सुशांत सिंह राजपूत केस में आया नया मोड़, यहां पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

सुशांत सिंह राजपूत केस में आया नया मोड़, यहां पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
सुशांत सिंह राजपूत

Corona: 30 दिन में आंध्र में 14 और UP में 5 गुना नए केस बढ़े, दिल्ली में आधे हुए, जिम फिर से खुलने के लिए तैयार, हर घंटे होगा सेनेटाइज, PPE किट में नजर आएंगे ट्रेनर : यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • Share this:
नई दिल्ली.भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का पहला केस 30 जनवरी को आया था. छह महीने के भीतर देश में 16 लाख कोरोना केस हो गए हैं. देश में सबसे अधिक केस महाराष्ट्र में हैं. वैसे, नए केस आने की रफ्तार आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में महाराष्ट्र से भी ज्यादा है. अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) ने कहा- 'सुशांत ऐसा इंसान नहीं था, जो सुसाइड कर ले. हमने और भी बुरा समय देखा था, जब हम साथ थे. वह बहुत ही खुशमिजाज लड़का था. मैं उसे जितना जानती थीसीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा कि जब से 14 अगस्त को विधानसभा सत्र की तारीख आई है, विधायकों के पास फोन आने लगे हैं. अब हॉर्स ट्रेडिंग का रेट बढ़ गया है. पहले 10, 15, 25 करोड़ की कीमत थी, अब अनलिमिटेड हो गई है.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


Corona: 30 दिन में आंध्र में 14 और UP में 5 गुना नए केस बढ़े, दिल्ली में आधे हुए
#
भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) की रफ्तार बेकाबू हो गई है. देश में पहला कोरोना केस आने के ठीक छह महीने बाद अब हम 16 लाख का आंकड़ा पार कर गए हैं. यूं तो पूरी दुनिया में ही यह महामारी बढ़ती ही चली जा रही है. लेकिन जुलाई के महीने में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर भारत (India) पर ही दिखता है.
#अमेरिका (America) और ब्राजील (Brazil) में ज्यादा केस जरूर आए, लेकिन रफ्तार के मामले में भारत उनसे आगे रहा. भारत की बात करें तो सबसे ज्यादा केस तो महाराष्ट्र में आए, लेकिन आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश जैसे कई राज्य रफ्तार के मामले में उससे आगे निकल गए. इस बीच दिल्ली से राहत भरी खबर आई है. यहां नए केस आने कम हुए हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर अंकिता लोखंडे ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- 'वह सुसाइड करने वालों में से नहीं था'
#
बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को एक महीने से ज्यादा का समय गुजर गया है. सुशांत मुंबई (Mumbai) के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में 14 जुलाई को मृत पाए गए थे. जिसके बाद एक्टर के नौकर ने पुलिस को फोन कर एक्टर के सुसाइड (Sushant Singh Rajput Suicide) की जानकारी दी थी.
#सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनकी एक्स गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) को भी गहरा सदमा लगा था. एक्टर की मौत के बाद अभी तक अंकिता लोखंडे ने चुप्पी साध रखी थी. एक्ट्रेस अभी तक मीडिया से दूर ही थीं, लेकिन अब उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर अपनी चुप्पी तोड़ी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर


Rajasthan Crisis : सीएम गहलोत का दावा- सत्र की तारीख आते ही हॉर्स ट्रेडिंग का ‘रेट’ बढ़ा
#
राजस्थान (Rajasthan) में जारी सियासी संकट (Political Crisis) के बीच तरह-तरह के बयान सामने आ रहे हैं. सत्ता के इस संग्राम में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट (CM Ashok Gehlot and Sachin Pilot) के खेमे के नेता एक-दूसरे पर लगातार हमले कर रहे हैं.
# इसी बीच सीएम अशोक गहलोत ने बागियों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि जो लोग गए हैं, उनमें से पता नहीं किन-किन लोगों ने पहली किस्त ली है. कइयों ने पहली किस्त अभी नहीं ली है. उन्होंने कहा कि जो गए हैं उन्हें वापस आना चाहिए.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कांग्रेस नेता ने किया नई शिक्षा नीति का समर्थन, राहुल गांधी से माफी मांगकर कहा- मैं रोबोट नहीं
#केंद्रीय मंत्रिमंडल (Central Cabinet) ने बुधवार को नई शिक्षा नीति (New Education Policy) को मंजूरी दे दी जिसमें स्कूली शिक्षा (School Education) से लेकर उच्च शिक्षा (Higher Studies) तक कई बड़े बदलाव किये गए हैं, साथ ही शिक्षा क्षेत्र में खर्च को सकल घरेलू उत्पाद का 6 प्रतिशत करने तथा उच्च शिक्षा में साल 2035 तक सकल नामांकन दर 50 फीसदी पहुंचने का लक्ष्य है.
#केंद्र सरकार के इस फैसले की तारीफ भी हो रही है तो वहीं कुछ लोग इसकी आलोचना भी कर रहे हैं. विपक्षी पार्टी कांग्रेस की नेता और फिल्म अभिनेत्री खुशबू सुंदर (Khushbu Sundar) ने मोदी सरकार (Modi Government) के इस फैसले का स्वागत किया है. खुशबू ने पार्टी लाइन से इतर बयान के लिए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने माफी भी मांगी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

रिया चक्रवर्ती ने खुद पर लगे आरोपों को गलत बताया, मानी सुशांत के साथ लिव इन में रहने की बात
#बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की गर्लफ्रेंड और जांच के घेरे में आई एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अर्जी दाखिल कर मांग की है कि बिहार में दर्ज एफआईआर की जांच को मुंबई ट्रांसफर किया जाए.
#इस रिया चक्रवर्ती ने दावा किया है कि वह निर्दोष हैं और उन्हें फंसाया गया है. याचिका में यह भी दावा किया गया है कि वह सुशांत के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में थीं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

भारत में 16 लाख कोरोना केस पार, 30 दिन में आए 10 लाख से ज्यादा केस
#भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) विकराल हो गया है. देश में पहला केस 30 जनवरी को आया था. छह महीने के भीतर देश में 16 लाख कोरोना केस हो गए हैं. भारत (India) कोरोना वायरस जनवरी में आ गया था, लेकिन इसके खिलाफ सख्त लड़ाई मार्च से देखने को मिली. केंद्र सरकार ने 24-25 मार्च की रात से देशभर में तालाबंदी (लॉकडाउन) कर दी.
#जिस दिन लॉकडाउन (Lockdown) लगा, उस दिन देश में 600 नए केस आए और 12 मौतें हुईं. अब देश अनलॉक-2 (Unlock-2) के दौर में है और रोजाना 50 हजार केस आने लगे हैं. बुधवार को देश में 52 हजार केस आए और 700 से अधिक मौतें हुईं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio का Q1 मुनाफा बढ़कर 2,520 करोड़ रुपए
#देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम रिलायंस जियो (Reliance Jio) का चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में मुनाफा 2,520 करोड़ रुपए रहा. मार्च क्वार्टर में जियो (Jio) का मुनाफा 2,332 करोड़ रुपए रहा था. पहली तिमाही में Jio की आय 16,557 करोड़ रुपए रही.
#लॉकडाउन में वर्क फ्रॉम होम बूस्ट से जियो की डाटा खपत बेहतर रही. COVID प्रतिबंधों के बावजूद सब्सक्राइबर्स बेस में मजबूती दिखी है. पहली तिमाही में Reliance Jio का एवरेज रेवन्यू पर यूजर्स (ARPU-Average Revenue Per Users) 7.4 फीसदी बढ़कर 140.3 रुपए रहा. पिछली तिमाही में ARPU 130.6 रुपए था.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कोरोना ने की अमेरिकी अर्थव्यवस्था की हालत पस्त, 33 फीसदी लुढ़कने के बाद 11 साल के आर्थिक तेजी पर विराम
#अमेरिकी अर्थव्यवस्था (USA Economy) में अप्रैल-जून तिमाही में 33 फीसदी की बड़ी गिरावट आयी है. वृद्धि के लिहाज से यह अब तक की सबसे खराब तिमाही रही. इस दौरान कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के कारण कंपनियों को कामकाज बंद करना पड़ा जिससे बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार से हाथ धोना पड़ा और बेरोजगारी (Unemployment in USA) बढ़कर 14.7 फीसदी पर पहुंच गयी. इससे पहले, आइजनहावर प्रशासन के दौरान 1958 में अर्थव्यवस्था में 10 फीसदी की गिरावट आयी थी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अमेरिका में 'जय श्री राम' की गूंज, 5 अगस्त को टाइम्स स्क्वायर पर दिखेंगे अयोध्यापति के चित्र
#अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर (Time Square) में विशाल बिलबोर्ड पर भगवान राम और भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) के 3डी चित्र प्रदर्शित किए जाएंगे. आयोजकों का कहना है कि इस ऐतिहासिक क्षण को संजोने वाला यह अपनी तरह का अनोखा आयोजन होगा.
#अमेरिका भारत सार्वजनिक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सेव्हानी ने बुधवार को कहा कि न्यूयार्क में पांच अगस्त को उस ऐतिहासिक क्षण का जश्न मनाने की तैयारी की जा रही है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे.
#सेव्हानी ने कहा कि विशाल नैस्डेक स्क्रीन के अलावा 17,000 वर्ग फीट वाली एलईडी स्क्रीन पर 3d चित्रों का प्रदर्शन किया जाएगा. पांच अगस्त को सुबह आठ बजे से रात 10 बजे तक हिंदी और अंग्रेजी में जय श्री राम प्रदर्शित किया जाएगा और भगवान राम के चित्र और वीडियो, मंदिर की संरचना के 3d चित्र तथा प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शिलान्यास करने के चित्र कई होर्डिंग्स पर प्रदर्शित किए जाएंगे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

जिम फिर से खुलने के लिए तैयार, हर घंटे होगा सेनेटाइज, PPE किट में नजर आएंगे ट्रेनर
#कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर लागू लॉकडाउन (Lockdown) के कारण करीब चार महीने बंद रहने के बाद जिम (Gym) 5 अगस्त से फिर से खुलने जा रहे हैं. जिम खोले जाने से संचालनकर्ता काफी उत्साहित हैं और संक्रमण से बचाव के लिए पूरी तैयारी कर रहे हैं.
#दिल्ली के जिम के संचालनकर्ताओं ने कीटाणुनाशक का इंतजाम करने के साथ ही लगातार सेनेटाइज करने के मकसद से अधिक लोगों को काम पर रखा है. एक तरफ जहां ट्रेनर (Trainer) पीपीई किट (PPE Kit) पहनकर प्रशिक्षण देंगे, वहीं दूसरी ओर आरोग्य सेतू ऐप का उपयोग भी अनिवार्य किया गया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading