देश

भारत में खतरनाक हो सकती है कोरोना की सेकंड वेव,यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो

AIIMS का अलर्ट: खतरनाक हो सकती है कोरोना की सेकंड वेव, फेस्टिव सीजन में रहें सावधान,भारतीय वायुसेना बनेगी और ताकतवर, 2022 तक रुद्रम मिसाइल भी बेड़े में होगी शामिल,बिहार चुनाव: नड्डा ने लोगों से पूछा- गुंडा या बाहुबली राज चाहते हैं या फिर विकास राज?- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 6:41 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एम्स ने कोरोना (COVID-19) की दूसरी लहर को लेकर फिर एक बार लोगो को सावधान रहने की सलाह दी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में फिर एक बार कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में कोरोना के तीसरे वेव की चर्चा भी हो रही है.हालांकि, एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने तीसरे लेहर की चर्चा से साफ इनकार कर दिया है. देश की पहली एंटी-रेडिएशन मिसाइस रुद्रम (anti-radiation missile Rudram) 2022 तक भारतीय वायुसेना के बेडे़ में शामिल की जा सकती है. इस मिसाइल के वायुसेना में शामिल होने के साथ दुश्मनों के रडार और सविलांस सिस्टम को ध्वस्त करने की क्षमता और भी ज्यादा घातक हो जाएगी. हिंदुस्तान टाइम्स पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक यह बात अधिकारियों ने बताई है.बिहार में दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार जोर-शोर से जारी है. इसी कड़ी में शुक्रवार को सीवान के गांधी मैदान में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने जनसभा की. इस दौरान उन्होंने जिले के सभी 8 सीटों पर एनडीए प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील की. सभा में मंच पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, कृषि मंत्री प्रेम कुमार भी मौजूद थे.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


AIIMS का अलर्ट: खतरनाक हो सकती है कोरोना की सेकंड वेव, फेस्टिव सीजन में रहें सावधान
एम्स ने कोरोना (COVID-19) की दूसरी लहर को लेकर फिर एक बार लोगो को सावधान रहने की सलाह दी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में फिर एक बार कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में कोरोना के तीसरे वेव की चर्चा भी हो रही है.हालांकि, एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने तीसरे लेहर की चर्चा से साफ इनकार कर दिया है. एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में डॉ. गुलेरिया ने कोरोना की तीसरी लहर से साफ इनकार करते हुए कहा कि फिलहाल दूसरी लहर ही है. कोरोना सेकंड वेव तेज हो गई है. डॉ. गुलेरिया का मानना है कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की अनदेखी करना और मास्क नहीं लगने से ये स्थिति पैदा हुई है. लापरवाही से केस बढ़ रहे हैं.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

भारतीय वायुसेना बनेगी और ताकतवर, 2022 तक रुद्रम मिसाइल भी बेड़े में होगी शामिल


देश की पहली एंटी-रेडिएशन मिसाइस रुद्रम (anti-radiation missile Rudram) 2022 तक भारतीय वायुसेना के बेडे़ में शामिल की जा सकती है. इस मिसाइल के वायुसेना में शामिल होने के साथ दुश्मनों के रडार और सविलांस सिस्टम को ध्वस्त करने की क्षमता और भी ज्यादा घातक हो जाएगी. हिंदुस्तान टाइम्स पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक यह बात अधिकारियों ने बताई है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बिहार चुनाव: नड्डा ने लोगों से पूछा- गुंडा या बाहुबली राज चाहते हैं या फिर विकास राज?
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मोदी सरकार की सराहना करते हुए बिहार के विकास का बखान किया. उन्होंने कहा कि 15 साल पहले जब चुनाव आता था, तो चर्चा होती थी कि कैंडिडेट किस जाति का है. लेकिन अब ऐसा नहीं है. 15 साल पहले सूबे के गांवों में बिजली नहीं थी, अब चौबीसों घंटे बिजली मिल रही है.उन्होंने जिले के सभी 8 सीटों पर एनडीए प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील की. सभा में मंच पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, कृषि मंत्री प्रेम कुमार भी मौजूद थे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

इलाहाबाद हाईकोर्ट का अहम फैसला, कहा- केवल शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं
इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने धर्म परिवर्तन को लेकर अहम फैसला सुनाया है. हाईकोर्ट ने अपने महत्वपूर्ण फैसले में कहा है कि केवल शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है. हाईकोर्ट ने विपरीत धर्म के विवाहित जोड़े की याचिका को खारिज करते हुए कोर्ट ने याचियों को संबंधित मजिस्ट्रेट के समक्ष हाजिर होकर अपना बयान दर्ज कराने की छूट दी है. याची ने परिवार वालोें को उनके शांति पूर्ण वैवाहिक जीवन में हस्तक्षेप करने पर रोक लगाने की मांग की थी. कोर्ट ने हस्तक्षेप करने से इंकार कर दिया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Video: भीषण भूकंप से दहला तुर्की, सुनामी जैसे हालत, 6 लोगों की मौत, 202 घायल
भीषण भूकंप (Powerful Earthquake) ने शुक्रवार को तुर्की (Turkey) के शहर इज़मिर (Izmir) को हिलाकर कर रख दिया. जानकारी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 7 बताई जा रही है. हालांकि भूकंप की तीव्रता को लेकर अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं. भूकंप के बाद इज़मिर में सुनामी जैसे हालात उपज आए हैं. सोशल मीडिया पर इसे लेकर ढेर सारे वीडियो और तस्वीरें पोस्ट की जा रही हैं. हिंदुस्तान टाइम्स पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक अब तक 6 लोगों की मौत और 202 के घायल होने की खबर है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

RIL Q2 Results: सितंबर तिमाही में 9567 करोड़ रुपये का लाभ, JIO का नेट प्रॉफिट बढ़कर 2844 करोड़ रहा
मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने 30 अक्टूबर को अपने नतीजे जारी किए. टेलीकॉम और रिटेल बिजनेस की बदौलत कंपनी बेहतर नतीजे देने में कामयाब रही है. सितंबर तिमाही में RIL का कंसॉलिडेटेड प्रॉफिट 9567 करोड़ रुपये रहा.इससे पहले जून तिमाही में कंपनी का एडजस्टेड प्रॉफिट 8380 करोड़ रुपये था. जून में कंपनी का प्रॉफिट 13,248 करोड़ रुपए था. इसमें 4966 करोड़ रुपये की अन्य आय भी शामिल थी. कंपनी को यह रकम रिलायंस-BP मोबिलिटी में BP को हिस्सेदारी बेचने से मिली थी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

काजल अग्रवाल की शादी की First Photo आई सामने, पति गौतम किचलू के साथ जयमाल पहने दिखीं
बॉलीवुड में हाल ही में एक और एक्ट्रेस के घर शहनाई गूंजी है. काजल अग्रवाल ((Kajal Aggarwal) फाइनली गौतम किचलू (Gautam Kitchlu) के साथ शादी के बंधन में बंध गई हैं. कुछ समय पहले ही उन्होंने दुल्हन बनकर अपनी पहली फोटो (Wedding Photo) शेयर की थी. वहीं अब काजल अग्रवाल और गौतम किचलू की शादी की पहली फोटो सामने आ चुकी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

MP By-Election: मुश्किल में कमलनाथ, स्टार प्रचारक का दर्जा छिना, चुनाव आयोग ने दिखाई सख्ती
मध्य प्रदेश में उपचुनावों (MP By-Election) के चलते पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की ओर से दिए जा रहे बेबाक बयान अब उनके लिए मुश्किल बनते जा रहे हैं. पहले इमरती देवी को आइटम कहना और फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को नौटंकी कलाकार कहना अब कमलनाथ के लिए भारी पड़ता जा रहा है. चुनाव आयोग ने पहले उन्हें नोटिस भेजा और बाद में उनकी ओर से मिले जवाब को संतोषजनक नहीं माना. अब उनका स्टार प्रचारक का दर्जा छीन लिया गया है. हालांकि वे चुनाव में प्रचार कर सकेंगे लेकिन इसका पूरा खर्च उम्मीदवार के खाते में जुड़ेगा. जानकारी के अनुसार यह आदेश शुक्रवार शाम 5 बजे से प्रभावी माना जाएगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

IPL 2020: क्रिस गेल ने लगाया 1000वां छक्का, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने
दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज क्रिस गेल ने टी20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी टी20 क्रिकेट में 1000 छक्के लगाने वाला दुनिया का पहला क्रिकेटर बन गया है. ‘यूनिवर्स बॉस’ क्रिस गेल ने आईपीएल 2020 में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यह उपलब्धि अपने नाम की. उन्होंने किंग्स इलेवन की ओर से 63 गेंद पर 99 रन की पारी खेली. गेल ने इस पारी में 8 छक्के जमाए.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

क्या बराक ओबामा से बेहतर रही हैं डोनाल्ड ट्रंप की आर्थिक नीतियां?
अमेरिकी चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडन (Joe Biden) ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) की आर्थिक नीतियों की आलोचना की है. उन्होंने कहा है कि ट्रंप ने अर्थव्यवस्था को मजबूत नहीं किया जबकि उन्हें विरासत में बेहतर अर्थव्यवस्था मिली थी. बाइडन का इशारा साफ था कि ट्रंप से पहले बराक ओबामा के शासनकाल में अमेरिकी अर्थव्यवस्था बेहद अच्छी स्थिति में थी. लेकिन ब्लूमबर्ग पर प्रकाशित एक लेख का कहना है कि अगर बाइडन राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो उन्हें ओबामा की बजाए ट्रंप की आर्थिक नीतियां फॉलो करनी चाहिए.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज