को पीछे छोड़ दिल्ली टॉप पर, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

मुंबई में बढ़ते मामलों को देखकर ऐसा लग रहा है कि सरकार जल्द ही कड़े नियम लागू कर सकती है.

मुंबई में बढ़ते मामलों को देखकर ऐसा लग रहा है कि सरकार जल्द ही कड़े नियम लागू कर सकती है.

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष को फिर आया गुस्सा, सेल्फी ले रहे युवक से शिवकुमार ने छीना मोबाइल, VIDEO वायरल, 'भाभी जी घर पर हैं' की अम्मा जी ऑडिशन में होती थीं REJECT, दोस्त की एक सलाह ने बना दिया करियर, बदला Jhansi Station का नाम, सरकार ने जारी कर दी अधिसूचना, जानें अब क्या होगा..., मोहम्मद शमी का फैन हुआ पाकिस्तानी गेंदबाज, कहा- दक्षिण अफ्रीका के पास नहीं है उनका जवाब, देखें VIDEO- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना के मामले पिछले 24 घंटे में लगभग दोगुने (Covid19 Blast in Delhi) बढ़ गए हैं. राजधानी में पिछले 24 घंटे में 923 मामले सामने आए हैं. ये 30 मई के बाद दिल्ली में एक दिन में आए नए केस का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके साथ ही कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में 800 बेड का यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स कोविड सेंटर (Yamuna Sports complex Covid19 Centre ) शुरू कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) की आहट ने लोगों की नींद उड़ाना शुरू कर दिया है. जुलाई माह के बाद बुधवार को यूपी में सबसे ज्यादा एक्टिव कोरोना संक्रमित केस सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट 0.01 प्रतिशत से बढ़कर 0.05 प्रतिशत हो गया. कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से प्रदेश में एपिडेमिक एक्ट को 3 महीने के लिए आगे बढ़ाकर 31 मार्च कर दिया गया है.

    यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

    Omicron केसों में महाराष्ट्र को पीछे छोड़ दिल्ली टॉप, 800 बेड का यमुना स्पोर्ट्स कोविड सेंटर शुरू
    दिल्ली में कोरोना के मामले पिछले 24 घंटे में लगभग दोगुने (Covid19 Blast in Delhi) बढ़ गए हैं. राजधानी में पिछले 24 घंटे में 923 मामले सामने आए हैं. ये 30 मई के बाद दिल्ली में एक दिन में आए नए केस का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके साथ ही कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में 800 बेड का यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स कोविड सेंटर (Yamuna Sports complex Covid19 Centre ) शुरू कर दिया गया है. डॉक्टर्स फॉर यू के अध्यक्ष डॉ. रजत जैन ने कहा, “यहां 800 बेड की व्यवस्था है और 4 ऑक्सीजन प्लांट लगे हैं, जिनकी क्षमता 2000 ली./मिनट है. यहां ऑक्सीजन सिलेंडर, कंसंट्रेटर भी उपलब्ध हैं.”

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    UP में भी दस्तक दे रही Corona की तीसरी लहर, जुलाई के बाद आए सबसे ज्यादा पॉजिटिव मामले
    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) की आहट ने लोगों की नींद उड़ाना शुरू कर दिया है. जुलाई माह के बाद बुधवार को यूपी में सबसे ज्यादा एक्टिव कोरोना संक्रमित केस सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट 0.01 प्रतिशत से बढ़कर 0.05 प्रतिशत हो गया. कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से प्रदेश में एपिडेमिक एक्ट को 3 महीने के लिए आगे बढ़ाकर 31 मार्च कर दिया गया है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    देश की किस वैक्सीन पर सबसे अच्छा रिजल्ट देगा कोवावैक्स बूस्टर डोज, वैज्ञानिक ने किया खुलासा

    प्रख्यात विषाणु वैज्ञानिक डॉ. शाहिद जमील ने कहा कि भारत में कोविड-19 के खिलाफ जिन टीकों को मंजूरी दी गई है उनमें कोवावैक्स (Covavax ) उन लोगों के लिये बेहतर बूस्टर खुराक (Booster Dose) होगी जिन्हें पहले कोविशील्ड का टीका (Covishield vaccine) लगा है. उनका मानना है कि फिलहाल उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक कोविशील्ड की ही एक और खुराक (बूस्टर खुराक) से कोवावैक्स बेहतर विकल्प होगा. भारतीय सार्स-सीओवी-2 जीनोमिक्स संघ (इनसाकॉग) के परामर्श समूह के पूर्व प्रमुख जमील ने कहा कि फिलहाल टीकों के अन्य संयोजनों के लिये आंकड़े उपलब्ध नहीं हैं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    विकास का वर्ष होगा 2022, कई बड़े प्रोजेक्ट्स होंगे पूरे, देश को मिलेगी ये नई सौगातें, जानें
    कुछ ही दिनों में 2021 अलविदा कहने वाला है और दुनिया 2022 का स्वागत करेगी. हालांकि 2022 भी कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से अछूता रहने वाला नहीं है, लेकिन आने वाला साल भारत के लिए विकास का वर्ष होगा अगर ऐसा कहा जाए तो इसमें कोई गुरेज नहीं है. 2022 में भारत के कई बड़े प्रोजेक्ट्स पूरे होने वाले हैं, जो देश के विकास को आगे लेकर जाएंगे. आइए नजर डालते हैं 2022 की कुछ अहम प्रोजेक्ट्स पर जो देश को गति देंगे.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    Bihar: लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के खिलाफ यहां हुई FIR दर्ज, जानें पूरा मामला…
    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के खिलाफ समस्तीपुर (Samastipur) के रोसड़ा में एफआईआर (FIR) दर्ज हुई है. तेज प्रताप यादव पर 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में संपत्ति का ब्यौरा छिपाने का आरोप है. बिहार विधानसभा चुनाव में दायर अपने शपथ पत्र में संपत्ति का गलत जानकारी देने के आरोप में जेडीयू ने शिकायत दर्ज कराई थी. हसनपुर विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी ब्रजेश कुमार के आवेदन पर यह एफआईआर दर्ज हुई है. यह एफआईआर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 125 के अंतगर्त दर्ज की गई है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    मोहम्मद शमी का फैन हुआ पाकिस्तानी गेंदबाज, कहा- दक्षिण अफ्रीका के पास नहीं है उनका जवाब, देखें VIDEO
    भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर शानदार प्रदर्शन कर रही है. टीम इंडिया (Team India) अपने खेल से भारत के साथ-साथ दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमियों के दिल जीत रही है. पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर रहे दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) भी भारतीय टीम के फैन हो गए हैं. उन्होंने सेंचुरियन टेस्ट का खेल देख भारतीय खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की. पूर्व लेग स्पिनर दानिश ने खासकर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की तारीफ की, जिन्होंने इस मैच में अपने टेस्ट करियर के 200 विकेट पूरे किए हैं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    बूस्टर डोज न लेने का अंजाम भुगत रही ब्रिटेन की जनता, 90% संंक्रमित पहुंचे ICU में
    ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Britain PM Boris Johnson) ने बुधवार को इंग्लैंड में प्रतिबंध न लगाने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित 90 फीसदी लोगों ने वैक्सीन का बूस्टर डोज (Booster Dose) नहीं लिया था. देश के एक वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे प्रधानमंत्री जॉनसन ने लोगों से वैक्सीन का बूस्टर डोज लेने की अपील की. उन्होंने कहा, देश की बड़ी आबादी का एक हिस्सा जो इस समय आईसीयू में है उसने वैक्सीन की बूस्टर खुराक नहीं ली है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    बदला Jhansi Station का नाम, सरकार ने जारी कर दी अधिसूचना, जानें अब क्या होगा…
    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के झांसी रेलवे स्टेशन (Jhansi Railway Station) का नाम अब वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन झांसी (Veerangana Laxmibai Railway Station) होगा. यूपी सरकार ने झांसी रेलवे स्टेशन का नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन के नाम पर करने अधिसूचना जारी कर दी है. सरकार ने केंद्र सरकार को नाम परिवर्तन का प्रस्ताव भेजा था, इसके बाद गृहमंत्रालय की ओर से भी नाम बदलकर वीरांगना लक्ष्मीबाई किए जाने पर अनापत्ति के साथ मंजूरी मिल गई. इसके बाद अधिसूचना जारी कर दी गई है. रेलवे अधिकारियों की मानें तो रेलवे की कुछ औपचारिकताओं के बाद जल्द ही झांसी रेलवे स्टेशन का नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई के नाम पर अधिकारिक रूप से हो जाएगा.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    ‘भाभी जी घर पर हैं’ की अम्मा जी ऑडिशन में होती थीं REJECT, दोस्त की एक सलाह ने बना दिया करियर
    ‘भाभी जी घर पर हैं’ (Bhabiji Ghar Par Hain) टीवी के सबसे पॉपुलर टीवी शो में एक है. सीरियल में अम्मा जी का किरदार निभा रही सीमा राठौड़ (Soma Rathod) ने अपने जबरदस्त एक्टिंग की वजह से घर-घर में पहचान बना चुकी हैं. वो हर किसी की फेवरिट बन चुकी हैं. उन्हें इस शो ने पॉपुलर बनाया है. सोमा राठौड़ आज जिस मुकाम पर हैं उसे पाने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. एक्टिंग का जुनून और मेहनत करने के लिए सोमा तैयार थीं लेकिन एक समय ऐसा था जब उन्हें काम नहीं मिलता था.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष को फिर आया गुस्सा, सेल्फी ले रहे युवक से शिवकुमार ने छीना मोबाइल, VIDEO वायरल
    कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार (D K Shivakumar) एक बार फिर अपने गलत व्यवहार से सुर्खियों में है. लोगों की भीड़ के बीच एक युवक ने डी के शिवकुमार के साथ सेल्फी लेनी चाही. इस बात से कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष (Karnataka Congress) को गुस्सा आ गया और उन्होंने उस युवक से मोबाइल फोन छीन लिया. यह घटना बेंगलुरु से 100 किलोमीटर दूर मांडया की है. हैरानी की बात है कि डी के शिवकुमार ने अपने इस व्यवहार पर माफी मांगने के बजाय बेतुकी राय देते हुए इस घटना को मिसाल के तौर पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की हत्या से जोड़ दिया.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    Tags: Coronavirus in India, Omicron, Vaccination in India

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर