यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

यहां पढ़ें आज की 10 बड़ी सुर्खियां

News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 7:19 AM IST
यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
An Indian man holds an umbrella during a monsoon shower in Mumbai, India, Sunday, June 16, 2013. Heavy rains continued to lash India’s commercial capital Sunday. (AP Photo/Rafiq Maqbool)
News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 7:19 AM IST
पाकिस्तानी सेना की सबसे नृशंस टुकड़ी माने जाने वाली BAT (बॉर्डर एक्शन टीम) के मंसूबों पर भारतीय सेना ने पानी फेर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक 31 जुलाई की रात को केरन सेक्टर में आतंकियों को भारतीय सीमा में दाखिल कराने की BAT की कोशिशें नाकाम साबित हुईं.

वहीं दिल्ली के तिमारपुर से आम आदमी पार्टी (आप) विधायक पंकज पुष्कर के साथ मारपीट की घटना हुई है. विधायक पंकज पुष्कर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक प्रतिनिधिमंडल को शनिवार को बताया कि राज्य को संवैधानिक प्रावधानों में किसी भी बदलाव के बारे में कोई जानकारी नहीं है और यह आश्वासन दिया कि अतिरिक्त अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती विशुद्ध रूप से सुरक्षा कारणों से उठाया गया कदम है.

यहां पढ़ें आज की 10 बड़ी सुर्खियां

भारतीय सेना ने 7 सीमा पर ही मार गिराए

#पाकिस्तानी सेना की सबसे नृशंस टुकड़ी माने जाने वाली BAT (बॉर्डर एक्शन टीम) के मंसूबों पर भारतीय सेना ने पानी फेर दिया है.

#मिली जानकारी के मुताबिक 31 जुलाई की रात को जम्मू कश्मीर के केरन सेक्टर में आतंकियों को भारतीय सीमा में दाखिल कराने की BAT की कोशिशें नाकाम साबित हुईं.
Loading...

#भारतीय सेना ने 5 से 7 आतंकियों को कार्रवाई में मार गिराया जिसके बाद कश्मीर में अशांति फैलाने का पाकिस्तानी सेना के इरादे पर पानी फिर गया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

आप विधायक संग मारपीट

#दिल्ली के तिमारपुर से आम आदमी पार्टी (आप) विधायक पंकज पुष्कर के साथ मारपीट की घटना हुई है.

#विधायक पंकज पुष्कर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग पंकज पुष्कर के साथ मारपीट की कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं.

#हालांकि, दिल्ली पुलिस के दो जवान उनको ऐसा करने से रोक रहे हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर.

राज्यपाल मलिक बोले- बेवजह भय पैदा न करें

#जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक प्रतिनिधिमंडल को शनिवार को बताया कि राज्य को संवैधानिक प्रावधानों में किसी भी बदलाव के बारे में कोई जानकारी नहीं है और यह आश्वासन दिया कि अतिरिक्त अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती विशुद्ध रूप से सुरक्षा कारणों से उठाया गया कदम है.

#राजभवन की ओर से यहां जारी एक बयान में कहा गया है कि राज्यपाल ने पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल को बताया कि सुरक्षा स्थिति इस तरह से पैदा हुई है जिस पर तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता थी.

#राज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल को बताया, ‘अमरनाथ यात्रा पर आतंकवादी हमलों के संबंध में सुरक्षा एजेंसियों को विश्वसनीय जानकारी मिली थी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

टेक्सास के शॉपिंग मॉल में फायरिंग, 20 की मौत

#अमेरिकी राज्य टेक्सास में एक शॉपिंग मॉल में गोलीबारी की घटना हुई है. इसमें 20 लोगों के मारे जाने की जाने की आशंका है.

#वहीं, 26 लोगों के घायल होने की खबर है.

#गोलीबारी की यह घटना अल पासो इलाके के सीएलो विस्ता मॉल में हुई.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

चलती ट्रेन में लूट के बाद मां-बेटी को बदमाशों ने नीचे फेंका

#बेटी का कोचिंग में दाखिला कराने के लिए ट्रेन से दिल्ली से कोटा जा रही महिला को मथुरा में बदमाशों ने लूट-पाट के बाद हजरत निजामुद्दीन-त्रिवेंद्रम सेंट्रल सुपरफास्ट एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या-22634) से धक्का दे दिया.

#इस हादसे में दोनों की मौत हो गई.

#रेलवे सुरक्षा बल ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

UK और जर्मनी ने जारी की एडवाइजरी

#यूनाइटेड किंगडम (यूके) के बाद जर्मनी ने भी अपने नागरिकों को जम्मू एवं कश्मीर की यात्रा नहीं करने के लिए एक एडवाइजरी जारी की है और कश्मीर घाटी या अमरनाथ यात्रा मार्ग से लगे इलाकों में रुके लोगों से राज्य छोड़ने के लिए कहा है.

#एनडीटीवी की एक खबर के मुताबिक, जर्मनी ने कहा है, 'जम्मू एवं कश्मीर राज्य में हाल के दशकों में और हाल के दिनों में बम हमले हुए हैं, जिसमें कई लोग मारे जा चुके हैं. पूरे क्षेत्र में विदेशियों के खिलाफ हमलों से इनकार नहीं किया जा सकता, जिसमें अपहरण की घटना भी शामिल हो सकती है.'

#एडवाइजरी में कहा गया है कि श्रीनगर सहित कश्मीर इलाके में यात्रा की सलाह नहीं दी जाती है. जम्मू एवं कश्मीर में आतंकी घटनाएं और अचानक संघर्ष की घटनाएं हो रही हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

6 अगस्त को पीएम मोदी से मिलेंगे येडियुरप्पा

#कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा अगले हफ्ते दिल्ली की अपनी यात्रा के दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर सकते हैं.

#मुख्यमंत्री कार्यालय ने शनिवार को यह जानकारी दी.

#मुख्यमंत्री बनने के बाद दिल्ली की अपनी पहली यात्रा के दौरान येडियुरप्पा कर्नाटक से आने वाले सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों के साथ रात्रि भोज पर बैठक करेंगे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी

#मुंबई और आसपास के इलाकों में शनिवार को लगातार बारिश के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान महानगर में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है, जिसे देखते हुए अधिकारियों ने स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश की घोषणा की है.

#मौसम विभाग ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि शनिवार को समुद्र में बड़ा ज्वार आने के बीच भारी बारिश का अनुमान 'अच्छा संयोग नहीं है.

#पास के ठाणे और पालघर जिलों में भारी बारिश से सामान्य जनजीवन बाधित हुआ है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

RBI की बड़ी कार्रवाई, 9 बैंकों पर लगाया 13 करोड़ का जुर्माना

#सूचनाएं प्रदान करने में अनियमितता बरतने की वजह से RBI ने एक बार फिर बैंकों पर जुर्माना लगाया है.

#RBI ने सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नैशनल बैंक (PNB) पर 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है.

#पीएनबी ने शनिवार को शेयर बाजार को भेजी सूचना में कहा कि किंगफिशर एयरलाइंस के एक लोन खाते में धोखाधड़ी से संबंधित जानकारी देने में देरी के कारण यह जुर्माना लगाया गया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

भारत आए मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति अदीब को वापस भेजा गया

#भारत में राजनीतिक शरण लेने आए मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति अहमद अदीब अब्दुल गफूर को उनके देश वापस भेज दिया गया है.

#अदीब गुरुवार को एक मालवाहक जहाज से चालक दल के नौ सदस्यों के साथ यहां पहुंचे थे.

#भारत में प्रवेश के लिए वैध दस्तावेज नहीं होने के कारण उन्हें जहाज से उतरने की इजाजत नहीं दी गई थी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 4, 2019, 7:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...