सुशांत सिंह के पिता के दावों को मुंबई पुलिस ने किया खारिज, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

सुशांत सिंह राजपूत ने संदिग्ध परिस्थितियों में खुदकुशी कर ली थी (फाइल फोटो)
सुशांत सिंह राजपूत ने संदिग्ध परिस्थितियों में खुदकुशी कर ली थी (फाइल फोटो)

राम मंदिर निर्माण: अयोध्या के सरयू तट पर हुई संध्या आरती, मंत्रों के उच्चारण से गूंजा वातावरण, सुशांत सिंह के पिता के दावों को मुंबई पुलिस ने किया खारिज, कहा- कोई सच्चाई नहीं- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 4, 2020, 6:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जुबिलेंट लाइफ साइंसेज (Jubilant Life Sciences) ने सोमवार को ऐलान किया कि उसकी सहायक कंपनी ​जुबिलेंट जेनेरिक्स (Jubilant Generics) ने कोरोना वायरस के मरीजों के लिए रेमडेसिविर (Remdesivir) का इंजेक्शन लॉन्च किया है. भारतीय मार्केट के लिए कंपनी ने इस दवा काम नाम ‘JUBI-R’ रखा है, जिसकी कीमत 4,700 रुपये प्रति वायल होगी. देश में कोविड-19 (Covid-19) के एक दिन में 52,972 मामले सामने आने के बाद सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कुल मामले 18 लाख के पार पहुंच गए जबकि स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या भी 11.86 लाख से अधिक हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों में यह जानकारी दी गयी. देश में कोरोना के मामले इतनी तेजी से बढ़ रहे हैं कि एक दिन में सर्वाधिक केस के मामले में भारत (India) ने अमेरिका (America) और ब्राजील (Brazil) को भी पीछे छोड़ दिया है. अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 49 हजार से ज्यादा केस आए तो ब्राजील में 24 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं. बता दें कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में भारत, अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे नंबर पर है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) ने कहा है कि अमेरिका (America) में टिकटॉक (TikTok) का बिजनेस अगर 15 सितंबर तक नहीं बेचा नहीं जाता है तो इसे बंद कर दिया जाएगा. इससे पहले सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने रविवार को पुष्टि की थी कि वह चीनी कंपनी बाइटडांस से उसके लोकप्रिय वीडियो ऐप टिकटॉक की अमेरिकी शाखा को अधिग्रहीत करने की बातचीत कर रही है. साथ ही कहा कि उसने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से ऐसी खरीद के संबंध में सुरक्षा और सेंसरशिप को लेकर उनकी चिंताओं पर चर्चा की है.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


जुबिलेंट ने भी लॉन्च की कोरोना के लिए रेमडेसिविर दवा, एक शीशी की कीमत होगी 4,700 रुपये
#जुबिलेंट लाइफ साइंसेज (Jubilant Life Sciences) ने सोमवार को ऐलान किया कि उसकी सहायक कंपनी ​जुबिलेंट जेनेरिक्स (Jubilant Generics) ने कोरोना वायरस के मरीजों के लिए रेमडेसिविर (Remdesivir) का इंजेक्शन लॉन्च किया है.
#भारतीय मार्केट के लिए कंपनी ने इस दवा काम नाम ‘JUBI-R’ रखा है, जिसकी कीमत 4,700 रुपये प्रति वायल होगी. 100 mg के वायल को कंपनी देश में कोरोना वायरस का इलाज मुहैया करा रहे 1,000 अस्पतालों को उपलब्ध कराएगी. इन अस्पतालों को ये दवा कंपनी के डिस्ट्रिब्युशन नेटवर्क के जरिये ही उपलब्ध कराया जाएगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



दुनिया में 1 दिन में सबसे ज्‍यादा कोरोना केस भारत से, अमेरिका-ब्राजील को पीछे छोड़ा
#देश में कोविड-19 (Covid-19) के एक दिन में 52,972 मामले सामने आने के बाद सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कुल मामले 18 लाख के पार पहुंच गए जबकि स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या भी 11.86 लाख से अधिक हो गई है.
$केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों में यह जानकारी दी गयी. देश में कोरोना के मामले इतनी तेजी से बढ़ रहे हैं कि एक दिन में सर्वाधिक केस के मामले में भारत (India) ने अमेरिका (America) और ब्राजील (Brazil) को भी पीछे छोड़ दिया है.
#अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 49 हजार से ज्यादा केस आए तो ब्राजील में 24 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं. बता दें कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में भारत, अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे नंबर पर है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बेचा नहीं गया तो 15 सितंबर तक बंद कर दिया जाएगा TikTok: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
#अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) ने कहा है कि अमेरिका (America) में टिकटॉक (TikTok) का बिजनेस अगर 15 सितंबर तक नहीं बेचा नहीं जाता है तो इसे बंद कर दिया जाएगा. इससे पहले सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने रविवार को पुष्टि की थी कि वह चीनी कंपनी बाइटडांस से उसके लोकप्रिय वीडियो ऐप टिकटॉक की अमेरिकी शाखा को अधिग्रहीत करने की बातचीत कर रही है. साथ ही कहा कि उसने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से ऐसी खरीद के संबंध में सुरक्षा और सेंसरशिप को लेकर उनकी चिंताओं पर चर्चा की है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

सुशांत मौत मामला: पटना पुलिस ने तैयार की सबूतों की फाइल, रिया की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट में देगी वारंट की अर्जी!
#अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput) मामले में पटना पुलिस (Patna Police) ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के अलावा कई अन्य लोगों के खिलाफ सुबूतों की मोटी फाइल तैयार की है.
#इसके आधार पर रिया की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट में वारंट की अर्जी दी जा सकती है. जांच अधिकारी की मानें तो सुशांत (Sushant Singh) के तीनों बैंक अकाउंट, यूपीआई पेमेंट का स्टेटमेंट और चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) के लेजर बैलेंस की कॉपी पुलिस टीम ने सत्यापित (वेरीफाई) करा कर सबूत के तौर पर अपने पास रख लिया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

india China face-off: भारत ने उत्तरी लद्दाख में तैनात किए हैवी टैंक, चीन को मिलेगा मुंहतोड़ जवाब
#चीन (China) ने लद्दाख (Ladakh) में दौलत बेग ओल्डी (Daulat Beg Oldi- DBO) और देपसांग मैदानों के विपरीत दिशा में 17,000 से अधिक सैनिकों और बख्तरबंद वाहनों (armored vehicles) की तैनाती की है.
#इसके बाद पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) की ओर से किये जाने वाले किसी भी दुस्साहस का मुकाबला करने के लिए भारत ने इन क्षेत्रों में सैनिकों और टैंक रेजीमेंटों (troops and tank regiments) की भारी तैनाती की है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

दक्षिण कोरियाई दूत बोले- कोरिया में है अयोध्या का दामाद, इतिहास के पन्नों में दर्ज कहानी
#कोरिया (Korea) की एक प्राचीन ऐतिहासित पुस्तक में लिखा है कि अयोध्या (Ayodhya) की एक राजकुमारी ने एक कोरियाई राजा किम सुरो से शादी की थी. राजा किम के मकबरे से पुरातात्विक निष्कर्षों में, अयोध्या से संबंधित कलाकृतियों को पाया गया है.
#इतिहास के पन्ने बताते हैं की सन 48 में अयोध्या की राजकुमारी सूरीरत्न कोरिया गई थीं. जहां राजकुमार किम सूरो से विवाह के उपरांत उनका नाम हवांग ओके हो गया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कोविड-19: महाराष्ट्र में एक दिन में 8,968 नए केस, 266 लोगों की मौत, 10,221 स्वस्थ हुए
#महाराष्ट्र (Maharashtra) में सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 8,968 नए मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,50,196 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी.
#विभाग ने बताया कि 266 और मरीजों की मौत के साथ ही इस महामारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर प्रदेश में 15,842 हो गया है. विभाग ने कहा कि रविवार को कुल 10,221 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई जिससे राज्य में ठीक हो चुके मरीजों की संख्या बढ़कर 2,87,030 पहुंच गई.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

सुशांत सिंह के पिता के दावों को मुंबई पुलिस ने किया खारिज, कहा- कोई सच्चाई नहीं
#मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajpoot) के पिता के दावे में सच्चाई नहीं है. सुशांत के पिता का दावा था कि उन्होंने बांद्रा पुलिस को एक शिकायत 25 फरवरी को दी थी.
#पुलिस का कहना है कि सुशांत के जीजा ने डीसीपी को एक व्हाट्सअप मैसेज भेजा था उस समय डीसीपी ने कहा था कि एक लिखित शिकायत दीजिए, लेकिन वो अनौपचारिक तौर पर इसे निपटाना चाहते थे जिसे डीसीपी ने मना कर दिया था.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

राम मंदिर निर्माण: अयोध्या के सरयू तट पर हुई संध्या आरती, मंत्रों के उच्चारण से गूंजा वातावरण
#उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या में सरयू नदी (Saryu River) के तट पर संध्या आरती (Evening Aarti) की गई है. पुजारियों ने सोमवार शाम यह आरती की. संध्या आरती के दौरान मंत्रों का उच्चारण किया गया जिससे पूरा वातावरण गूंजायमान हो गया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कड़े शब्दों में भारत की चीन को चेतावनी- 'कोई समझौता नहीं, जल्द से जल्द वापस बुलाएं सेना'
#भारतीय सेना (Indian army) ने पांचवें दौर की सैन्य वार्ता में चीन की पीएलए (China's PLA) को स्पष्ट रूप से बता दिया है भारत की क्षेत्रीय अखंडता (territorial integrity) पर कोई समझौता नहीं किया जायेगा. और स्पष्ट रूप से यह भी कहा है कि पैंगोंग त्सो (Pangong Tso) और पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) में कुछ अन्य तनातनी के बिंदुओं से सैनिकों को पीछे हटाया जाने के काम को जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए.
#इस बात की जानकारी घटनाक्रम (developments) से परिचित लोगों ने सोमवार को दी. दोनों सेनाओं के वरिष्ठ कमांडरों ने रविवार को वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) की चीनी सीमा पर मोल्डो में एक पहले से निर्धारित बैठक बिंदु पर लगभग 11 घंटे तक गहन बातचीत (intense negotiations) की.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज