Assembly Banner 2021

क्या 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन होंगे केरल में बीजेपी CM कैंडिडेट? यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

 ई. श्रीधरन ने  . फाइल फोटो

ई. श्रीधरन ने . फाइल फोटो

चाईबासा : नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में झारखंड जगुवार यूनिट के 3 जवान शहीद,IND VS ENG: बेन स्टोक्स का मनोबल टूटा, कहा- ढाई घंटे के संघर्ष के बावजूद सीधी गेंद पर आउट-यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • Share this:
नई दिल्ली. खगोल वैज्ञानिक बाह्यग्रहों में जीवन तलाश रहे हैं. एलन मस्क मंगल पर इंसानी बस्ती बसाने की योजना बना रह हैं. तो वहीं दूसरी तरफ जलवायु परिवर्तन और ग्लोबल वार्मिंग के खतरे दुनिया के खत्म हो जाने के खतरों के प्रति आगाह कर रही हैं. पृथ्वी (Earth) से मानव जाति के खत्म होने की आशंकाएं भी बताई गई हैं. ऐसे ही एक शोध के मुताबिक एक समय ऐसा आएगा जब पृथ्वी पर सांस लेने के लिए ऑक्सीजन (Oxygen) नहीं बचेगी, जिससे पृथ्वी पर जीवन (Life) खत्म हो जाएगा.  असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) को लेकर बीजेपी और सहयोगी दलों, असम गण परिषद (एजीपी) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के बीच सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है. ऐसा कहा जा रहा है कि एजीपी 26 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्‍याशी उतार सकती है. जबकि यूपीपीपल 8 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. वहीं बाकी सीटों पर बीजेपी अपने उम्‍मीदवार उतारेगी.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


जानिए कैसे और कब ऑक्सीजन कम होते होते खत्म हो जाएगा पृथ्वी से जीवन
खगोल वैज्ञानिक बाह्यग्रहों में जीवन तलाश रहे हैं. एलन मस्क मंगल पर इंसानी बस्ती बसाने की योजना बना रह हैं. तो वहीं दूसरी तरफ जलवायु परिवर्तन और ग्लोबल वार्मिंग के खतरे दुनिया के खत्म हो जाने के खतरों के प्रति आगाह कर रही हैं. पृथ्वी (Earth) से मानव जाति के खत्म होने की आशंकाएं भी बताई गई हैं. ऐसे ही एक शोध के मुताबिक एक समय ऐसा आएगा जब पृथ्वी पर सांस लेने के लिए ऑक्सीजन (Oxygen) नहीं बचेगी, जिससे पृथ्वी पर जीवन (Life) खत्म हो जाएगा.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

असम: BJP और सहयोगी दलों के बीच तय हुआ सीटों का फार्मूला, जानें किसे मिलीं कितनी सीटें


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर सीटों के बंटवारे को लेकर अहम बैठक हुई. इस बैठक में असम बीजेपी नेता और सरकार में मंत्री हेमंत विश्व शर्मा, असम गण परिषद और असम बीजेपी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे. असम के वर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी बैठक में मौजूद रहे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर बुधवार को भी इस सिलसिले में एक अहम बैठक हुई थी. जिसमें भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रंजीत दास, एजीपी के अध्यक्ष व राज्य सरकार के मंत्री अतुल बोरा, यूपीपीएल के प्रमुख प्रमोद बोरो, भाजपा नेता व मंत्री हेमंत विश्व सरमा भी मौजूद थे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

क्या 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन होंगे केरल में बीजेपी CM कैंडिडेट? केंद्रीय मंत्री के बयान के बाद बढ़ा सस्पेंस
 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन के केरल विधानसभा चुनाव (Kerala Assembly Election) में बीजेपी के सीएम कैंडिडेट पर केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन के बयान ने सस्‍पेंस खड़ा कर दिया है. न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, गुरुवार देर शाम वी मुरलीधरन ने इस बारे में स्थिति स्‍पष्‍ट की. मुरलीधरन ने सीएम कैंडिडेट पर कहा, 'कुछ बयान में कहा गया कि ई श्रीधरन केरल में बीजेपी के सीएम कैंडिडेट होंगे. मीडिया रिपोर्ट में मैंने सुना कि पार्टी ने उन्‍हें सीएम कैंडिडेट घोषित कर दिया है. इस बारे में मैंने पार्टी के अध्‍यक्ष से बात की. पार्टी अध्‍यक्ष ने कहा क‍ि उन्‍होंने ऐसी कोई घोषणा नहीं की है.' वी मुरलीधरन ने यह बात अपने पहले के बयान के स्‍पष्‍टीकरण के तौर पर कही है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कैप्टन-फारूक का डांस वायरल- 'गुलाबी आंखे जो तेरी देखी' पर नाचे दोनों नेता
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर (Captain Amarinder Singh) का एक डांस वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में फारूक अब्दुल्ला डांस करते दिखाई दे रहे हैं. फिर बाद में वो अपने साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी खींच लेते हैं. दरअसल ये वीडियो कैप्टन अमरिंदर की पोती की शादी का है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

इमरान की जाएगी सत्ता? बोले-मेरे लोग बिक गए, मैं विपक्ष में बैठने को तैयार
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran khan) ने देश के नाम संबोधन में विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विपक्षी दल देश के लोकतंत्र का मजाक बना रहे हैं. इमरान ने आरोप लगाया कि सीनेट के चुनाव में विपक्षी कैंडिडेट युसूफ रजा गिलानी ने जमकर पैसे बांटे. बता दें कि देश के वित्त मंत्री अब्दुल हफीज शेख की हार के बाद इमरान ने संसद में शनिवार को विश्वासमत लाने का ऐलान किया है. उन्होंने अपने संबोधन में साफ-साफ कहा कि वह विपक्ष में बैठने को तैयार हैं लेकिन भ्रष्टाचार को बढ़ावा नहीं देने वाले हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

IND VS ENG: बेन स्टोक्स का मनोबल टूटा, कहा- ढाई घंटे के संघर्ष के बावजूद सीधी गेंद पर आउट
बेन स्टोक्स अच्छी शुरुआत करने के बाद विकेट गंवाने की ‘निराशा’ को छुपा नहीं सके क्योंकि उनके 70 टेस्ट मैचों में अब तक की ‘सबसे मुश्किल परिस्थितियों’ में बल्लेबाजी के दौरान करीब ढाई घंटे तक अच्छा रक्षात्मक खेल दिखाया. स्टोक्स ने भारत के खिलाफ अंतिम टेस्ट के शुरूआती दिन 121 गेंद में 55 रन बनाये लेकिन वॉशिंगटन सुंदर की स्किड करती गेंद ने उन्हें LBW आउट कर दिया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

चाईबासा : नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में झारखंड जगुवार यूनिट के 3 जवान शहीद
नक्सलियों के इस कांड पर झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा ने कहा कि नक्सली ग्रामीणों की सहायता से सुरक्षाबलों पर हमला कर रहे हैं. इस मामले में 2 ग्रामीणों को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि उन्होंने बताया कि कुछ ही ग्रामीण नक्सलियों के जाल में फंसे हैं. वहीं घटना के संबंध में डीजीपी ने बताया कि जेसीबी के हाइड्रोलिक पाइप में विस्फोटक और कील-लोहे के टुकड़े भरे गए थे, जिसे सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर चलाया गया. जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने गाइडेड बम या फिर क्ले माइंस का इस्तेमाल इस हमले में किया, जो बताता है कि झारखंड के नक्सली अब गुरिल्ला वार करने में दक्ष हो गए हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

धमकियों के बीच बनी 'विकास दुबे' के एनकाउंटर पर फिल्म 'बिकरू कानपुर गैंगस्टर', देखें ट्रेलर
2020 में कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) का एनकाउंटर किया गया था. 'मैं विकास दुबे कानपूर वाला' ये आखरी बात जो गैंगस्टर विकास दुबे ने कही थी वो पूरी दुनिया ने सुनी. अब उसी विकास दुबे के जीवन पर आधारित फिल्म 'बिकरू कानपुर गैंगस्टर' का ट्रेलर रिलीज किया गया है. विकास दुबे, जिसे पंडित के नाम से भी जाना जाता था, उसी के जीवन के हर पहलू को विस्तार से फिल्म ने कवर किया है. इस फिल्म को नीरज सिंह और श्रद्धा श्रीवास्तव ने डायरेक्ट किया है, तो वहीं अजय पाल सिंह और सीपी सिंह ने प्रोड्यूस किया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अफगानिस्तान में 3 मीडियाकर्मियों की हत्या पर बिफरा अमेरिका, कहा- दोषियों को दंड दो
आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) ने पूर्वी अफगानिस्तान में एक स्थानीय रेडियो एवं टीवी स्टेशन के लिए काम करने वाली तीन महिलाओं की हत्या की जिम्मेदारी ली है. आईएस ने मंगलवार देर रात इन हमलों की जिम्मेदारी ली, जबकि अफगान सरकार ने इन हमलों के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है. वहीं, इन मीडियाकर्मियों की मौत पर अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्‍ता नेड प्राइस ने कहा, 'हम चाहते हैं कि इन जघन्य हत्याओं की खुली और पारदर्शी जांच के ज़रिए दोषियों की दंडमुक्ति की संभावना ख़त्म हो. हम सरकार से प्रेस की स्वतंत्रता और पत्रकारों की रक्षा करने का आह्वान करते हैं.'

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

मुंबई के बाद दिल्ली में भी प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें बढ़ाने की तैयारी
राजधानी दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों पर कल से प्लेटफॉर्म टिकटों की ब्रिकी शुरू हो जाएगी. बताया जा रहा है कि जो टिकट पहले 10 रुपये में मिलते थे उसकी कीमत बढ़ सकती है. हालांकि, यह कीमत कितनी होगी इसपर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. सूत्रों ने बताया कि प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाने की फाइल डीआरएम के पास गई है और उन्हें ही अंतिम फैसला लेना है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज