देश

भारत में आज से काम नहीं करेगा PUBG मोबाइल, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

 PUBG मोबाइल
PUBG मोबाइल

Maruti लाया दिवाली धमाका! इन कारों पर पर मिल रहा 50,000 रु से ज्यादा का बंपर डिस्काउंट,Amazon Great Indian Festival Sale: जानिए सभी डेबिट और क्रेडिट कार्ड के अलावा EMI पर ऑफर,गोरखपुर: मेयर सीताराम जायसवाल के बेटे समेत 5 पर मुकदमा, कोर्ट के आदेश पर खोराबार थाने में केस दर्ज,यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 7:13 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम (Kulgam) जिले में आतंकवादियों ने बीजेपी युवा मोर्चा के महासचिव समेत 3 कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी है. ये घटना गुरुवार शाम की है. पुलिस के अनुसार, इस घटना की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-E-Taiba) के समर्थक आतंकी समूह द रेसिसटेंस फ्रंट (TRF) ने ली है. भारत-अमेरिका के बीच ‘टू-प्लस-टू’ वार्ता (India-US 2+2 Meeting) के बाद जारी संयुक्त बयान में पाकिस्तान के बारे में और सीमा पार से आतंकवाद (Cross Border Terrorism) का जिक्र किये जाने पर इस्लामाबाद (Islamabad) की आपत्ति पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारत ने यह कहा.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


जानिए कैसे किसान आंदोलन की वजह से प्रभावित हुए पंजाब के कई उद्योग
मालगाड़ियों का परिचालन नहीं होने की वजह से राज्य के साइकिल और साइकिल कलपुर्जा, कपड़ा, हाथ के औजार, वाहन कलपुर्जा, इस्पात और मशीनी औजार क्षेत्र सभी बहुत प्रभावित हुए हैं. किसान यूनियनों ने 21 अक्टूबर को घोषणा की थी कि ‘रेल रोको’ आंदोलन से मालगाड़ियों को बाहर रखा जाएगा. किसान केंद्र के नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों ने की BJP के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या, PM ने कहा- वो अच्छा काम कर रहे थे


जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम (Kulgam) जिले में आतंकवादियों ने बीजेपी युवा मोर्चा के महासचिव समेत 3 कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी है. ये घटना गुरुवार शाम की है. पुलिस के अनुसार, इस घटना की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-E-Taiba) के समर्थक आतंकी समूह द रेसिसटेंस फ्रंट (TRF) ने ली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना की निंदा करते हुए दुख जताया है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, "मैं अपने तीन युवा कार्यकर्ताओं की हत्या की मैं निंदा करता हूं. जम्मू-कश्मीर में अच्छा काम कर रहे थे. दुख की इस घड़ी में मेरे विचार उनके साथ है. उनकी आत्मा को शांति मिले."

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

वैश्विक आतंकियों को शरण देता है पाकिस्तान, पूरी दुनिया जानती है सच्चाई: भारत
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव (MEA Spokesperson Anurag Srivastava) ने कहा कि जो देश संयुक्त राष्ट्र (United Nations) द्वारा आतंकवादी (Global Terrorists) घोषित किये गये लोगों को अधिकतम संख्या में पनाह देता है, उसे खुद को पीड़ित बताने का प्रयास कभी नहीं करना चाहिए. उन्होंने भारत-अमेरिका संयुक्त बयान (India-America Joint Statement) को लेकर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया पर पूछे गये सवालों के जवाब में प्रेस वार्ता में कहा, ‘‘आतंकवाद का समर्थन करने में पाकिस्तान की भूमिका के बारे में पूरा विश्व सच्चाई को जानता है.’’

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

IPL Playoff: चेन्नई की जीत से मुस्कुराए मुंबई-पंजाब-राजस्थान और हैदराबाद, देखें Point Table का समीकरण
आईपीएल 2020 (IPL 2020) अब कितने अहम पड़ाव पर है, इसका अंदाजा चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम कोलकाता नाइटराइडर्स (CSK vs KKR) के रिजल्ट से लगाया जा सकता है. वैसे तो यह महज दो टीमों का मुकाबला था, लेकिन इसके परिणाम ने कम से कम पांच टीमों को खुशी मनाने का मौका दिया. दुबई में गुरुवार को खेले गए इस मुकाबले को चेन्नई ने जीता. चेन्नई प्लेऑफ की रेस से बाहर है, पर जीत ने उसके कैंप में छाई निराशा को थोड़ा तो दूर किया ही होगा. इसके अलावा मुंबई इंडियंस, किंग्स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के खेमे में भी इस परिणाम ने खुशियां भर दीं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

भारत में आज से काम नहीं करेगा PUBG मोबाइल, कंपनी ने किया खुलासा
पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) और पबजी मोबाइल लाइट (PUBG Mobile Lite) 30 अक्टूबर से भारत में पूरी तरह से काम करना बंद कर देगा. कंपनी ने गुरुवार को फेसबुक पर एक पोस्ट में इस बात की सूचना दी. भारत ने करीब एक महीने पहले 118 ऐप्स पर प्रतिबंध लगाया था. इन 118 ऐप्स में भारत में बहुचर्चित गेमिंग ऐप पबजी पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था. भारत सरकार ने इस ऐप्स को बंद करने की वजह चीन से सुरक्षा खतरों को बताया था. ये ताजा घोषणा ऐसे समय आई है जब कुछ ही दिन पहले पबजी मोबाइल के डेवलपर पबजी कॉर्प ने लिंक्डइन पर एक पोस्ट में कहा था कि भारत में बैटल रॉयल-स्टाइव गेम्स की भारत में वापसी की संभावना है.


यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

पुलवामा को लेकर इमरान के मंत्री ने खोली अपनी ही पोल, हंगामा हुआ तो बदला बयान
फवाद चौधरी का ये बयान ऐसे समय आया है जब पाकिस्तान की विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के नेता सरदार अयाज सादिक ने बताया कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि अगर भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को नहीं छोड़ा जाता तो भारत “रात नौ बजे” पाकिस्तान पर हमला कर देगा

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Mirzapur 2 के मेकर्स को लेखक ने दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी, बोले- मेरे उपन्यास को अश्लीलता से दिखाया
अमेज़न प्राइम वीडियो की सबसे चर्चित वेब सीरीज मिर्ज़ापुर के दूसरे सीजन यानी मिर्जापुर 2 (Mirzapur 2) को लेकर काफी समय से चर्चाएं हो रही थीं. वहीं दर्शक इस सीरीज को लेकर काफी एक्साइटेड थे. वहीं रिलीज के बाद इस सीरीज को काफी अच्छे रिव्यूज मिल रहे हैं. वहीं इस बीच इसे लेकर कई विवाद भी खड़े हो गए हैं. हाल ही में इस सीरीज के एक सीन पर एक लेखक ने जबरदस्त नाराजगी जाहिर की है. उपन्यास 'धब्बा' (Dhabba) के लेखक सुरेंद्र मोहन पाठक (Surendra Mohan Pathak) ने कानूनी कार्रवाई की करने की चेतावनी भी दी है. उन्होंने इस सीन को पूरी तरह हटाए जाने की मांग की है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Maruti लाया दिवाली धमाका! इन कारों पर पर मिल रहा 50,000 रु से ज्यादा का बंपर डिस्काउंट
देश में फेस्टिव सीजन के शुरू होते ही कार निर्माता कंपनियां अपने प्रोड्क्ट पर भारी डिस्काउंट ऑफर कर रही हैं. ऐसे में भारत की नंबर ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी चुनिंदा कारों पर डिस्काउंट दे रही है. आइए जानते हैं कंपनी किस कार पर कितना डिस्काउंट मिल रहा है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Amazon Great Indian Festival Sale: जानिए सभी डेबिट और क्रेडिट कार्ड के अलावा EMI पर ऑफर
फेस्टिव सीजन में सेल को देखते हुए फ्लिपकार्ट की घोषणा के बाद अब अमेजन इंडिया (Amazon India) ने स्पेशल सेल को आगे बढ़ा दिया है. ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के कई तरह के प्रोडक्ट्स की रेंज पर ऑफर्स मिल रहे हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

गोरखपुर: मेयर सीताराम जायसवाल के बेटे समेत 5 पर मुकदमा, कोर्ट के आदेश पर खोराबार थाने में केस दर्ज
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) में मेयर सीताराम जायसवाल (Mayor Sitaram Jaiswal) के बेटे अजय जायसवाल सहित 5 के खिलाफ हत्या की कोशिश, बलवा और लापरवाही से वाहन चलाने समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है. वादी पंकज श्रीवास्तव ने खोराबार थाने ये केस दर्ज कराया है. दरअसल 20 जुलाई को पंकज की बाइक और कार का एक्सीडेंट हुआ था. कार में मेयर के बेटे समेत 5 लोग कार में सवार थे. मामले में चंवरी बाजार निवासी पंकज ने अदालत में गुहार लगाई थी जिसके बाद केस दर्ज करने का आदेश हुआ. फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर मामले छानबीन करने की बात कह रही है

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अजरबैजान के खिलाफ जंग में कूदीं आर्मीनिया के PM की पत्नी अन्ना हकोबयान
आर्मीनिया (Armenia) और अजरबैजान की भीषण जंग में अब नागोर्नो-काराबाख को बचाने के लिए आर्मीनिया के प्रधानमंत्री निकोल पशिनयान की पत्‍नी अन्‍ना हकोबयान (Anna Hakobyan) भी उतर आई हैं. आर्मीनिया की प्रथम महिला अन्‍ना ने 27 अक्‍टूबर से सैन्‍य प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज