Assembly Banner 2021

शशिकला ने किया राजनीति से संन्यास का ऐलान, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

शशिकला ने राजनीति से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. (फाइल फोटो)

शशिकला ने राजनीति से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. (फाइल फोटो)

T20 रैंकिंग: लोकेश राहुल दूसरे स्थान पर बरकरार, विराट कोहली को एक स्थान का फायदा,हरियाणा में निजी क्षेत्र में स्थानीय युवाओं को 75% आरक्षण, CII बोला- फिर से करिए विचार- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • Share this:
नई दिल्ली. वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन और एलओसी (LOC) पर पाकिस्तान के साथ माहौल भले ही आजकल शांत हो, लेकिन ये दोनों देश ऐसे हैं जिन पर ज्यादा दिनों तक भरोसा नहीं किया जा सकता. भारत अपने पड़ोसियों के साथ बेहतर रिश्ते चाहता है, लेकिन अपने ऊपर किसी तरह के बाहरी खतरे की कीमत पर नहीं. तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की सहयोगी रहीं वीके शशिकला ने राजनीति से सन्यास लेने का ऐलान किया है. शशिकला का ये फैसला जेल की सजा काटकर वापस लौटने के कुछ ही दिन बाद आया है.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


1 मिनट में 700 गोलियां दागती है ये गन, अब LAC-LOC पर भारतीय सैनिकों के हाथ में आएगी नजर
वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन और एलओसी (LOC) पर पाकिस्तान के साथ माहौल भले ही आजकल शांत हो, लेकिन ये दोनों देश ऐसे हैं जिन पर ज्यादा दिनों तक भरोसा नहीं किया जा सकता. भारत अपने पड़ोसियों के साथ बेहतर रिश्ते चाहता है, लेकिन अपने ऊपर किसी तरह के बाहरी खतरे की कीमत पर नहीं. यही कारण है कि चीन और पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए एलएसी और एलओसी पर सैनिकों को नए हथियार दिए जा रहे हैं.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

विधानसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु में बड़ा उलटफेर, शशिकला का राजनीति से संन्यास का ऐलान


शशिकला ने सन्यास के ऐलान के बाद AIADMK से डीएम को हराने की अपील करते हुए कहा कि, "हमारा लक्ष्य अपने दुश्मन डीएमके को हराना है. मैं कभी भी सत्ता के पीछे नहीं गई. मैं अपने और अम्मा के समर्थकों का धन्यवाद करती हूं."हाल ही में जयललिता के जन्मदिवस पर शशिकला ने सभी समर्थकों से अपील की थी कि वह एक हो जाएं और आगामी विधानसभा चुनावों में डीएमके को हराने में मदद करें. शशिकला ने कहा था कि "अम्मा के समर्थकों को एक साथ आना चाहिए और जीत के लिए लड़ना चाहिए. आने वाले चुनावों में हमारा लक्ष्य जीत है. जल्द ही मैं कैडर और लोगों से मुलाकात करूंगी."

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

मिशन बंगाल के लिए बीजेपी का मेगा प्लान, पीएम मोदी की होंगी ताबड़तोड़ रैलियां
बीजेपी की गुरूवार यानि 4 मार्च को चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर होगी. इसमें पीएम मोदी (PM Modi), अमित शाह (Amit Shah) और अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) समेत कई शीर्ष नेता हिस्सा लेंगे. ये बैठक 5 मार्च को भी जारी रहेगी. सूत्रों के मुताबिक शनिवार यानी 6 मार्च को बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की जाएगी. सूत्र बताते है कि कम से कम 50 फीसदी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो जाएगा. इसके बाद पार्टी के स्टार प्रचारकों के नाम का ऐलान किया जाएगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

शिवसेना तो आजादी की लड़ाई का हिस्सा नहीं ही थी, लेकिन RSS भी उसमें शामिल नहीं था: उद्धव ठाकरे
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Maharashtra's CM Uddhav Thackeray) ने बुधवार को भाजपा (BJP) पर तंज कसते हुए कहा कि शिवसेना (Shivsena) अगर आजादी की लड़ाई में शामिल नहीं थी तो आपका मूल संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) भी इसका हिस्सा नहीं था. सिर्फ भारत माता की जय बोल देना ही भाजपा को देशभक्त नहीं बना देगा. ठाकरे के बयान पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री को पता नहीं कि आरएसएस के संस्थापर हेडगेवार स्वतंत्रता सेनानी थे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

T20 रैंकिंग: लोकेश राहुल दूसरे स्थान पर बरकरार, विराट कोहली को एक स्थान का फायदा
. केएल राहुल (Lokesh Rahul) बुधवार को जारी आईसीसी टी20 रैंकिंग (T20 Ranking) की बल्लेबाजी लिस्ट में दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एक पायदान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गए. राहुल के 816 अंक हैं. इंग्लैंड के डेविड मलान 915 के अंक के साथ टॉप पर हैं. कोहली के 697 अंक हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (801) एक पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच गए. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच (788) चौथे स्थान पर आ गए हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Bihar News: कुशवाहा का NDA में वापसी के कार्ड का खुलासा करने से इंकार, बोले-अगले हफ्ते तय करेंगे भविष्य की रणनीति
पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने राजग में अपनी वापसी की अटकलों के बारे में कुछ भी स्पष्ट करने से इंकार करते हुए कहा कि अगले सप्ताह पार्टी की बैठक में भविष्य की रणनीति की घोषणा की जाएगी. इसके अलावा रालोसपा प्रमुख ने हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ उनकी बैठकों पर पूछे गए सवालों को टाल दिया. उन्होंने सिर्फ इतना कहा, ‘आप मुझे रोक (मुख्यमंत्री से मिलने से) नहीं सकते हैं.'

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Rising UP: CM योगी रोज सुबह आईने में जिस व्यक्ति को देखते हैं, उसे बदलें- अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रोज सुबह आईने में जिसे देखते हैं, उसको बदल दें. बुधवार को लखनऊ (Lucknow) में न्यूज़ 18 के राइजिंग उत्तर प्रदेश 2021 (Rising UP 2021) कार्यक्रम में उन्होंने यह बात कही. कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र 'साइकिल की सवारी किस पर भारी' में अखिलेश यादव ने कहा, मैं आपका शुक्रिया अदा करता हूं जो मुझे अपनी बात रखने के लिए यह मंच दिया. इस सत्र का यह नाम जो आपने दिया है वो इससे बेहतर नहीं हो सकता था. जिस तरह से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं लोगों को आने वाले समय में साइकिल की सवारी करनी पड़ेगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

TMC की शिकायत पर EC का आदेश- 72 घंटे में बंगाल में पेट्रोल पंपों से हटाएं PM मोदी की फोटो
पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनावों (West Bengal Assembly Elections) से पहले चुनाव आयोग ने पेट्रोल पंपों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तस्वीर हटाने का आदेश दिया है. आयोग ने आदेश राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की शिकायत पर दिया है. टीएमसी ने चुनावी अचार संहिता उल्लंघन का हवाला देते हुए चुनाव आयोग के पास इसकी शिकायत की थी. पश्चिम बंगाल में 26 फरवरी को चुनावी कार्यक्रम की घोषणा के बाद ही आचार संहिता लागू हो गई थी. चुनाव आयोग ने 72 घंटे के भीतर राज्य के सभी पेट्रोल पंपों से प्रधानमंत्री की फोटो हटाने के निर्देश दिए हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

IT रेड के बाद स्वरा भास्कर ने तापसी पन्नू को बताया साहसी, बोलीं- स्टैंड स्ट्रांग वॉरियर
आयकर विभाग ने बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu), फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की कंपनी फैंटम फिल्म्स तथा प्रतिभाओं की खोज करने वाली एक कंपनी के ठिकानों पर बुधवार को छापा मारा था. इस छापे के बाद सोशल मीडिया पर मुखर रहने वाली एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर तापसी पन्नू की प्रशंसा की है.स्वरा भास्कर ने तापसी पन्नू को साहसी लड़की कहा है. उन्होंने लिखा है कि, तापसी साहस और दृढ़ विश्वास वाली एक अद्भुत लड़की है, जो अब देखने के लिए दुर्लभ है.. ट्वीट के अंत में उन्होंने पन्नू का हौंसला बढ़ाते हुए कहा है कि, वे एक मजबूत योद्धा हैं और छापे के बाद भी वे मजबूती से खड़ी रहें.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

हरियाणा में निजी क्षेत्र में स्थानीय युवाओं को 75% आरक्षण, CII बोला- फिर से करिए विचार
हरियाणा में निजी क्षेत्र में स्थानीय युवाओं को 75% आरक्षण, CII बोला- फिर से करिए विचार निजी क्षेत्र की नौकरियों (Private Jobs) में आरक्षण संबंधी बिल को हरियाणा में मंजूरी मिल गई है. ‌इसके तहत अब निजी नौकरियों में भी 75 फीसदी आरक्षण होगा. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने मंगलवार को कहा था कि हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने इस विधेयक को मंजूरी दे दी है. अब इंडस्ट्री बॉडी सीआईआई यानी कंफेडरेशन ऑफ आल इंडियन इंडस्ट्री (Confederation of Indian Industry) ने हरियाणा सरकार से निजी क्षेत्र की नौकरियों में स्थानीय लोगों को आरक्षण के कानून पर फिर से विचार करने का आग्रह किया है.


यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज