यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

जानें क्या है आज की 10 बड़ी सुर्खियां

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 7:41 AM IST
यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
वीजी सिद्धार्थ
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 7:41 AM IST
तीन तलाक बिल लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी पास हो गया है. राज्यसभा में बिल के पक्ष में 99 और बिल के खिलाफ 84 वोट पड़े हैं. उधर जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मंगलवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक स्वयंभू ‘कमांडर’ समेत दो आतंकवादी मारे गए. बिहार के13 जिलों में आयी बाढ़ से अब तक 130 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 88.46 लाख आबादी प्रभावित हुई है.

जानें क्या है आज की 10 बड़ी सुर्खियां

कैफे कॉफी डे के लापता मालिक वीजी सिद्धार्थ की लाश मिली

कैफे कॉफी डे (सीसीडी) के संस्थापक और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा के दामाद वीजी सिद्धार्थ की लाश मिली है. पुलिस ने मेगलुरु में होइग बाजार के पास नेत्रावती के तट से उनकी लाश बरामद की. सिद्धार्थ सोमवार शाम रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गए थे. पुलिसकर्मी, तटरक्षक बल, गोताखोर और मछुआरे सहित लगभग 200 लोग नदी में उनकी खोजबीन कर रहे थे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
राज्यसभा में भी पास हुआ तीन तलाक बिल

राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास हो गया है. राज्यसभा में इस बिल के पक्ष में 99 वोट पड़े वहीं इस बिल के विपक्ष में 84 वोट पड़े. चर्चा के बाद बिल को सेलेक्‍ट कमेटी के पास भेजने के प्रस्‍ताव पर वोटिंग कराई गई. अब किसी भी तरीके से तलाक देना अपराध है. बिल में 3 साल की सजा और जुर्माने का भी प्रावधान है.
Loading...

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

राज्यसभा में उठा ISRO वैज्ञानिकों की सैलरी काटने का मुद्दा

कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सदस्य मोतीलाल वोरा ने मंगलवार को राज्यसभा में इसरो के वैज्ञानिकों के वेतन में कटौती का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि चंद्रयान -2 के सफल प्रक्षेपण के बाद पूरा देश इसरो के वैज्ञानिकों की सफलता पर बधाई दे रहा है. भारत सरकार उनके वेतन में कटौती कर रही है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

मार गिराया गया पुलवामा हमले का एक और मास्टमाइंड

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मंगलवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक स्वयंभू ‘कमांडर’ समेत दो आतंकवादी मारे गए. मुठभेड़ में मारा गया जैश का स्वयंभू ‘कमांडर’ 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले का सह-साजिशकर्ता था

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कश्मीर में सब सही: राज्यपाल मलिक

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि लाल चौक पर अगर कोई छींकता भी है तो राज्यपाल भवन तक पहुंचते-पहुंचते इस बात को बम विस्फोट बता दिया जाता है. जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे के बारे में कहा है कि लोगों को अफवाहों पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

 

बिहार में बाढ़ से 130 लोगों की मौत

बिहार के13 जिलों में आयी बाढ़ से अब तक 130 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 88.46 लाख आबादी प्रभावित हुई है. असम में सभी प्रमुख नदियों में जल स्तर अब घटने लगा है. पिछले 24 घंटे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. राज्य में बाढ़ की चपेट में आने से 86 लोगों की मौत हो चुकी है .

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

मेट्रो में चोरी करने वाली सात महिलाओं को दिल्ली पुलिस ने किया अरेस्ट

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को बताया कि दिल्ली मेट्रो में सात महिलाओं के एक गिरोह के पास से चोरी के हीरे बरामद किए गए.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

ए राजा के खिलाफ CBI अपील पर जल्द सुनवाई से HC का इनकार

2-जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाला मामले में पूर्व केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ए राजा और अन्य को बरी करने के फैसले को चुनौती देने वाली सीबीआई की याचिका पर जल्द सुनवाई से दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को इनकार कर दिया. सीबीआई ने मामले की सुनवाई, तय तारीख 24 अक्टूबर से पहले करने की अपील की थी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

पृथ्वी शॉ डोप टेस्ट में फेल

भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के सितारे पृथ्वी शॉ डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं. पृथ्वी शॉ पर 15 नवंबर तक के लिए बैन लगा दिया गया है. शॉ पहले से ही चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. इसी वजह से उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुना गया था. इंदौर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान 22 फरवरी 2019 को पृथ्वी शॉ का यूरीन सैंपल लिया गया था.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

टीम इंडिया के एक और खिलाड़ी ने लिया संन्यास

टीम इंडिया के बल्लेबाज और आंध्र प्रदेश के पूर्व कप्तान वेणुगोपाल राव ने मंगलवार को संन्यास ले लिया. वेणुगोपाल राव ने भारत के लिए 16 वनडे मैच खेले थे. 30 जुलाई 2005 को श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू करने वाले वेणुगोपाल राव ने फर्स्ट क्लास मैचों में 7 हजार से ज्यादा रन बनाए थे. वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम 4000 से ज्यादा रन थे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 7:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...