सर्दियों में भी लद्दाख सीमा पर अड़ी रह सकती हैं चीनी सेना, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

सर्दियों में भी लद्दाख सीमा पर अड़ी रह सकती हैं चीनी सेना, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
नवंबर में आ सकती है अमरिकी वैक्सीन, ट्रंप प्रशासन ने राज्यों से तैयार रहने को कहा, Rishi Kapoor 68th Birth Anniversary: पहले सीन के लिए ऋषि कपूर ने नरगिस दत्त से ली थी रिश्वत- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

नवंबर में आ सकती है अमरिकी वैक्सीन, ट्रंप प्रशासन ने राज्यों से तैयार रहने को कहा, Rishi Kapoor 68th Birth Anniversary: पहले सीन के लिए ऋषि कपूर ने नरगिस दत्त से ली थी रिश्वत- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2020, 6:50 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली विदेश मंत्री एस जयशंकर (Foreign Minister S Jaishankar) ने कहा कि चीन की सेना ने तो चुशुल में चल रही ब्रिगेड कमांडर स्तर की बातचीत के दौरान ही दक्षिण पैंगग इलाके की तीन चोटियों पर एक बार फिर से घुसपैठ की कोशिश भी की, लेकिन भारतीय सेना ने चीनी सेना के जवानों को अपनी भाषा में ऐसा समझाया की चीन की सेना को पीछे भागना पड़ा. अमेरिका (America) के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केन्द्र (CDC) के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड ने राज्यों को खत लिखा है-सीडीसी इन टीकों के वितरण का काम तेज करने में आपसे सहयोग का अनुरोध करता है.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


ग्राउंड रिपोर्टः भारतीय सैनिकों का कड़ा रुख, सर्दियों में भी लद्दाख सीमा पर बनी रहेगी गर्मी
#भारत और चीन (India-China) के बीच पूर्वी लद्दाख (Ladakh) में जारी तनाव ने 29/30 अगस्त को एक नया मोड़ तब ले लिया, जब चीन की भारतीय इलाके में क़ब्ज़े की कोशिश को भारतीय सेना (Indian Army) ने नाकाम कर दिया है. उसके बाद से ही एलएसी (LAC) पर तनाव और बढ़ गया.
#न्यूज़ 18 इंडिया की टीम जब उस हालात को जानने के लिए लेह पहुंची तो कुछ बदला-बदला सा लगा. कोरोना के चलते कुछ बंदिशें यहा भी है मसलन लेह एयरपोर्ट पर उतरते ही पहले तो हमारी टीम का रैपिड कोरोना टेस्ट हुआ और सात दिन तक क्वारंटाइन रहने को कहा गया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



भारत-चीन सीमा विवाद का समाधान कूटनीतिक दायरे में निकालना होगा: जयशंकर
#विदेश मंत्री एस जयशंकर (Foreign Minister S Jaishankar) ने गुरुवार को कहा कि वह ‘‘पूरी तरह से सहमत’’ है कि भारत-चीन सीमा विवाद (India-China Border Dispute) का समाधान कूटनीतिक दायरे में निकालना होगा. जयशंकर ने कहा कि दोनों देशों के लिए एक ‘‘समझौते’’ पर पहुंचना महत्वपूर्ण है और यह केवल उनके लिए अहम नहीं है बल्कि दुनिया के लिए भी यह मायने रखता है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

नवंबर में आ सकती है अमरिकी वैक्सीन, ट्रंप प्रशासन ने राज्यों से तैयार रहने को कहा
#अमेरिका की संघीय सरकार (Donald Trump Government) ने सभी राज्यों को एक नवंबर से कोरोना वायरस टीके (Covid-19 Vaccine) वितरित करने के लिए तैयार रहने को कहा है. अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केन्द्र के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड ने 27 अगस्त को राज्यों के गवर्नरों को लिखे पत्र में कहा, 'निकट भविष्य में हमें मेककेसन कॉरपोरेशन की ओर से अनुमति पत्र मिल जाएगा, जिसने राज्यों और स्थानीय स्वास्थ्य विभागों तथा अस्पतालों समेत कई स्थानों पर टीकों के वितरण के लिये रोग नियंत्रण केन्द्र (सीडीसी) से अनुबंध कर रखा है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

चीन से विवाद के बीच भारत ने रूस के साथ किया समझौता, भारत में बनेंगी AK-203 राइफल्स
#भारत और चीन (India China Rift) के बीच लद्दाख सीमा (Ladakh Border) पर जारी तनाव के बीच भारत (India) ने रूस (Russia) के साथ एक बड़े समझौते को अंतिम मंजूरी दे दी है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) की मॉस्को (Moscow) की यात्रा के दौरान भारत और रूस ने अत्याधुनिक एके-203 रायफल (AK-203 Rifles) भारत में बनाने के लिये एक बड़े समझौते को अंतिम मंजूरी दे दी है.
#आधिकारिक रूसी मीडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी. एके-203 रायफल, एके-47 रायफल (AK-47 Rifles) का नवीनतम और सर्वाधिक उन्नत प्रारूप है. यह ‘इंडियन स्मॉल ऑर्म्स सिस्टम’(India Small Arms System) (इनसास) 5.56x45 मिमी रायफल की जगह लेगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

KBC 2020: 7 सितंबर से शुरू होने जा रही है शूटिंग, पहली बार द‍िखी सेट की झलक
#टीवी के मशहूर क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) के 12वें सीजन का सभी को काफी बेसब्री से इंतजार है. हाल ही में इसका प्रोमो रिलीज किया गया था. इस प्रोमो में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) शो के पहले एपिसोड के कंटेस्टेंट के साथ नजर आ रहे हैं. अब शो के मेकर्स ने इसके शूटिंग शुरू होने की तारीख का ऐलान कर दिया है.
#सोनी टीवी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट में बताया गया है, ''आखिरकार इंतजार खत्म हुआ. ये नवनिर्मित केबीसी सेट का पहला लुक है. इसकी शूटिंग 7 सितंबर से शुरू होगी.''

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली में फिर छलकेंगे जाम, ट्रायल बेस पर 9 सितंबर से खुलेंगे Bar
#अब देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में मधुशाला खुलने में महज कुछ दिन का इंतजार और करना होगा. कोविड-19 के चलते बार पब लंबे समय से बंद पड़े हुए थे. लगातार बार (Bar) संचालकों द्वारा मांग की जा रही थी कि उन्हें खोल दिया जाए.
#दिल्ली में 9 सितंबर से बार खुलेंगे. फिलहाल अभी बार को 9 से 30 सितंबर तक ट्रायल बेस पर खोलने की इजाजत दी गई है. आपको बता दें कि दिल्ली की सत्ता में काबिज केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को उपराज्यपाल ने मंजूरी दे दी है. इस आदेश के बाद दिल्ली में पब/बार/रेस्टोरेंट और होटल में शराब सर्व की जा सकेगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

'Tarak Mehta..' में गणेशोत्सव की धूम, इस अंदाज में नजर आईं नई अंजलि भाभी, देखें Photos
#टीवी के सबसे सफल फैमिली कॉमेडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में इन दिनों गणेशोत्सव की धूम मची है. गोकुलधाम सोसायटी में हर साल गणेशोत्सव धूमधाम से मनाया जाता है.
#सेट से टपु सेना की तस्वीरें सामने आ गई हैं. सोशल मीडिया पर गणेशोत्सव सेलिब्रेट करते हुए टपु सेना के फोटोज वायरल हो रहे हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

देश के 5 राज्यों में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर, 70 प्रतिशत मौतें यहीं पर
#देश के पांच राज्यों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के एक्टिव मामलों का 62 प्रतिशत केसलोड है जिसमें महाराष्ट्र (Maharashtra) में सबसे ज्यादा मामले हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये जानकारी दी.
#स्वास्थ्य मंत्रालय के ओएसडी राजेश भूषण (Health Ministry's OSD Rajesh Bhushan) ने गुरुवार को बताया कि देश में तमिलनाडु (Tamilnadu), उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), कर्नाटक (Karnataka), आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) और महाराष्ट्र (Maharashtra) में देश के 62 प्रतिशत से ज्यादा एक्टिव मामले हैं. उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्ट्र में ही देश में कोरोना से होने वाली मौतों के 70 प्रतिशत मामले सामने आए हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Sushant Case : CBI ने बयान जारी कर कहा- मीडिया में चल रही खबरें काल्पनिक
#बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Death Case) की जांच कर रही सीबीआई (CBI) ने बयान जारी कर मीडिया में चल रही खबरों का खंडन किया है. सीबीआई ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित केस में एक व्यवस्थित और पेशेवर तरीके से जांच कर रही है. सीबीआई जांच के लिए जिम्मेदार मीडिया रिपोर्ट काल्पनिक और तथ्यों पर आधारित नहीं है.
#सीबीआई ने कहा कि यह पहले ही कई बार बताया जा चुका है कि नीति के तहत, सीबीआई चल रही जांच का विवरण साझा नहीं करती है. बता दें मीडिया में सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर तमाम तरीके के कयास लगाए जा रहे हैं जिन्हें लेकर सीबीआई ने बयान जारी किया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Rishi Kapoor 68th Birth Anniversary: पहले सीन के लिए ऋषि कपूर ने नरगिस दत्त से ली थी रिश्वत
#अपने जमाने के मशहूर एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) 30 अप्रैल को इस दुनिया को अलविदा कह गए. लेकिन अपनी फिल्मों के जरिए वो हमेशा फैंस के दिलों में राज करते रहेंगे. उनका जन्म 4 सितंबर 1952 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने बतौर हीरो अपना डेब्यू साल 1973 में रिलीज हुई फिल्म 'बॉबी' (Bobby) से किया.
#इस फिल्म ने तहलका मचा दिया था और वह रातोंरात स्टार बन गए. लेकिन क्या आपको पता है कि बाल कलाकार के रूप में अपने पहले सीन के लिए ऋषि कपूर ने मशहूर अदाकारा नरगिस दत्त (Nargis Dutt) से रिश्वत ली थी?

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज