• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • हंगामों की भेंट चढ़ रही संसद की कार्यवाही, यहां पढ़ें देश और दुनिया 10 बड़ी खबरें

हंगामों की भेंट चढ़ रही संसद की कार्यवाही, यहां पढ़ें देश और दुनिया 10 बड़ी खबरें

Parliament Monsoon Session News: संसद की कार्यवाही के दौरान गतिरोध खत्म नहीं हो पा रहा है.

Parliament Monsoon Session News: संसद की कार्यवाही के दौरान गतिरोध खत्म नहीं हो पा रहा है.

EXCLUSIVE: क्षत-विक्षत कर दिया गया था दानिश का शव, सीने को तालिबान ने गाड़ी से रौंदा, Eastern Ladakh LAC Tension: भारत और चीन मुद्दों को जल्द सुलझाने के लिए राजी, जारी रहेगी बातचीत-यहां पढ़ें देश और दुनिया 10 बड़ी खबरें

  • Share this:

    नई दिल्ली. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के फोटोग्राफर दानिश सिद्दीकी (Danish Siddiqui) की हत्या के करीब दो हफ्ते बाद न्यूज़18 को मिले दस्तावेज में चौंकाने वाली बात सामने आई है. भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी रॉयटर्स में चीफ फोटोग्राफर थे और अफगानिस्तान की स्थिति कवर कर रहे थे. न्यूज़18 को मेडिकल रिपोर्ट के जरिए जानकारी मिली है कि दानिश सिद्दीकी की हत्या तालिबान ने बेहद निर्मम तरीके से की है. यहां तक कि उनकी मौत के बाद पार्थिव शरीर को क्षत-विक्षत करने के लिए सीने पर एसयूवी गाड़ी चढ़ा दी गई. देश में कोरोना को मात देने के लिए तेजी से वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) किया जा रहा है. जुलाई माह तक देश में कुल 47 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. इस बीच कोविड वर्किंग ग्रुप के चीफ डॉ. एन के अरोड़ा ने भारत बॉयोटेक ( Bharat Biotech) की कोवैक्सीन को लेकर कई बड़ी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भारत बॉयोटेक के बेंगलुरु में बने नए प्लांट में कंपनी को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा जिसकी वजह से वैक्सीन के उत्पादन में देरी हुई.

    यहां पढ़ें देश और दुनिया 10 बड़ी खबरें

    EXCLUSIVE: क्षत-विक्षत कर दिया गया था दानिश का शव, सीने को तालिबान ने गाड़ी से रौंदा
    न्यूज़18 के कॉन्ट्रिब्यूटिंग एडिटर आदित्य राज कौल के साथ ये महत्वपूर्ण जानकारी अफगानिस्तान और भारत की सुरक्षा से जुड़े विभिन्न सूत्रों ने शेयर की है. अफगान इंटेलिजेंस ने बताया है-दानिश के शरीर में 12 गोलियां मारी गईं. कई गोलियां शरीर में मिली हैं. सभी गोलियां धड़ और शरीर के पीछे हिस्से में मिली हैं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    कोवैक्सीन का प्रोडक्शन खराब क्वालिटी के चलते पड़ा धीमा? एनके अरोड़ा ने दिया जवाब
    एएनआई से बात करते हुए उन्होंने बताया कि इस प्लांट में शुरुआत में तैयार की गई वैक्सीन के शुरुआती बैच के परिणाम अच्छे नहीं थे. उन्होंने दावा किया कि शुरुआती दौर में तैयार वैक्सीन की क्वालिटी और रिजल्ट दोनों ही कमजोर थे जिसके बाद पूरे बैच की वैक्सीन को खारिज कर दिया गया था. उनके अनुसार फिलहाल अब सभी दिक्कतों को दूर कर लिया गया है. भारत बॉयोटेक ने बेंगलुरु प्लांट में हाल ही वैक्सीन का उत्पादन शुरू किया है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    हंगामे की भेंट चढ़ी सदन की कार्यवाही, राज्यसभा में दो हफ्तों में सिर्फ 10 घंटे हुआ काम – सूत्
    संसद के मानसून सत्र में विपक्ष पेगासस जासूसी कांड (Pegasus Spyware scandal), बढ़ती महंगाई, और किसान बिल जैसे कई मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश में जुटी हुई है. पिछले दो सप्ताह से संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा मचा हुआ है. इस बीच ANI की रिपोर्ट से एक हैरान करने वाली बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि चालू मानसून सत्र में राज्यसभा की कार्रवाई बुरी तह से प्रभावित हुई है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    असम के साथ सीमा पर घटेगा तनाव, मिजोरम CM ने दिए केस वापस लेने के आदेश
    असम और मिजोरम (Assam and Mizoram) के बीच सीमा पर तनाव सोमवार शाम तक घटता दिखाई देने लगा है. मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा (Zoramthanga) ने राज्य पुलिस को आदेश दिए हैं कि 26 जुलाई को दर्ज की गई एफआईआर वापस ली जाए. मिजोरम की तरफ से उठाए गए इस कदम का असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने स्वागत किया. उन्होंने कहा कि ये कदम सीमा पर तनाव कम करेगा. उन्होंने कहा है कि आगामी 5 अगस्त को विवाद के जल्द निपटारे के लिए अपने दो कैबिनेट सहयोगियों को मिजोरम की राजधानी ऐजौल भेजेंगे.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    इलाहबाद हाई कोर्ट ने यूपी सरकार को लगाई फटकार, कहा- डॉ. कफील 4 साल से निलंबित क्यों?
    गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत के मामले में निलंबित डॉ. कफील अहमद खान ने अब इलाहबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. उन्होंने अपने निलंबन को हाईकोर्ट में चुनौती दी है. उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने भी सरकार के प्रति नाराजगी जताई और फटकार लगाते हुए पूछा कि डॉ. कफील को आखिर चार साल से निलंबित क्यों रखा गया है. कोर्ट ने इसके साथ ही पूछा कि ऐसा क्या हुआ कि अभी तक विभागीय कार्रवाई पूरी नहीं की जा सकी है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    अमित शाह और नड्डा से मिलने के बाद बोले बाबुल सुप्रियो- सांसद रहूंगा लेकिन राजनीति छोड़ दूंगा
    दो दिन पहले राजनीति से संन्यास की घोषणा करने वाले बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद बाबुल सुप्रियो ने एक बड़ा फैसला लिया और कहा कि उन्होंने राजनीति छोड़ी है लेकिन वह सांसद बने रहेंगे. बाबुल सुप्रियो पश्चिम बंगाल के आसनसोल से सांसद हैं. उन्होंने कहा कि मैं सांसद के तौर संवैधानिक रूप से आसनसोल के लिए कार्य जारी रखूंगा.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    महेंद्र सिंह धोनी ने फुटबॉल में दिखाया कमाल, बॉलीवुड एक्टर्स को भी छकाया- Video
    भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भले ही सोशल मीडिया पर एक्टिव ना रहते हों लेकिन उनके वीडियो और फोटो लगातार वायरल होते रहते हैं. धोनी ने हाल में बॉलीवुड सितारों के साथ एक चैरिटी फुटबॉल मैच में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने फुटबॉल में भी कमाल दिखाया और उनके एक वीडियो में यह नजर आ रहा है कि वह कैसे दूसरों को छका रहे हैं. धोनी को रविवार को मुंबई के बी-टाउन से अपने दोस्तों और अभिनेताओं के साथ फुटबॉल का लुत्फ उठाते हुए देखा गया.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    अमिताभ बच्चन का जिस दिन हुआ था नया जन्म, ‘Coolie’ हादसे के दो महीने बाद लौटे थे घर, देखें VIDEO
    अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के फैंस को फिल्म ‘कुली’ (Coolie) के सेट पर उनके एक्सीडेंट से जुड़ी बातें आज भी याद हैं. अमिताभ एक एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग के दौरान घायल हो गए थे. 1982 में अमिताभ बच्चन ‘कुली’ की शूटिंग कर रहे थे, जब उन्होंने एक छलांग लगाई थी और गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्हें बेहोशी की हालत में सेंट फिलोमेना अस्पताल ले जाया गया था. इसके तुरंत बाद, उन्हें मुंबई ले जाया गया था और ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. फिल्म में अमिताभ अपने स्टंट खुद कर रहे थे.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    महाराष्ट्र: लॉकडाउन के नियमों में ढील, रात 8 बजे तक खुलेंगी दुकानें; धार्मिक स्थल रहेंगे बंद
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पहले ही संकेत दे दिए थे कि कम संक्रमण दर वाली जगहों पर दुकानों को रात आठ बजे तक खोलने के लिए उनकी सरकार आदेश जारी करेगी. पुणे से करीब 230 किलोमीटर दूर सांगली में प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने यह भी बताया कि सतारा, सांगली, कोल्हापुर, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग सहित ऐसे सभी जिलों में कोविड-19 की स्थिति चिंताजनक है. उन्होंने कहा, ‘मैंने जिलाधिकारियों से कहा है कि जांच की संख्या बढ़ाई जाए, साथ ही चिकित्सकों की संख्या भी बढ़ाई जाए ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि लोगों की कोविड-19 एवं जलजनित बीमारियों से रक्षा हो सके.’

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    Eastern Ladakh LAC Tension: भारत और चीन मुद्दों को जल्द सुलझाने के लिए राजी, जारी रहेगी बातचीत
    भारत और चीन ने मौजूदा समझौतों और प्रोटोकॉल के मुताबिक पूर्वी लद्दाख के शेष मुद्दों को शीघ्रता से हल करने एवं बातचीत की गति को बनाए रखने पर अपनी सहमति जताई है. दोनों देशों के बीच पूर्वी लद्दाख के गतिरोध वाले बिंदुओं से सैनिकों की वापसी की प्रक्रिया की दिशा में आगे बढ़ने के उद्देश्य से बीते 31 जुलाई को हुई 12वें दौर की सैन्य वार्ता के दो दिन बाद सोमवार को यह संयुक्त बयान जारी किया गया है. दोनों पक्ष अंतरिम तौर पर इस बात के लिए भी सहमत हुए कि वे पश्चिमी क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए अपने प्रभावी प्रयास जारी रखेंगे और संयुक्त रूप से शांति बनाए रखेंगे.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज